New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 फरवरी, 2021 08:32 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

जनवरी बीत चुका है. फ़रवरी आ गया है और February Films And Web Series Release को देखते हुए इस बात की तसदीख हो जाती है कि वाक़ई सिनेमा का स्वरूप बदल चुका है. एंटरटेनमेंट पूर्व की अपेक्षा सुगम है. कारण हैं OTT प्लेटफॉर्म. जिन्होंने मनोरंजन की दुनिया को बदल कर रख दिया है. चूंकि आज दौर टिकट विंडो पर खड़े होकर टिकट खरीदने वाला नहीं है इसलिए निर्माता निर्देशकों के बीच प्रतिस्पर्धा भी बढ़ी है. चाहे फिल्में हों या वेब सीरीज दर्शक उन्हीं चीजों को हाथों हाथ ले रहे हैं जो दर्शकों के टेस्ट से मेल खाती हों. बात OTT की खासियतों की हो तो यहां दर्शक शाहरुख सलमान अक्षय या फिर अजय और सैफ का मोहताज नहीं है. हाल फिलहाल में OTT पर कई ऐसी फिल्में और वेब सीरीज पसंद की गई हैं जिनमें कोई बड़ी स्टार कास्ट तो नहीं थी लेकिन क्योंकि दर्शक इससे अपने आप को जोड़ पा रहा था तो उन चेहरों को पहचान मिली जो अब तक गुमनामी के अंधेरों में जिंदगी जी रहे थे और पहचान के मोहताज थे.

The Girl On The Train, Jamai 2.0, The Family Man 2, LSD, Lahore Confidentialफरवरी को एंटरटेनमेंट के लिहाज से बहुत धमाकेदार माना जा रहा है

बात OTT की चली है तो हमारे लिए नई रिलीज का जिक्र करना बहुत जरूरी हो जाता है. तो आइए जाने वो कौन कौन सी फिल्में और वेब सीरीज हैं जो फरवरी में रिलीज होकर सफलता के नए आयाम स्थापित करने वाली हैं.

आगे हम कुछ कहें उससे पहले बता दें कि OTT प्लेटफॉर्म्स पर फरवरी में दर्शकों की थाली में जो तड़का लगेगा उसका स्वाद उनकी जुबान पर लंबे समय तक रहेगा.

Lahore Confidential

ऐसे दर्शक जिन्हें सस्पेंस के अलावा Spy में इंटरेस्ट हो उनके लिए 4 फरवरी से zee5 पर शुरू हो रही है Lahore Confidential. . फ़िल्म के लीड में हैं ऋचा चड्ढा और अरुणोदय सिंह जिनका साथ दिया है करिश्मा तन्ना और खालिद सिद्दीकी है. बात कहानी की हो तो फ़िल्म की कहानी दो जासूसों जिसमें से एक भारतीय है अनन्या (ऋचा) और ISI एजेंट रऊफ (अरुणोदय सिंह) के इर्द गिर्द घूमती है.

दोनों को एक दूसरे की पहचान की कोई जानकारी नहीं है. दोनों को एक दूसरे से प्यार हो जाता है और दिखाया गया है कि कैसे दो देशों के बॉर्डर पर फैले तनाव के बीच दोनों की लव स्टोरी चलती है.

सस्पेंस वहां है जब अनन्या और रऊफ को एक दूसरे की पहचान के बारे में पता चलता गया. फ़िल्म में कई ट्विस्ट और टर्न है और दर्शकों को खूब मजा आने वाला है.

LSD

OTT और उसके कंटेंट को लेकर लोगों के मत अलग अलग हैं. एक तरफ जहां इसे वक़्त की जरूरत बताया जा रहा है तो वहीं ये भी कहा जा रहा है इससे अश्लीलता को बढ़ावा मिल रहा है. बात अश्लीलता की चल रही है तो हम ऑल्ट बालाजी को कैसे भूल सकते हैं जिसपर साल 2021 की सबसे चर्चित वेब सीरीजों में शुमार LSD love scandal and doctors 5 फरवरी को रिलीज हो रही है.

होने को तो LSD एक मेडिकल थ्रिलर है मगर क्यों कि इसमें हॉट सींस की भरमार है तो दर्शकों को खूब मजा मिलने वाला है.

The Family Man season 2

बात फरवरी की सबसे चर्चित वेब सीरीज और फिल्मों की चल रही है तो कोई भला The Family Man 2 को क्यों नकारेगा. हर कोई जानने को बेकरार है कि इस बार श्रीकांत यानी मनोज बाजपेयी ऐसा क्या करने वाला है जिसे देखकर दर्शक दांतों तले अंगुलियां दबा लेंगे.

तो दर्शकों के इंतजार को विराम देते हुए The Family Man 2 Release Date की घोषणा हो गई है जो कि 12 फरवरी को OTT प्लेटफॉर्म Amazon Prime Video पर आने वाली है.

द फैमिली मैन 2 में मनोज कक एनआईए के लिए काम करते हुए दिखाया गया है जो कि एक मिशन पर है. देखना दिलचस्प रहेगा कि श्रीकांत अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में कैसे बैलेंस बनाता है.

The Girl On The Train

साल 2015 में Paula Hawkins की नॉवेल आई थी लोगों ने उसे खूब पसंद किया. Netflix पर 26 फरवरी को इसी नॉवेल पर बनी फ़िल्म The Girl On The Train Release हो रही है. फ़िल्म के लीड में परिणीति चोपड़ा है जिन्हें लंबे समय बाद एक दर्शक के रूप में हम पर्दे पर देखेंगे.

फ़िल्म मीरा नाम की लड़की की कहानी है जो तलाकशुदा है और शराब के नशे में धुत रहती है. वो रोज़ाना जिस ट्रेन से जाती है उसमें एक कपल रहता है जिनकी प्यारी अदाओं को वो रोज़ देखती है.

फिर एक दिन ऐसा बहुत कुछ हो जाता है जिसकी कल्पना मीरा ने कभी की ही नहीं थी. घटना मीरा का पूरा जीवन बदल देती है. ट्रेलर बता रहा है कि फ़िल्म बेहतरीन है और अदिति राव हैदरी, कीर्ति कुल्हारी अविनाश तिवारी जैसे एक्टर्स का होना इसे और मजबूत बनाता है.

Jamai 2.0

रवि दुबे और निया शर्मा की वेब सीरीज jamai 2.0 को लंबे समय से इसलिए भी था क्यों कि जहां एक तरफ कलाकारों की एक्टिंग बेहतरीन है तो वहीं एक दर्शक के रूप में मजा इसलिए भी दो गुना होने वाला है क्यों कि इस सीरीज में थ्रिल और सस्पेंस भरपूर है.

सीजन 2 क्यों कि प्यार, पैशन और बदले की कहानी है इसलिए 26 फरवरी को zee 5 पर रिलीज हो रही jamai 2.0 मनोरंजन को एक नया ही कलेवर देगी.

ये भी पढ़ें -

बधाई हो, 'बजट' के दिन कपिल के घर बेटा हुआ है! लेकिन ये लोग नसीहत क्या दे रहे हैं?

विराट कोहली के बाद अब कपिल शर्मा पैटरनिटी लीव ले रहे हैं, तो लोगों को 'दर्द' क्यों हो रहा है?

The Legend Of Hanuman web series के बाद 'हनुमान' को Avengers झुककर सलामी देंगे!  

#सिनेमा, #फिल्म, #वेब सीरीज़, Upcoming Web Series And Films, The Girl On The Train, Jamai 2.0

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय