New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 मई, 2018 08:56 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

दुनियाभर में आईएसआईएस का आतंक किस कदर फैल चुका है, ये तो हम सभी जानते हैं. अगर कभी आप मॉल में शॉपिंग करने या फिल्म देखने अपने परिवार या दोस्तों के साथ पहुंचे हों और अचानक वहां आईएसआईएस के आतंकी आ जाएं तो... सोचने भर से ही दिल सहम गया ना. तो जरा सोचिए, उन लोगों की क्या हालत हुई होगी, जिनकी साथ ऐसा हुआ है. मॉल में लोग शॉपिंग करने और खाने-पीने में व्यस्त थे और तभी बंदूक और तलवारें लहराते हुए, घोड़े पर बैठकर आईएसआईएस के कुछ आतंकी मॉल में आ घुसे. चीख पुकार मच गई, लोग इधर-उधर भागने लगे. लेकिन उसके बाद जो सच सामने आया उससे लोग गुस्से में आ गए.

आईएसआईएस, आतंकी, इस्लामिक स्टेट, फिल्म प्रमोशनपहले तो लोग दहशत में आ गए, लेकिन सच जानने के बाद आग बबूला हो गए.

ये है वो सच

यह घटना ईरान की राजधानी तेहरान की है, जहां पर कुछ लोग आईएसआईएस आतंकियों की ड्रेस में मॉल में जा घुसे. दरअसल, ये लोग कोई आतंकी नहीं, बल्कि फिल्मी कलाकार थे, जो एक फिल्म का प्रमोशन करने के लिए आतंकियों के भेष में मॉल में घुसे थे. जिस तरह से ये एक्टर घोड़ों पर सवार होकर अल्लाह-हु-अकबर बोलते हुए घुसे, उससे लोगों में एक दहशत फैल गई, लेकिन थोड़ी ही देर में सच सबके सामने आ गया. जरा देखिए इस वीडियो और बताइए कि आखिर पहली बार में कोई क्यों न डरे.

कौन सी है ये फिल्म?

ये एक्टर जिस फिल्म का प्रमोशन करने के लिए मॉल में आईएसआईएस के भेष में घुसे थे, उस फिल्म का नाम Damascus Time है. इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे सीरिया में लोग आईएसआईएस के आतंकवादियों से लड़ रहे हैं. भले ही फिल्म निर्माता और कलाकारों को प्रमोशन का ये तरीका शानदार लगा हो, लेकिन बहुत से लोगों को ये तरीका पसंद नहीं आया और उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर भी की. लोगों की नाराजगी जानने से पहले एक बार इस फिल्म का ट्रेलर भी देख लीजिए.

सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं कि ऐसा तरीका किसी को भी डरा सकता है खासकर बच्चों और महिलाओं को. प्रमोशन के लिए इतना डरावना तरीका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए था. लोग तो यहां तक कह रहे हैं कि हो सकता है उनसे बचने के कोशिश में किसी को चोट भी पहुंच सकती थी या किसी की जान भी जा सकती थी. लोगों का कहना सही भी है. अगर आए दिन इस तरह की चीजें होंगी तो अगर किसी दिन वास्तव में कहीं आतंकी घुस आए तो उसे भी लोग मजाक ही समझेंगे. भले ही इस तरीके से फिल्म को खूब पब्लिसिटी मिल रही हो, लेकिन ये तरीका सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने जैसा है.

ये भी पढ़ें-

मां-बाप की डांट से बच्चे को कितना बुरा लग सकता है, ये वीडियो बयां कर रहा है

इनके लिए IPL का मतलब बाउंडरी पर खड़ी चीयर-लीडर्स हैं

सबक सिखाने के बजाए ये तो बच्चे से बदला लेना हुआ

#आतंकी, #इस्लामिक स्टेट, #फिल्म, Viral Video On Social Media, Viral Video Of Isis, Isis Video In Iran

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय