charcha me| 

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 जुलाई, 2021 05:35 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

नैना सहानी, क्या ये नाम याद है आपको? क्या आप सुनील शर्मा से अवगत हैं? क्या कहा याद नहीं आया. चलिए कोई बात नहीं आज से ठीक 26 साल पहले 2 जुलाई 1995 में दिल्ली में एक हत्या हुई थी.जिसमें सुनील शर्मा नाम के शख्स ने पहले तो गोली मारकर अपनी पत्नी नैना सहानी की हत्या की. फिर नैना की लाश को सुनील ने अपनी गाड़ी में भरा और उसे 'ठिकाने' लगाने का प्लान बनाया. लेकिन जब उसे लाश को ठिकाने लगाने के लिए सही जगह नहीं मिली तो वह उसे दिल्ली स्थित इंद्रप्रस्थ होटल ले गया और लाश के टुकड़े किये और उसे तंदूर में जला दिया. ऊंचे रसूख वाला अभियुक्त सुनील शर्मा दिल्ली यूथ कांग्रेस अध्यक्ष था जबकि नैना सहानी भी कांग्रेस नेता थी. हत्या की वजह नाजायज़ संबंधों को माना जाता है. सुनील को शक था कि नैना के किसी के साथ अवैध संबंध हैं. सवाल होगा कि घटना के 26 साल बाद 'Tandoor मर्डर' 'Naina Sahani और 'Sunil Sharma' की चर्चा क्यों? जवाब है OTT प्लेटफ़ॉर्म Ullu और उसपर जल्द ही रिलीज की जा रही Big Boss फेम Rashmi Desai की Web Series Tandoor. टीवी एक्ट्रेस रश्मि देसाई की अपकमिंग वेब सीरीज 'तंदूर' को लेकर चर्चाओं का बाजार खासा गर्म था. अब जबकि Tandoor Trailer Launch हो गया है. तमाम रहस्यों से पर्दा हट चुका है. इसके अलावा वो कयास भी सही साबित हुए हैं जिनके अंतर्गत कहा गया था कि एक न एक दिन 'तंदूर कांड' को वेब सीरीज की शक्ल में देश की जनता के सामने पेश किया जाएगा.

Tandoor, Ullu, Trailer, Tandoor Trailer, Rashmi Desai, Naina Sahani, Entertainmentतंदूर के ट्रेलर में कुछ इस अंदाज में नजर आ रही हैं बिग बॉस फेम एक्टर रश्मि देसाई

Ullu की वेब सीरीज Tandoor का Trailer प्यार और धोखे का जबरदस्त कॉम्बो है जो न केवल आपके रौंगटे खड़े करेगा बल्कि ये भी बताएगा कि किसी से बेपनाह मुहब्बत करने व्यक्ति को तब किसी अनुभूति होती है जब वो धोखे या ये कहें कि विश्वासघात का शिकार होता है. Tandoor Trailer का जो वीडियो रिलीज हुआ है अगर उसपर गौर किया जाए तो इसमें प्यार को लेकर जबरदस्त पोजेसिवनेस को पर्दे पर उकेरा गया है.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Tanuj Virwani (@tanujvirwani)

होने को तो उल्लू की वेब सीरीज तंदूर एक क्राइम थ्रिलर है लेकिन ट्रेलर में जैसे इसके डायलॉग्स हैं और जिज़ तरह के विजुअल्स दिखाए गए हैं हमारा दावा है जब ये सीरीज रिलीज होगी दर्शक इसके सारे एपिसोड्स देखकर ही उठेंगे.

Tandoor Trailer देखकर क्या है फर्स्ट रिएक्शन

कुछ और बात करने से पहले हमें इस बात पर ध्यान देना होगा कि Tandoor उल्लू पर रिलीज की जा रही है. इसलिए इस सीरीज में मिर्च मसाला लगाकर इसे न केवल चटपटा किया गया है बल्कि इसमें पॉलिटिकल माइलेज भी भरपूर है. जैसा कि ट्रेलर बता रहा है इस सीरीज में एक्टर रश्मि देसाई पलक के किरदार में हैं. जिसकी शादी साहिल शर्मा नाम के व्यक्ति से होती है. शुरुआत प्रेम कहानी से है मगर जैसे जैसे ट्रेलर आगे बढ़ता है मामला मर्डर पर आकर रुक जाता है.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Rashami Desai (@imrashamidesai)

ट्रेलर के अनुसार एक ढाबे के तंदूर में लाश मिलती है जो बुरी तरह से जली हुई है. लाश को पुलिस अपने कब्जे में लेकर जब जांच करती है तो यही मिलता है कि लाश पलक की है जिसकी निर्मम तरीके से हत्या हुई है. ट्रेलर के एन्ड में पलक के पति को पुलिस की कस्टडी में दिखाना हमें निराश करता है और महसूस होता है कि कहीं पूरी कहानी को ट्रेलर में समेट तो नहीं दिया गया?

इंटिमेट सीन डालकर उल्लू ने अपना काम कर दिया है.

जैसा कि हमने ऊपर ही इस बात को स्पष्ट कर दिया है कि कुछ विशेष चीजें OTT प्लेटफॉर्म 'Ullu' की यूएसपी हैं और इन्हीं में शुमार है इंटिमेट या बोल्ड सीन का. उल्लू अपने दस्तूर पर कायम रहा हैं और तंदूर और रश्मि देसाई के जरिये उसने दर्शकों को आंख ठंडी करने का पूरा मौका दिया है. यानी इस कहानी के जरिये भी तंदूर अपनी टार्गेट ऑडियन्स को संतुष्ट करने में कामयाब हुआ है.

होने को तो Ullu Web Series Tandoor Release Date 24 जुलाई है लेकिन Tandoor Trailer ने दर्शकों की बेकरारी बढ़ा दी है. सीरीज कैसी होगी? क्या तंदूर दर्शकों को अपनी ज्वाला में तपा पाएगा? क्या इस सीरीज के जरिये रश्मि OTT पर अपना जलवा कायम करने में कामयाब होंगी? सवाल तमाम हैं जिनके जवाब हमें जल्द ही पता चल जाएंगे लेकिन जिस तरह उल्लू ने एक चर्चित मर्डर मिस्ट्री उठाई है और उसे रुपहले पर्दे पर लाया है साफ हो गया है कि हर बदलते दिन के साथ OTT प्लेटफॉर्म अपना विस्तार कर रहे हैं जिसका सीधा फायदा आने वाले वक्त में OTT के दर्शक वर्ग को मिलेगा.

ये भी पढ़ें -

Top 5 Crime Thriller Web Series in Hindi: इन वेब सीरीज को नहीं देखा, तो क्या देखा

ओटीटी पर बोल्डनेस परोसने में 5 वेब सीरीज ने तो हद ही पार कर दी

सिनेमा इंडस्ट्री के दो चेहरे: सितारों की 'अय्याशी' को कैसे चिढ़ा रही है अनन्या सोनी की ये तस्वीर! 

#तंदूर, #उल्लू, #ट्रेलर, Tandoor Ullu, Trailer, Tandoor Trailer

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय