होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 29 जुलाई, 2020 10:49 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की असमय मौत ने आम से लेकर खास तक लगभग सभी को हिला कर रख दिया है. सुशांत की मौत को करीब एक महीना बीत चुका है मगर जिस हिसाब से जांच चल रही है महसूस होता है कि सुशांत की आत्महत्या (Sushant Singh rajput Suicide) की गुत्थी कहीं वक़्त की भेंट न चढ़ जाए. सुशांत के परिजनों और फैंस के अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) भी एक टैलेंटेड एक्टर की मौत से आश्चर्य में हैं और शायद यही वो कारण है जिसके लिए सुब्रमण्यम स्वामी ने सीबीआई जांच (CBI Inquiry) की मांग की है. ध्यान रहे कि स्वामी द्वारा सुशांत की मौत मामले में सीबीआई जांच कराने की मांग उस वक़्त आई है जब सुशांत के पिता केके सिंह ने एक्टर रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं और सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने के नाम पर पटना के राजीवनगर थाने में एफआईआर (FIR) कराई है. स्वामी ने कहा है कि अब सीबीआई जांच के अलावा इस मामले में कोई विकल्प बचा ही नहीं है.

Sushant Singh Rajput, Suicide, Subramanian Swamy, CBIसुब्रमण्यम स्वामी का सुशांत की मौत पर सामने आना विषय की गंभीरता बता रहा है

मामले के मद्देनजर वरिष्ठ भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट किया है और लिखा है कि अगर बिहार पुलिस सच में सुशांत सिंह राजपूत की अप्राकृतिक मृत्यु की जांच करने के लिए गंभीर है तो इसके लिए सीबीआई जांच के सिवाय कोई और ऑप्शन नहीं है क्योंकि दो राज्य की पुलिस एक ही जुर्म की जांच नहीं कर सकती हैं.'

ये कोई पहली बार नहीं है कि एक उभरते हुए कलाकार सुशांत सिंह की मौत को स्वामी जैसे नेता ने एक मुद्दे की तरह पेश किया है. बात गुजरे दिनों की है सुब्रमण्यन स्वामी ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर सुशांत की मौत के मामले की सीबीआई जांच किए जाने की मांग की थी.

साथ ही स्वामी ने सुशांत के फैन्स से भी अनुरोध किया था कि जिन्हें भी सुशांत के निधन पर शक है अपने इलाके के सांसदों को लिखें और पीएम से सीबीआई जांच का अनुरोध करें.

गौरतलब है कि सुशांत की मौत के बाद बॉलीवड में नेपोटिज्म और फेवरेटिज्म को लेकर बहस जारी है और बॉलीवुड दो वर्गों में बंट गया है. एक वर्ग उन लोगों के साथ हैं जो अपने को किंग मेकर या लांच गुरु बताते हैं वहीं एक वर्ग वो है जिनका कोई गॉड फादर नहीं है. ऐसे लोगों का यही कहना है कि अपने दम पर इंडस्ट्री में दाखिल होने वाले लोगों की बॉलीवुड में कोई जगह नहीं है इन्हें बड़ा बैनर और काम तभी मिल सकता है जब ये कोम्प्रोमाइज को अपनी आदत में शुमार कर लें.

बात सुशांत की मौत पर सीबीआई जांच से जुड़ी है तो बता दें कि शेखर सुमन और कंगना रनौत जैसे लोग पहले ही ये मांग कर चुके हैं कि सुशांत की मौत की सीबीआई के दायरे में लाया जाए ताकि ये पता चल सके कि सुशांत की मौत की सही वजह क्या है? वहीं इस बीच दिल्ली के एक वकील इशकरण सिंह भंडारी भी सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं जिन्होंने बताया है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने सुशांत सिंह राजपूत केस की सीबीआई जांच के पत्र को स्वीकार कर लिया है.

जांच पुलिस से हटकर सीबीआई के पाले में जाती है? सुशांत को इंसाफ मिलता है या नहीं? सुशांत के असली कातिलों को सजा मिलती है या नहीं? क्या सुशांत की एक्स गर्ल फ्रेंड रिया चक्रवर्ती सुशांत को उकसाने और उनकी मौत की जिम्मेदार हैं? या फिर वो बेकसूर हैं जवाब वक़्त देगा. मगर जैसा वर्तमान है उसे देखकर इतना तो साफ है कि अभी आगे जैसे जैसे दिन बीतेंगे मामला और तूल पकड़ेगा. अभी ऐसी तमाम बातें पता चलेंगी जिसकी कल्पना सुशांत की मौत से ज्यादा तकलीफदेह होगी.

ये भी पढ़ें -

Sushant Singh Rajput FIR: 7 बड़े आरोपों की गिरफ्त में रिया चक्रवर्ती

Sushant Singh Rajput death के पीछे रिया चक्रवर्ती या बॉलीवुड गैंग? दो FIR और कई सवाल

Khatron Ke Khiladi 10: फेवरेटिज्म के दौर में करिश्मा की जीत पर सवाल तो उठने ही थे!

Sushant Singh Rajput, Suicide, Subramanian Swamy

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय