होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 29 जुलाई, 2020 02:11 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत (Death) एक ऐसी गुत्थी बन गयी है जो सुलझने का नाम नहीं ले रही है. मौत को ठीक ठाक वक़्त गुजर चुका है मगर जैसे एक के बाद एक नई कड़ियां इस मौत से जुड़ती जा रही हैं साफ पता चल रहा है कि सुशांत की मौत अपने में तमाम तरह की पेचीदगियां समेटे है. मामला कितना जटिल हो रहा है इसे हम उस एफआईआर (FIR) से समझ सकते हैं जो सुशांत के पिता ने उनकी प्रेमिका रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के खिलाफ दर्ज कराई है. पटना (Patna) के राजीवनगर थाने में दर्ज हुई इस एफआईआर में सुशांत के पिता केके सिंह (Sushhant Singh Rajput Father KK Singh) ने रिया चक्रवर्ती पर तमाम तरह के गंभीर आरोप लगाए हैं और कहा कि रिया ने ही सुशांत को उकसाया जिसके चलते सुशांत ने आत्महत्या का मार्ग चुना और अपनी जीवन लीला समाप्त की. बताया जा रहा है कि थाने में केस दर्ज होने के साथ ही 4 सदस्यों की पटना पुलिस की टीम आगे की जांच के लिए मुंबई रवाना हो गयी है.

Sushant Singh Rajput, Rhea Chakraborty, FIR, Suicide, Police अपनी एफआईआर में सुशांत के पिता ने एक्टर रिया चक्रवर्ती पर तमाम गंभीर आरोप लगाए हैं

मामले पर पटना (मध्य क्षेत्र) के आईजी संजय सिंह ने कहा है कि, 'सुशांत सिंह राजपूत के पिता की शिकायत पर आत्महत्या के लिए उकसाने सहित विभिन्न धाराओं के तहत एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.' सुशांत की मौत को डेढ़ महीना बीत चुका है और इस मामले में पुलिस को कोई ठोस जानकारी हाथ नहीं लगी है इसलिए मांग ये भी उठ रही है कि अब ये मामला सीबीआई के पास जाए और वही अपनी जांच में दूध का दूध और पानी का पानी करे.

बात एक्टर और सुशांत की गर्ल फ्रेंड रह चुकी रिया चक्रवर्ती पर देज हुई एफआईआर से शुरू हुई है तो हमारे लिए इसका अवलोकन करने भी बहुत ज़रूरी है. एफ आई आर की कॉपी इंटरनेट पर वायरल हुई है जिसमें सुशांत के पिता ने रिया पर 7 गंभीर आरोप लगाए हैं.

मोटा-मोटा क्या लिखा है एफआईआर में

सुशांत के पिता के के सिंह द्वारा दर्ज एफ आई आर के पहले ही बिंदु में ये स्पष्ट किया गया है कि 2019 से पहले तक सुशांत दिमागी रूप से बिल्कुल स्वस्थ थे और ये रिया चक्रवर्ती से मिलने के बाद ही हुआ कि वो बीमार रहने लग गए. सुशांत के पिता ने इसकी जांच की मांग उठाई है. इसके अलावा अपनी एफ आई आर में सुशांत के पिता में ये भी लिखा है कि जिन डॉक्टर्स ने रिया के कहने पर सुशांत का इलाज किया उनसे भी पूछताछ हो. के के सिंह का आरोप है कि इस साजिश में रिया के साथ साथ डॉक्टर्स भी शामिल थे. के के सिंह ने रिया पर सुशांत के इलाज के कागजों के साथ छेड़छाड़ करने का भी आरोप लगाया है.

लगाए पैसे में हेरा फेरी के आरोप

के के सिंह की एफ आई आर के 5 वें पॉइंट पर यदि नजर डाली जाए तो पता चलता है कि सुशांत के एकाउंट से करीब 17 करोड़ रुपए कोटक महिंद्रा बैंक के एक ऐसे एकाउंट में ट्रांसफर हुए हैं जिनका सुशांत से कोई लेना देना नहीं था. सुशांत के पिता ने कहा है कि ये सारा गड़बड़ घोटाला रिया के इशारों पर हुआ है और इसके लिए रिया जिम्मेदार हैं. के के सिंह ने कहा है कि रिया ने पैसे खुद तो लिए ही लिए उसे अपने परिजनों और रिश्तेदारों के एकाउंट में ट्रांसफर भी किया.

सुशांत के पिता के आरोप गंभीर हैं और मामला चूंकि बहुत ज्यादा ही हाई प्रोफाइल है. इसलिए देखना दिलचस्प रहेगा कि इस मामले में ऊंट किस करवट बैठता है और आगे की जांच किस दिशा में जाती है?

बहरहाल चूंकि इस मामले में सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने पहले ही सामने आ चुकी हैं और सीबीआई जांच की मांग की है इसलिए जैसे जैसे दिन बीत रहे हैं सारे देश की निगाह इस मामले पर लग गई है. बाक़ी बात अगर रिया की हो तो निश्चित तौर पर सुशांत के पिता ने उनकी मुसीबतें बढ़ा दी हैं. जैसा ये मामला है रिया इतनी जल्दी इस बवाल से मुक्त नहीं होने वाली हैं.

ये भी पढ़ें -

AR Rahman के साथ बॉलीवुड भेदभाव कर सकता है तो सुशांत क्या चीज हैं

Khatron Ke Khiladi 10: फेवरेटिज्म के दौर में करिश्मा की जीत पर सवाल तो उठने ही थे!

Dil Bechara: तुम न हुए मेरे तो क्या, मैं तुम्हारा रहा!

Sushant Singh Rajput, Rhea Chakraborty, Suicide

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय