New

होम -> सिनेमा

 |  एक अलग नज़रिया  |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 जुलाई, 2021 10:59 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

पहले का समय वो था जब लोग हर शुक्रवार को नई फिल्म आने का इंतजार करते थे, लेकिन आज का दौर वेब सीरीज का है. लोग अब फिल्मों से ज्यादा वेब सीरीज देखना पसंद करते हैं. दर्शकों की मांग को देखते हुए हर रोज नई-नई वेब सीरीज बनाई जाती हैं और रिलीज की जाती हैं.

Web Series, Bold Web series, Sexual Web Series, alt balaji, Ekta Kapoor, Zee 5, Amazon Prime Video, Netflix, MX Playerकहानियों में बोल्डनेस का तड़का लगती ये सीरीज काफी लोकप्रिय हो गई हैं

एक तरफ जब मिर्जापुर और फैमिली मैन तो उसी बीच ऐसी भी वेब सीरीज आई जिन्होंने ओटीटी पर तहलका मचा दिया. जिनमें बोल्डनेस की सारी हदें पार दी कर गईं लेकिन दर्शकों को इनका अंदाज पंसद आया. कोरोना, लॉकडाउन और चिंता के बीच लोगों ने इन सीरीज ने लोगों का खूब मनोरंजन किया.

कामुक और बोल्ड सीन से भरे वेब सीरीज की वैसे तो ओटीटी पर कोई कमी नहीं है, लेकिन इनमें से कुछ सीरीज ऐसी भी है जो बोल्ड होने के साथ भी अपनी अलग पहचान रखती हैं. इन फिल्मों के कामुक दृश्य को काफी अलग तरीके से फिल्माया गया है.

आज हम आपको ऐसी ही 5 वेब सीरीज के बारे में बता रहे हैं. आप इन सभी वेब सीरीज नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, ज़ी5, एमएक्स प्लेयर और वूट पर देख सकते हैं. 

1- पहले नंबर पर है एक बनारसी लड़के की कहानी ‘वर्जिन भास्कर’. इस सीरीज का नाम सुनकर आपको पहले ही काफी कुछ समझ आ गया होगा. असल में यह एक ऐसे देसी लड़के यानी अनंत जोशी की कहानी है जो वर्जिन है. उसके खुराफाती दोस्त उसे वर्जिन ना रहने के अजब-गजब आईडिया बताते हैं. मतलम साफ है कि यह सीरीज एक कामुक विषय पर आधारित है. इस वर्जिन लड़के और उसकी गर्लफ्रेंड की केमिस्ट्री देख लोगों के पसीने छूट गए थे. वहीं दोनों के बीच कुछ ऐसा होता है कि लड़की का दिल टूट जाता है. इस सीरीजी के दोनों सीजन बाला जी और जी5 पर रीलीज किए गए थे. अब कहानी बनारस की है तो बनारसीपन तो नजर आएगा ही, जिनमें गालियां और घाट के दृश्य बीच-बीच में नजर आते हैं.

2- दूसरे नंबर पर है 'फोर मोर शॉट्स प्लीज'. जिसे अमेजन प्राइम पर रीलीज किया गया है. इस सीरीज में चार भारतीय लड़कियों की कहानी है. यह कोई आम अडल्ट कहानी वाली सीरीज नहीं है. सेक्स तो बेशक इसमें सामान्य से अधिक है लेकिन ये आवश्यकता से अधिक हो ऐसा नहीं लगता. अश्लीलता की परिभाषा में भी यह सटीक नहीं बैठता. इस सीरीज से समझ आता है कि जब-जब स्त्री विमर्श होगा, तब-तब यौन स्वच्छंदता की बात जरूर होगी. ऐसा कह सकते हैं कि इसमें ईमानदारी बरती गई हो या बड़ी चालाकी से ऐसा किया गया हो, लेकिन सभी सीन स्क्रिप्ट की मांग लगते हैं और उसे आगे बढ़ाते हैं. हो सकता है कि इस सीरीज की लड़कियां किसी आम लड़की से मेल ना खाती हों लेकिन इन स्तिथियों का सामना असल जिंदगी में भी लड़कियों को करना पड़ता है.

3- वूट के ओरिजनल सीरीज 'फूह से फैंटेसी' में रिलेशनशिप और रोमांस को अलग तरह से दिखाया गया है. इसमें कपल्स की फन फैंटेसी को चार्मिंग तरीके से फिल्माया गया है. इस सीरीज में अलग-अलग प्रेम कहानी को शामिल किया गया है. इस सीरिज में कुल मिलाकर 10 एपिसोड हैं जो सेक्सुअल कल्पनाओं पर आधारित हैं. इस सीरिज में प्रसिद्ध अभिनेता नवीन कस्तूरिया, करण वाही, सनाया पिठावाला हैं.

4- 'हेल्लो मिनी' एमएक्स प्लेयर की एक ओरिजिनल वेब सीरीज है. जिसमें कहानी भले कम है लेकिन अतरंग सीन ज्यादा है. यह सीरीज बेदह बोल्ड है और इसमें अडल्ट कंटेंट परोसा गया है. हां, इस सीरीज में सस्पेंस बरकरार है. इसमें प्रिया बनर्जी, अर्जुन अनेजा, गौरव चोपड़ा, मृणाल दत्त, अनुजा जोशी और अंकुर राठी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. इसका दूसरा सीजन भी उपलब्ध है.

5- 'गंदी बात' सीरीज का नाम भी लोग दूसरों के सामने लेने से हिचकिचाते हैं. बोल्डेनेस की सारी हदों को पार करे वाली इस सीरीज में ग्रामीण और शहरी भारत से कामुक कहानियों को दिखाया गया है. इस सीरीज की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाइए कि इसके अबतक 6 सीजन आ चुके हैं. एकता कपूर के डिजीटल प्लेटफॉर्म आल्ट बालाजी के इस सबसे अश्लील सीरीज में सेक्स और सेमी न्यूड सीन की भरमार है. हालांकी, इसे उन लोगों ने काफी पसंद किया जो सेक्स का नाम सुनकर नौ दो ग्यारह हो जाते हैं और बंद दरवाजे के पीछे कामसूत्र का चित्र बनाते हैं.

ये पांच सीरीज हैं जिन्होंने देश में तहलका मचा दिया. मतलब पॉर्न के नाम पर अब विदेशियों को छोड़कर देसी सिनेमा के तरफ मोड़ने वाली एकता कपूर का लोग धन्यवाद करेंगे. एक बात तो साफ है कि कहानियों में बोल्डनेस का तड़का लगाती ये सीरीज काफी लोकप्रिय हो गई हैं. अब इनकी टीआरपी तो आसमान से भी उपर है, इनका काम है ऐसी सीरीज पैसा कमाना है, अब आगे दर्शकों की मर्जी है.

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय