होम -> सिनेमा

 |  7-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 27 जुलाई, 2020 07:25 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

चाहे बॉलीवुड (Bollywood) हो या फिर इंडियन टेलीविज़न इंडस्ट्री इससे जुड़े लोग एक्टिंग चाहे जितनी भी शानदार क्यों न कर लें मगर जब बात दिलेरी या ये कहें कि एडवेंचर की आती है तो विदेश और विदेशी एक्टर्स की तुलना में कहीं न कहीं हमारे इंडियन एक्टर्स कमज़ोर दिल के और बहुत पीछे हैं. एक तरफ ये बात है दूसरी तरफ रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) हैं जिन्होंने अपने शो खतरों के खिलाड़ी से इस गैप को भरने में बहुत योगदान दिया है. बता दें कि Khatron Ke Khiladi Season 10 Winner के नाम की घोषणा कर दी गई है. इस बार के सीजन की विनिंग ट्रॉफी गई है अपनी खूबसूरती और अदाओं से फैंस को दीवाना बनाने करिश्मा तन्ना (Karishma Tanna) को. शो का दसवां सीजन करिश्मा (Karishma Tanna Khatron Ke Khiladi Season 10 Winner) ने जीता है. अगर शो के दसवें सीजन का अवलोकन करें तो पहले ही कयास लगाए जा चुके थे कि जिस दिलेरी से करिश्मा ने टास्क परफॉर्म किये हैं विनर करिश्मा को ही बनना चाहिए. अब चूंकि विनर की आधिकारिक घोषणा हो चुकी है तो वो तमाम लोग जो शो और करिश्मा दोनों के फैन थे उनकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं हैं. क्या ट्विटर (Twitter) क्या इंस्टाग्राम (Instagram) और फेसबुक (Facebook) हर जगह करिश्मा और उनकी परफॉरमेंस के कसीदे पढ़े जा रहे हैं और कहा यही जा रहा है कि आखिरकार करिश्मा को उनकी मेहनत का फल मिल ही गया है. वहीं एक वर्ग वो भी है जो कह रहा है कि शो में करिश्मा को सिर्फ TRP के लिए जिताया गया है. चाहे वो धर्मेश रहे हों या फिर करन और तेजस्वी सभी करिश्मा से बेहतर थे.

Karishma Tanna, Khatron Ke Khiladi Season 10 Winner, Twitter शो की शुरुआत में ही कई मौके ऐसे आए थे जिन्होंने बता दिया था खतरों खिलाड़ी का दसवां सीजन करिश्मा ही जीतेंगी

बात शो और करिश्मा की जीत से शुरू हुई है तो बता दें कि कि अपनी शुरुआत से ही खतरों के खिलाड़ी का दसवां सीजन काफी दिलचस्प था. चूंकि जिस दौरान शो चल रहा था भारत में कोरोना वायरस की एंट्री हो चुकी थी इसलिए शो को बीच में ही रोक दिया गया था. फिर जब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हुई शो के नए एपिसोड्स शूट हुए और करिश्मा ने भी दोगुनी ऊर्जा से परफॉर्म किया और विनिंग टॉफी के रूप में नतीजा आज हमारे सामने है.

ध्यान रहे कि बीते दिन ही कलर्स चैनल पर शो का फिनाले एपिसोड टेलीकास्ट हुआ जिसमें फ़िल्म निर्देशक और शो के होस्ट रोहित शेट्टी ने विजेता के नाम की घोषणा की.

कलर्स ने भी ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी और लिखा कि लेडीज एंड जेंटलमेन अद्भुत खिलाड़ी #KKK10 विनर करिश्मा तन्ना के लिए तालियां बजाएं.

शो को जीतने के लिए ही शो में आई थीं करिश्मा

जी हां बिल्कुल सही सुन रहे हैं आप. करिश्मा का शुमार छोटे पर्दे के उन एक्टर्स में है जिन्होंने जब कोई चीज़ ठानी तो फिर उसे हासिल करके ही दम लिया. करिश्मा जीतने के लिए कितनी आतुर थीं इसे हम उनके द्वारा कही उस बात से समझ सकते हैं जो उन्होंने एक टास्क के दौरान कही थी. एक बहुत ही पेचीदा और मुश्किल स्टंट के दौरान करिश्मा ने कहा था कि किसी लड़की ने खतरों के खिलाड़ी की ट्रॉफी बहुत समय से नहीं जीती. वे ये ट्रॉफी जीतना चाहती हैं. और उनकी से इच्छा पूरी भी हो गई. अब चूंकि करिश्मा की ये इच्छा भी पूरी हो गयी है तो जाहिर है उनकी इस जीत पर लोगों के तर्क कुतर्क और प्रोत्साहन भी होगा. जीत पर फैंस की प्रतिक्रियाएं लगातार आ रही हैं जो कई मायनों में दिलचस्प हैं.

जनता फैसले से काफी हद तक नाराज

जैसा कि हम बता चुके हैं फैंस करिश्मा की जीत को भेदभाव बता रहे हैं तो हमारे लिए भी उन प्रतिक्रियाओं का रुख करना बहुत जरूरी हो जाता है जिनके कारण ट्विटर का माहौल गर्म हो गया है.

@krishna89207477 नाम के यूजर ने करिश्मा को मुबारकबाद बाद दी है साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि धर्मेश को विजेता बनना था. स्टंट के बारे में बात करते हुए उन्होंने लिखा है कि स्टंट में कार हेलीकाप्टर द्वारा ज़िग जैग चल रही थी और उसे गहरे पानी में गिरा दिया जाता है. बलराज के साथ आखिरी स्टंट में लहरें नहीं थीं मगर जब धर्मेश की बारी आई टैंकर में लहरें डाल दी गईं.

@ss_shivamshukla ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि कार पूरी नहीं डूबी ये एक इत्तेफ़ाक़ है पहली चाभी से खुल गयी ये इत्तेफ़ाक़ है. स्टिक भी एक बार में जुड़ गई ये भी इत्तेफ़ाक़ है. यूजर ने कलर्स पर भेदभाव का आरोप जड़ा है.

@Badar Sheikh3 नाम के यूजर ने खतरों के खिलाड़ी की तुलना बिग बॉस से कर दी है और कहा है कि जो आसिम के साथ हुआ वही इस शो में धर्मेश और तेजस्वी के अलावा बलराज के साथ हुआ.

@YashasviShukla ने ट्वीट किया है कि इस शो की असली विजेता तेजस्वी है बाकी जिसे भी ट्रॉफी देनी हो दी जा सकती है.

@lokendrasinghs8 नाम के यूजर भी तेजस्वी के पक्ष में हैं कहा जा रहा है कि इंजरी के बावजूद जिस तरह उन्होंने टास्क परफॉर्म किये वो कमाल के थे और सही मायनों में तेजस्वी ही इस शो की विजेता हैं.

@AcharyaShromona ने भी जजमेंट पर ट्वीट करके अपनी भड़ास निकाली है और कहा है कि एक स्क्रिप्टेड शो से और कैसी उम्मीद की जा सकती है. यूजर ने कहा है कि चाहे वो धर्मेश रहे हों या फिर करन और बलराज परफॉरमेंस के मामले में ये सभी लोग करिश्मा से बेहतर थे. तेजस्वी पहले ही लोगों का दिल जीत चुकी है.

@Saqib19046910 नाम के यूजर भी इसे स्क्रिप्टेड बता रहे हैं और कह रहे हैं कि करिश्मा को trp  जिताया गया है वरना सही मायनों में शो का विजेता कोई और होता.

ऐसा नहीं है कि करिश्मा को विजेता बनाए जाने के बाद शो की आलोचना ही हो रही है तमाम फैंस खुश भी हैं और ट्वीट करके उन्होंने अपनी ये ख़ुशी जाहिर भी की है.

@poo122322 नाम की यूजर ने लिखा है कि चाहे वो तेजस्वी रही हों या फिर करिश्मा दोनों ने ही अच्छा खेला और लड़को को टफ कम्पटीशन दिया ये जीत केवल करिश्मा की नहीं बल्कि तमाम लड़कियों की जीत है.

बहरहाल करिश्मा अपने टैलेंट से जीती हैं या फिर उनकी ये जीत उनकी लोकप्रियता का नतीजा है. इसका जवाब आने वाले समय में हमें पता चल जाएगा.  मगर इस जीत पर जो रुख फैंस का है और जैसी बातें कहीं जा रही हैं उन्हें पढ़कर इतना तो साफ़ हो जाता है कि फेवरेटिज्म छोटे पर्दे पर भी है जो कुछ लोगों को भले ही फायदा पहुंचाता हो. मगर एक बड़ा वर्ग वो है जिसे नुकसान झेलना पड़ता है.

फ़िलहाल करिश्मा के दोनों हाथों में लड्डू है और धर्मेश, तेजस्वी, बलराज और करन जैसे लोग उन्हें लड्डू लिए देख रहे हैं. अगर ये लोग पॉपुलर होते तो शायद आज लड्डू इनके हाथों में होता. ख़ैर छोटे पर्दे पर भेदभाव है या नहीं फैसला जनता करेगी लेकिन चूंकि करिश्मा जीती हैं तो उनको बधाई.

ये भी पढ़ें -

Upcoming movies: यारा, रात अकेली है, शकुंतला देवी और अवरोध के साथ एंटरटेनमेंट का हैवी डोज

Dil Bechara: तुम न हुए मेरे तो क्या, मैं तुम्हारा रहा!

Sonu Sood की प्रवासी रोजगार मुहिम भी असर दिखाने लगी है

   

Karishma Tanna, Khatron Ke Khiladi, Bollywood

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय