New

होम -> सिनेमा

 |  7-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 21 सितम्बर, 2020 06:23 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

भारत में फिलहाल अगर लोगों को किसी वेब सीरीज का बेसब्री से इंतजार है तो बेशक वह अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने वाली वेब सीरीज मिर्जापुर का दूसरा सीजन यानी मिर्जापुर 2 है. दर्शक कालीन भैया, गुड्डू भैया, मुन्ना भैया के साथ ही बाकी सभी प्रमुख कलाकारों का जलवा फिर से देखने के लिए बेताब है. आपकी बेताबी कम करते हुए बीते दिनों प्राइम वीडियो और मिर्जापुर 2 के निर्माताओं ने इस बहुप्रतीक्षित वेब सीरीज के रिलीज डेट की घोषणा कर दी है. मिर्जापुर का दूसरा सीजन 23 अक्टूबर को रिलीज होने वाला है. इससे पहले दर्शकों को मिर्जापुर 2 के ट्रेलर का बेसब्री से इंतजार है. आपके लिए खुशखबरी ये है कि मिर्जापुर 2 का ट्रेलर अगले हफ्ते रिलीज किया जा सकता है. हालांकि, ये भी हो सकता है कि मिर्जापुर 2 का एक मिनट का टीजर इस महीने और फुल ट्रेलर अगले महीने यानी अक्टूबर के पहले हफ्ते में रिलीज कर दिया जाए. इस बीच मिर्जापुर वेब सीरीज के प्रमुख किरदार और प्राइम वीडियो ने भी तरह-तरह के वीडियो और सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये दर्शकों की उत्सुकता बढ़ा रहे हैं.

अली फजल, पंकज त्रिपाठी, दिव्येंदु शर्मा, रसिका दुग्गल, श्वेता त्रिपाठी, विजय वर्मा, राजेश तेलांग, शीबा चड्ढा, हर्षिता गौर और कुलभूषण खरबंदा समेत अन्य कलाकारों की बेहद पॉप्युलर वेब सीरीज के बारे में अब तक कई घोषणाएं हुई हैं और ये सारी महज फैंस की उत्सुकता बढ़ाने के लिए थीं. लेकिन अब मिर्जापुर 2 को लेकर पुख्ता खबरें आने लगी हैं, जिससे दर्शकों में रोमांच और ज्यादा बढ़ गया है. दरअसल, मिर्जापुर ऐसी पहली वेब सीरीज है, जिसके दूसरे सीजन के लिए इतना इंतजार करना पड़ा है और इंतजार का यह लम्हा 2 साल खिंच चुका है. जिस तरह की लोकप्रियता मिर्जापुर वेब सीरीज को मिली है, ऐसा भारतीय वेब सीरीज की दुनिया में तो फिलहाल देखने को नहीं मिला है. हालांति, नेटफ्लिक्स पर रिलीज सेक्रेड गेम्स के दोनों सीजन को लेकर भी दर्शकों में काफी उत्सुकता देखने को मिली थी. अब 23 अक्टूबर को अमेजन प्राइम वीडियो पर मिर्जापुर 2 की रिलीज के साथ ही धमाल मचने की पूरी तैयारी हो चुकी है.

मिर्जापुर 2 में क्या खास दिखने वाला है?

दर्शकों को मिर्जापुर 2 के ट्रेलर का इसलिए बेसब्री से इंतजार है, क्योंकि वह देखना चाहते हैं कि मिर्जापुर 2 में गुड्डू भैया के रूप में अली फजल, कालीन भैया के रूप में पंकज त्रिपाठी, मुन्ना भैया के रूप में दिव्येंदु शर्मा, गोलु गुप्ता के रूप में श्वेता त्रिपाठी, वीणा त्रिपाठी के रूप में रसिका दुग्गल समेत बाकी सभी किरदार किस रूप में हैं. साथ ही विजय वर्मा की एंट्री से मिर्जापुर 2 पर क्या नया रंग चढ़ा है. मिर्जापुर के पहले सीजन में आखिरी एपिसोड में जिस तरह मुन्ना त्रिपाठी का कहर देखने को मिला था और बब्लू पंडित के साथ ही गुड्डू पंडित की हत्या कर दी जाती है, उससे अंदाजा लग गया था कि मिर्जापुर 2 में बदले के साथ ही कालीन भैया के साम्राज्य को खत्म करने के लिए गुड्डू पंडित किसी भी हद तक जाता दिख सकता है और शायद इस खेल में विजय वर्मा के रूप में उसे शागिर्द मिल सकता है. वहीं गोलु गुप्ता भी अपनी दीदी की मौत का बदला लेने के लिए मुन्ना त्रिपाठी से लोहा लेती नजर आएंगी. लोग मिर्जापुर 2 ट्रेलर देखकर इस वेब सीरीज के बारे में जानने को उत्सुक हैं.

 
 
 
View this post on Instagram

Handpick kiye hai inn sabko ❤️

A post shared by Mirzapur Amazon (@yehhaimirzapur) on

विजय वर्मा की एंट्री से बढ़ा रोमांच

मिर्जापुर में दर्शकों को गुड्डू पंडित यानी अली फजल का अलग रूप देखने को मिलेगा, क्योंकि पहले सीजन में तो गुड्डू कालीन भैया के गुर्गे के रूप में काम कर रहा था, लेकिन मिर्जापुर 2 में वह कालीन त्रिपाठी और उनके बेटे की जुर्म की दुनिया को तबाह कर मिर्जापुर का नया डॉन बनने की कोशिश करता दिखेगा. मिर्जापुर 2 में एक और किरदार के बारे में देखने को दिलचस्पी है, वो है वाणी त्रिपाठी. रसिका दुग्गल कालीन त्रिपाठी की बीबी के रूप में एक अलग ही किरदार में दिखेगी, जहां वह अपने पति की जुर्म की दुनिया को संवारने या बिगाड़ने की कोशिश करती दिखेगी. मिर्जापुर 2 को लेकर दर्शकों में बेचैनी का एक और बड़ा कारण ये है कि इस वेब सीरीज में विजय वर्मा भी दिखने वाले हैं. गली बॉय के मोईन खान को आपने नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज शी के साथ ही जी5 की फिल्में यारा और बमफाड़ में देख चुके हैं. विजय वर्मा डिजिटल प्लैटफॉर्म पर हिट हैं और उनका मिर्जापुर 2 से जुड़ना इस वेब सीरीज के चाहने वालों के लिए सरप्राइज से कम नहीं है.

 
 
 
View this post on Instagram

कॉमिक्स ke शौक़ीन... #Mirzapur, the way यू have 'never seen'! @primevideoin

A post shared by Mirzapur Amazon (@yehhaimirzapur) on

हाल के दिनों में मिर्जापुर 2 के कलाकारों ने सोशल मीडिया पर इस वेब सीरीज से जुड़ीं बातें साझा की हैं. चाहे अली फजल हो, पंकज त्रिपाठी हों, दिव्येंदु शर्मा हो, रसिका दुग्गल या श्वेता त्रिपाठी, सबने मिर्जापुर सीजन 2 से जुड़े अपने अनुभव शेयर किए हैं और डबिंग, शूटिंग के फोटो-वीडियो लगाए हैं. उल्लेखनीय है कि गुरमीत सिंह और मिहिर देसाई द्वारा निर्देशित इस वेब सीरीज को फरहान अख्तर और रितेश सिदवानी के प्रोडक्शन हाउस एक्सेल एंटरटेनमेंट ने प्रोड्यूस किया है. जब तक मिर्जापुर रिलीज नहीं हो जाती, तब तक आप इस वेब सीरीज का पहला सीजन देख लीजिए, ताकि आपको कहानी पूरी तरह पता चल पाए और आपको समझ आ जाए कि मिर्जापुर 2 में क्या होने वाला है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय