New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 17 जनवरी, 2019 11:21 AM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

पिछले ही साल बॉलीवुड अदाकारा श्रीदेवी का निधन हुआ था, जिसके बाद पूरी दुनिया सकते में आ गई. अभी उनका परिवार इस सदमे से उभर भी नहीं पाया है और 'श्रीदेवी बंग्लो' नाम की एक फिल्म भी बनना शुरू हो गई है, जिसका ट्रेलर तक रिलीज हो चुका है. इस फिल्म में दिखाया गया है कि एक सफल एक्ट्रेस डिप्रेशन में आकर नशे में डूब जाती है और एक दिन बाथटब में उसकी मौत हो जाती है. फिल्म में क्या-क्या होगा, बाथटब में मौत दुर्घटना होगी या सुसाइड इन सवालों के जवाब तो फिल्म आने पर ही मिलेंगे, लेकिन Sridevi Bungalow Trailer देखने के बाद ही श्रीदेवी के पति बोनी कपूर ने फिल्म के डारेक्टर को एक लीगल नोटिस भेजा है.

नोटिस में कहा गया है कि श्रीदेवी की जिंदगी पर बिना परिवार से इजाजत लिए ये फिल्म बनाई जा रही है. आपको बता दें कि इस फिल्म के जरिए ही आंख मार के इंटरनेट सनसनी बनीं प्रिया प्रकाश वारियर बॉलीवुड में एंट्री कर रही हैं. वहीं दूसरी ओर फिल्म के डायरेक्टर प्रशांत ममबुल्ली ने कहा है कि फिल्म का नाम श्रीदेवी होना महज एक संयोग है और वह इस फिल्म के लिए कानूनी लड़ाई तक लड़ने को तैयार हैं. यूं लग रहा है जैसे प्रशांत ने इस फिल्म को सिर्फ विवाद पैदा करने के लिए बनाया है. चलिए पहले इस फिल्म का ट्रेलर देख लीजिए फिर बात करते हैं उन प्वाइंट्स पर, जो साबित करते हैं कि प्रशांत का मकसद सिर्फ विवाद खड़ा करके पब्लिसिटी पाना है.

क्यों सही हैं बोनी कपूर?

बोनी कपूर ने श्रीदेवी फिल्म के डायरेक्टर प्रशांत को नोटिस भेजकर बिल्कुल सही किया है, जिसकी वजह ये है कि इस फिल्म में एक दो नहीं बल्कि 5 'संयोग' हैं. हालांकि, जब बार-बार संयोग हों, तो उसे संयोग कहना सही नहीं होगा, बल्कि इसे सोचा समझा प्लान कहा जा सकता है. ट्रेलर देखकर 5 प्वाइंट सामने आते हैं, जो बोनी कपूर द्वारा फिल्म के डायरेक्टर को नोटिस भेजने के फैसले को सही साबित करते हैं.

1- फिल्म की हीरोइन एक 'एक्ट्रेस'

जिस तरह श्रीदेवी एक एक्ट्रेस थीं, ठीक वैसे ही 'श्रीदेवी बंग्लो' फिल्म की हीरोइन प्रिया प्रकाश वारियर एक फिल्म अदाकारा की भूमिका निभा रही हैं.

श्रीदेवी बंग्लो, श्रीदेवी, बॉलीवुड, मौतइस फिल्म में एक दो नहीं बल्कि 5 'संयोग' हैं.

2- 'श्रीदेवी' की स्पेलिंग

ट्रेलर में साफ देखा जा सकता है कि फिल्म की हीरोइन अपने नाम की स्पेलिंग Sreedevi लिखती है, फिर फिल्म के नाम में Sridevi क्यों है? जबकि एक्ट्रेस श्रीदेवी के नाम की स्पेलिंग Sridevi है. साफ है कि ये सब विवाद खड़ा करने का बहाना है.

श्रीदेवी बंग्लो, श्रीदेवी, बॉलीवुड, मौतफिल्म की हीरोइन अपने नाम की स्पेलिंग Sreedevi लिखती है, फिर फिल्म के नाम में Sridevi क्यों है?

3- यूट्यूब वीडियो के कीवर्ड

अगर यूट्यूब पर अपलोड किए गए वीडियो के कीवर्ड्स पर नजर डालें तो वहां पर दिखेगा कि वीडियो की सर्चिंग बढ़ाने के लिए sridevi funeral, sridevi last video, priya prakash tribute to sridevi जैसे कीवर्ड इस्तेमाल किए हैं, ताकि श्रीदेवी की सर्चिंग में इस फिल्म का टीजर भी सर्च हो सके. इतना ही नहीं, फिल्म को बेचने के लिए डायरेक्टर ने प्रिया प्रकाश वारियर के भी उन कीवर्ड का इस्तेमाल किया है, जिनके चलते वह पिछले साल रातों-रात इंटरनेट सनसनी बन गई थीं. जैसे- wink girl in sridevi movie, priya prakash video, priya prakash varrier viral video और भी बहुत सारे हैं, जो तस्वीर में आप देख सकते हैं.

श्रीदेवी बंग्लो, श्रीदेवी, बॉलीवुड, मौतयूट्यूब पर अपलोड ट्रेलर में sridevi funeral जैसे कीवर्ड को भी इस्तेमाल किया गया है.

4- डिप्रेशन और वाइन

श्रीदेवी की मौत के बाद दुबई के गल्फ न्यूज ने इस बात की पुष्टि की थी कि श्रीदेवी के शरीर में शराब के अंश मिले हैं. इसके बाद इस बात को लेकर भी बहस शुरू हो गई थी कि क्या श्रीदेवी किसी बात को लेकर परेशान थीं या डिप्रेशन में थीं, जिसकी वजह से उन्होंने नशा करना शुरू कर दिया था. डायरेक्टर ने श्रीदेवी बंग्लो में इन बातों को खूब भुनाया है.

4_011619065057.jpgश्रीदेवी के शरीर में शराब के अंश मिले थे, कुछ वैसा ही इस फिल्म में दिखाने की कोशिश की गई है.

5- बाथटब में मौत

सबसे अहम संयोग, जिसे लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं, वो है फिल्म की हीरोइन का बाथटब में मरना. आपको बता दें कि श्रीदेवी की मौत बाथटब में डूबने की वजह से हुई थी और बिल्कुल ऐसा ही श्रीदेवी बंग्लो फिल्म में भी दिखाया गया है. यूं तो डायरेक्टर इन सबको महज एक संयोग कह रहे हैं, लेकिन ये सभी जानते हैं कि ये संयोग नहीं है, बल्कि पब्लिसिटी स्टंट है.

श्रीदेवी बंग्लो, श्रीदेवी, बॉलीवुड, मौतश्रीदेवी की मौत बाथटब में डूबने की वजह से हुई थी और बिल्कुल ऐसा ही श्रीदेवी बंग्लो फिल्म में भी दिखाया गया है.

श्रीदेवी फिल्म से प्रशांत बॉलीवुड में एंट्री कर रहे हैं, क्योंकि अब तक उन्होंने दक्षिण की भाषाओं में ही फिल्में बनाई हैं. अपने 10 साल के करियर में प्रशांत ने अभी तक सिर्फ 5 फिल्में बनाई हैं और श्रीदेवी बंग्लो उनकी छठी फिल्म है. यानी करीब दो साल में एक फिल्म. अब जब वह बॉलीवुड में एंट्री ही कर रहे हैं तो विवादों का दामन थाम कर पब्लिसिटी बटोरना चाहते हैं. प्रशांत पब्लिसिटी के कितने भूखे हैं, इसका अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि सिर्फ 'गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स' में नाम दर्ज कराने के चक्कर में उन्होंने Bhagavan फिल्म महज 19 घंटों में बना डाली. हालांकि, कुछ गड़बड़ी होने की वजह से भी फिल्म रिकॉर्ड बनाने में असफल रही. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिटी. बल्कि ये कहना चाहिए कि लोगों को पता भी नहीं चला ये कब आई और कब चली गई. कल को अगर फिल्म का नाम Sridevi से बदलकर Sreedevi कर दिया जाए तो हैरानी वाली बात नहीं होगी, क्योंकि पब्लिसिटी तो मिल ही गई अब नाम बदल जाने से क्या फर्क पड़ता है.

ये भी पढ़ें-

सौंदर्य प्रतियोगिता में कामयाब लड़कियों को क्रूरता से आईना दिखाया है बॉलीवुड ने

Twitter के बाद एक और सोशल मीडिया वेबसाइट बन गई अमिताभ बच्चन की दुश्मन

रजनीकांत के इस जादू के आगे कहां लगते हैं सलमान-शाहरुख

#श्रीदेवी, #बॉलीवुड, #मौत, Sridevi Bungalow Trailer, Bollywood Actress Sridevi Death, Sridevi Bungalow Trailer Has 5 Coincidence

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय