होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 सितम्बर, 2020 12:51 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

बॉलीवुड में आतंकियों (Bollywood Terrorist) की बात कहकर सनसनी फैलाने वाली बॉलीवुड एक्टर कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अपनी बात पूरी भी नहीं की थी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने जो घोषणा की है उसने बॉलीवुड या ये कहें कि सिने जगत को दो वर्गों में बांट दिया है. यूपी के मुखिया का नोएडा में फ़िल्म सिटी (Fim City) की घोषणा करना भर था तैयारियां तेज हो गई हैं. यमुना प्राधिकरण ने फिल्म सिटी की योजना को लेकर एक प्रस्ताव तैयार किया है. जिसके अंतर्गत ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-21 में फिल्म सिटी बसाने की योजना तैयार की गई है. बता दें कि अब तक ये जमीन नाइट सफारी के लिए अलॉट की गई थी. यदि इस प्रस्ताव को शासन से मंजूरी मिल जाती है तो जल्द ही ग्रेटर नोएडा में फ़िल्म सिटी बनाने की कवायद तेज हो जाएगी. गौरतलब है कि यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की जरूरत है. साथ ही यूपी ये महत्वपूर्ण जिम्मेदारी लेने को तैयार है. हम एक उम्दा फिल्म सिटी तैयार करेंगे. सूबे के मुखिया ने ये भी कहा था कि यह फ़िल्म सिटी फ़िल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी. साथ ही, फिल्म सिटी का यूपी में बनना रोजगार की दृष्टि से भी अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा.

Kangana Ranaut, UP, Film City, Yogi Adityanath , Bollywood कंगना की बातों से प्रभावित होकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में फिल्म सिटी बनवाने की घोषणा कर दी है

सिनेमा को नए आयाम देने के लिए यूपी में फ़िल्म सिटी बसाने की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा पर इंडस्ट्री ने ख़ुशी जाहिर की है. ध्यान रहे कि एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड और उसकी सम्पूर्ण कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में है. एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं जिनके बाद बॉलीवुड का बदरंग चेहरा देश की जनता के सामने आ रहा है.

जिक्र चूंकि बॉलीवुड के बेनकाब होने का हुआ है इसलिए एक्टर कंगना रनौत का जिक्र स्वाभाविक है. जिन्होंने कहा है कि हमें फिल्म इंडस्ट्री को विभिन्न प्रकार के आतंकवादियों से बचाने की जरूरत है. अभी बीते दिनों ही टीम कंगना ने एक ट्वीट करके पूरे बॉलीवुड में कोहराम बरपा कर दिया है. अपने ट्वीट में कंगना ने कहा था कि, 'हमें विभिन्न आतंकियों से इंडस्ट्री को बचाने की जरूरत है. जैसे, भाई-भतीजावाद आतंकवाद, ड्रग्स माफिया आतंकवाद, लिंगभेद आतंकवाद, धार्मिक और क्षेत्रीय आतंकवाद, विदेशी फिल्मों का आतंकवाद, पाइरेसी आतंकवाद, मजदूरों के शोषण से जुड़ा आतंकवाद, प्रतिभा के शोषण का आतंकवाद.

कंगना का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर जंगल की आग की तरह वायरल हो रहा है. ये कोई पहली बार नहीं है जब कंगना ने इस तरह के संगीन आरोप लगाए हों पहले ही कंगना नेपोटिज्म और ड्रग्स को लेकर फिल्म इंडस्ट्री पर निशाना साध चुकी हैं. माना जा रहा है कि कंगना के इसी ट्वीट को आधार बनाकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश स्थित नोएडा में फ़िल्म सिटी बनाने की बात कही है. जिसपर कंगना ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और सीएम योगी आदित्यनाथ का शुक्रिया अदा किया है.

कंगना ने ट्वीट किया है कि "लोगों का मानना है कि हिंदी फिल्म उद्योग भारत की सबसे बड़ा है, जो बिल्कुल गलत है. तेलुगू फिल्म उद्योग ने खुद को शीर्ष स्थान पर पहुंचा दिया है, जिसे भारत में कई भाषाओं में कई फिल्मों को रामजी हैदराबाद में फिल्माया जा रहा है.'

वहीं कंगना ने यूपी के मुख्यमंत्री के साथ कई जरूरी बातों को भी साझा किया है. कंगना की तरफ से एक ट्वीट और किया गया है जिसमें उन्होंने कहा है कि,'मैं योगी आदित्यनाथ जी की इस घोषणा की सराहना करती हूं. हमें फिल्म उद्योग में कई सुधारों की जरूरत है. सबसे पहले हमें एक बड़े फिल्म उद्योग की जरूरत है, जिसे भारतीय फिल्म उद्योग कहा जाता है. हम कई आधार पर इसे विभाजित करते हैं, जिसका लाभ हॉलीवुड फिल्मों को मिलता है. एक उद्योग, लेकिन कई फिल्म सिटीज.

कंगना ने कहा कि सर्वश्रेष्ठ डब की गई क्षेत्रीय फिल्मों को पैन इंडिया रिलीज नहीं मिलती है, लेकिन डब की गई हॉलीवुड फिल्मों को मुख्यधारा में रिलीज किया जाता है.

यूपी में नई फिल्म सिटी कब बनती है? इस नई फिल्म इंडस्ट्री से कितने लोगों को रोजगार मिलता है? सवाल तमाम हैं जिनके जवाब वक़्त देगा लेकिन इस खबर के बाद यूपी, बिहार, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब जैसे राज्यों के लोगों को उम्मीद की एक किरण नजर आ रही है. लोगों का यही कहना है कि अगर योगी आदित्यनाथ वाक़ई सिनेमा की बिगड़ी हालत के प्रति गंभीर हैं और इसके लिए कुछ सार्थक कर देते हैं तो सिनेमा, बॉलीवुड, उत्तरप्रदेश के अच्छे दिन आने से कोई नहीं रोक सकता.

ये भी पढ़ें -

कालीन भैया वाले Mirzapur 2 trailer रिलीज का समय आ गया है

Satyamev Jayate 2 poster: 'तिरंगा' खून निकालकर जॉन अब्राहम ने राष्ट्रवाद की आंधी ला दी!

पायल घोष के अनुराग कश्यप पर लगाए यौन उत्पीड़न के आरोपों की सच्चाई क्या है?

Kangana Ranaut, Kangana Ranaut Twitter, Kangana Ranaut Nepotism

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय