होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 जनवरी, 2019 05:37 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujmaurya87
  • Total Shares

बात अगर सलमान-शाहरुख के दीवानों की करें तो बेशक इसकी एक लंबी लिस्ट है, लेकिन जब रजनीकांत के फैन मैदान में उतर जाएं तो सलमान-शाहरुख के फैन दूर-दूर तक नजर नहीं आते. बॉलीवुड के सितारे उनके फैन्स के लिए सिर्फ एक अभिनेता हैं, लेकिन रजनीकांत के फैन उन्हें भगवान का दर्जा देते हैं. तभी तो रजनीकांत की फिल्म Petta की रिलीज के मौके पर एक फैन ने सिनेमाहॉल में ही शादी कर ली. शादी के दौरान भगवान का अह्वान किया जाता है, इसीलिए शादी या तो किसी धार्मिक स्थल पर होती है या अगर घर में होती है तो वहां भी भगवान को स्थापित किया जाता है. इस फैन ने अपने भगवान रजनीकांत का आह्वान करने के लिए सिनेमाहॉल को शादी करने के लिए चुना.

रजनीकांत के इस फैन ने अपनी शादी और पेट्टा की रिलीज दोनों को ही यादगार बनाने के लिए सिनेमाहॉल में शादी की. बात सिर्फ शादी पर ही खत्म नहीं हुई. शादी के बाद बाकायदा पार्टी हुई और लोगों को खाना परोसा गया. अब तो आप समझ ही गए होंगे कि रजनीकांत को 'थलाइवर' क्यों कहा जाता है. आपको बता दें कि थलाइवर का हिंदी में मतलब होता है सबका मुखिया यानी लीडर. दक्षिण भारत के लोगों के लिए थलाइवर सिर्फ एक लीडर नहीं हैं, बल्कि उनके भगवान ही हैं, तभी तो उन्हें साक्षी मानकर शादी तक की जा रही है. रजनीकांत के फैन की शादी का वीडियो ये सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

रजनीकांत, पेट्टा, तमिलनाडु, अभिनेतारजनीकांत की फिल्म Petta की रिलीज के मौके पर एक फैन ने सिनेमाहॉल में ही शादी कर ली.

इतना ही नहीं, शादी के बाद बाकायदा पार्टी भी दी गई और लोगों को खाना परोसा गया. देखिए उसका वीडियो.

सुबह 4 बजे सिनेमाघरों में भीड़

रजनीकांत की फिल्म का पहला शो सुबह 4 बजे था और ब्रह्म मुहूर्त में तो भगवान का ही आह्वान होता है. रजनीकांत की फिल्म के लिए ये टाइम भी बिल्कुल सटीक बैठता है. चेन्नई के सिनेमाघरों में इतनी सुबह भी तगड़ी भीड़ देखने को मिली. फैन्स अपने साथ बैंड-बाजा लेकर पहुंचे थे. फिल्म शुरू होने से पहले उन्होंने सिनेमाहॉल के बाहर डांस किया. कई जगह तो आतिशबाजी भी की गई.

अभी पोंगल त्योहार को 5 दिन बाकी हैं, लेकिन रजनीकांत के फैन्स के लिए तो उनकी फिल्म रिलीज होने का दिन ही पोंगल जितना अहम हो गया है. तभी तो आज ही के दिन वह पोंगल मना रहे हैं. आपको बता दें कि पोंगल के त्योहार में सूरज भगवान की आराधना की जाती है. चार दिन तक मनाया जाने वाला ये त्योहार 15 जनवरी से शुरू होगा, जिसे खेती का त्योहार भी कहा जाता है.

रजनीकांत उनके फैन के भगवान है, इसका एक उदाहरण मुंबई में भी देखने को मिला. मुंबई में रजनीकांत की फिल्म पेट्टा के सफल होने की कामना करते हुए महिलाओं ने पूजा-अर्चना की.

बॉलीवुड अभिनेताओं के दीवानों की भी देश में कोई कमी नहीं है, लेकिन रजनीकांत के फैन एक अलग ही लेवल पर जाकर उनकी फिल्म रिलीज होने का जश्न मनाते हैं. यूं लगता है मानो कोई फिल्म ना रिलीज हुई हो, बल्कि खुद भगवान अवतरित हो गए हों. पूरे दक्षिण भारत में रजनीकांत के फैन्स की दीवानगी के अलग-अलग नजारे दिख रहे हैं. फिल्म की रिलीज पर उनके फैन्स इस तरह जश्न मना रहे हैं, मानो उनकी लॉटरी लग गई हो. सड़कों, गलियों और सिनेमाहॉल में रजनीकांत के फैन बैंड-बाजे के साथ नाचते-गाते दिख रहे हैं. रजनीकांत की फिल्म पेट्टा तमिल और तेलुगु भाषा में रिलीज हो चुकी है और फैन्स का उत्साह देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये फिल्म एक बड़ी हिट होगी. खैर, इस बार भगवान रजनीकांत का जादू क्या कमाल दिखाता है, ये तो बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ही बताएगा.

ये भी पढ़ें-

'घरेलू पत्‍नी' किस पुरुष को अच्‍छी नहीं लगती?

मुंबइया गुदड़ी के लाल की क्रांति है 'गली ब्वॉय'

'मोदी' बने विवेक भी इन ट्विटर कमेंट्स को देखकर चकरा जाएंगे!

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय