New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 फरवरी, 2021 01:45 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

वैलेंटाइन वाला सुरूर अपने शबाब पर है. रोज़, चॉकलेट, टेडी, गिफ्ट्स सब एक्सचेंज हो रहे हैं जो प्यार में हैं उनकी यही कोशिश है कि इस वैलेंटाइन कुछ ऐसा हो कि उनकी मुहब्बत यादगार हो जाए वहीं जो सिंगल हैं उनकी ईश्वर से यही कामना है कि जो अब तक न हुआ वो अब हो जाए और कम से कम इस 2021 में वो मिंगल हो जाएं. जिक्र वैलेंटाइन का हुआ है तो बताना बहुत जरूरी है कि प्यार भरे इस हफ्ते में लाख गिफ्ट्स क्यों न दे दिये जाएं मगर जब तक थियेटर में जाकर कोई बढ़िया सी फ़िल्म न देख ली जाए तो तमाम बातें धरी की धरी रह जाती हैं. देश अब भी कोरोना का दंश झेल रहा है इसलिए ज्यादातर कपल्स साथ फ़िल्म नहीं देख पा रहे हैं लेकिन चूंकि अब हर हाथ स्मार्ट फोन है और OTT का बोलबाला है इसलिए प्यार की गिरफ्त में आए लोगों को अलग अलग OTT प्लेटफॉर्म्स ने बड़ी राहत दी है.

Valentine Day, Valentine Week, Zee5, Amazon Prime, Netflix, Eros Now'टू ऑल द बॉयज- ऑलवेज एंड फॉरएवर वो फिल्म जिसका सिनेमा के शौकीनों को बेसब्री से इंतजार है

बात स्पष्ट है. भले ही कपल्स कोरोना के खौफ के चलते साथ फ़िल्म न देख पा रहे हों मगर इस बीच अलग अलग OTT प्लेटफॉर्म्स पर ऐसी तमाम फिल्में आ रही हैं जिन्हें एक ही समय पर देखकर कपल्स अपनी इच्छा पूरी कर सकते हैं. ऐसी स्थिति में कपल्स भले ही फिजिकली साथ नहीं होंगे लेकिन क्योंकि वो अपने अपने घर में बैठकर एक ही मूवी को एन्जॉय कर रहे होंगे तो हमारा दावा है कि उनका रिश्ता भावनात्मक रूप से कहीं ज्यादा मजबूत होगा.

तो आइए जानें वो कौन कौन सी मूवीज हैं जो इस वैलेंटाइन वीक में आ रही हैं और जिन्हें देखने के लिए एक दर्शक के रूप में हमें अवश्य ही टाइम निकलना चाहिए.

लैला मजनू

वैलेंटाइन वीक है ऐसे में अगर हम लैला मजनू का जिक्र न करें तो ये प्यार का हफ्ता और इससे जुड़ी बातें अधूरी रह जाती हैं. 11 जनवरी यानी प्रॉमिस डे के दिन OTT प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर इंडोनेशियन भाषा की एक ओरिजिनल फिल्म 'लैला मजनू' रिलीज होगी. फ़िल्म की कहानी लैला जोकि एक इंडोनेशिया स्कॉलर है के इर्द गिर्द घूमती है. लैला अजरबैजान में एक लड़के समीर से प्रेम करने लगती है. फ़िल्म अरेंज मैरिज की चुनौतियों को हल्के फुल्के अंदाज में दिखाती है और एंटरटेनमेंट के नाम पर इस फ़िल्म में ऐसा बहुत कुछ है जो इस पूरे वैलेंटाइन वीक को याद दिला देगा.

फ़िल्म देखते हुए हमें महसूस होगा कि प्यार में होने, बड़ी बड़ी बातें करने और उसे अमली जामा पहनाने तीनों ही चीजों में बड़ा फर्क है.

स्क्वायर्ड लव

कहना गलत नहीं है कि इस वैलेंटाइन वीक में अगर आशिकों को किसी ने वाक़ई तोहफा दिया है तो वो और कोई नहीं बल्कि नेटफ्लिक्स ही है. 11 फरवरी यानी प्रॉमिस डे के ही दिन पोलिश भाषा में बनी फिल्म स्क्वायर्ड लव नेटफ्लिक्स पर रिलीज की जा रही है. फिल्म में ह्यूमर का तड़का है जिसमें एक दिल फेक आशिक की कहानी जो दर्शाया गया है.

आशिक दो रूपों वाली एक ही महिला से प्रेम करने लगता है और दोनों में अपना विकल्प खोजने का प्रयास करता है.

'द मैप ऑफ टाइनी परफेक्ट थिंग्स'

जिक्र वैलेंटाइन वीक के मद्देनजर OTT प्लेटफॉर्म्स का हुआ है तो अमेजन प्राइम क्यों पीछे रहे. 12 फरवरी को अमेजन प्राइम वीडियो पर अंग्रेजी भाषा में बनी फ़िल्म 'द मैप ऑफ टाइनी परफेक्ट थिंग्स' रिलीज हो रही है. होने को तो फ़िल्म साइंस फिक्शन है लेकिन ये एक रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा भी है. बात यदि इस फ़िल्म की हो तो इसमें कैथरीन न्यूटन और कायल एलन मुख्य भूमिकाओं में हैं.

कहानी एक ऐसे कपल की है जो अपने मिलन के बाद की हर एक छोटी बड़ी चीज का एक मैप बना लेते हैं जिन्हें देखकर उन्हें खुद बाद में रिग्रेट होता है.

'टू ऑल द बॉयज- ऑलवेज एंड फॉरएवर

प्यार भरे ही हफ्ते में नेटफ्लिक्स बड़ा धमाका करने के मूड में नजर आ रहा है 12 फरवरी को नेटफ्लिक्स पर 'टू ऑल द बॉयज- ऑलवेज एंड फॉरएवर रिलीज हो रही है जो कि टू ऑल द बॉयज का तीसरा भाग है. तीसरे भाग में लारा जीन अहम भूमिका में हैं जो अपना हाई स्कूल खत्म कर अपनी अडल्ट लाइफ में प्रवेश करेंगी.

फ़िल्म में जीवन की अलग अलग स्टेज में एक लड़की के अंदर होने वाले बदलाव को बखूबी दर्शाया गया है. समीक्षकों के बीच चर्चा जोरों पर है कि 'टू ऑल द बॉयज- ऑलवेज एंड फॉरएवर एक परफेक्ट एंटरटेनर है.

बावरी छोरी

14 फरवरी यानी वैलेंटाइन वीक का सबसे आखिरी और सबसे अहम दिन. इस दिन eros now पर रोमांटिक ड्रामा फ़िल्म बावरी चोरी रिलीज हो रही है. फ़िल्म की लीड आहना कुमरा हैं . फ़िल्म में आहना एक ऐसी पत्नी के किरदार में नजर आएंगी जो अपने खोए हुए पति को ढूंढने की हर संभव कोशिश करती है.

हालांकि, उसे अपना पति इसलिए नहीं चाहिए क्योंकि वह उसे छोड़कर चला गया। बल्कि, वह उसे जी भरके पीटना चाहती है. फ़िल्म में कॉमेडी की भरमार है जिसे देखते हुए दर्शक को बोरियत का बिल्कुल भी एहसास नहीं होगा.

फ़िल्म में एक अच्छी बात ये है कि कपल से लेकर सिंगल तक ये फ़िल्म सबके लिए है.

ये भी पढ़ें- 

गंदी बात वेबसीरीज एक्ट्रेस Gehana Vasisth का 'गंदे कारोबार' तक सफर, जानिए मायानगरी का गंदा सच!

Nora Fatehi Birthday: सेल्स गर्ल से सबसे चहेती आइटम गर्ल ऐसे बनीं नोरा फतेही

KGF Chapter 2: यश के फैंस की ये डिमांड को सुन PM मोदी भी चकरा जाएंगे!  

#वैलेंटाइन डे, #वैलेंटाइन वीक, #फिल्म, Valentine Day, Valentine Week, Romantic Movie Must Watch

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय