New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 06 नवम्बर, 2022 02:42 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

1975 वो वक़्त, जब औसत से दिखने वाले रजनीकांत ने अपने फिल्मीं सफर की शुरुआत की. तब शायद ही किसी ने ये सोचा हो कि आने वाले वक़्त में ये नाम तमिल सिनेमा का पर्याय बनेगा. आज रजनीकांत का शुमार दुनिया के उन सितारों में है जो जबरदस्त फैन फॉलोविंग रखते हैं. जैसा फैंस के बीच रजनीकांत का क्रेज है, बस ये खबर आ जाए कि किसी फिल्म में वो नजर आएंगे उसका हिट होना तय है. इस बात को कोई समझे न समझे उनकी बेटी ऐश्वर्या रजनीकांत जरूर समझती है और शायद यही वो कारण है जिसके चलते वो अपनी आने वाली तेलुगू फिल्म लाल सलाम में रजनीकांत का कैमियो कराने वाली हैं. लाल सलाम ऐश्वर्या रजनीकांत द्वारा निर्देशित है जिसमें विष्णु विशाल और विक्रांत मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म के विषय में जो जानकारी आई है उसके अनुसार लाल सलाम 2023 में रिलीज होगी. फिल्म सुपर डुपर हिट रहे ऐश्वर्या की तैयारी पूरी है और इस बात की पुष्टि तब हो जाती है जब हम ये देखें कि फिल्म में म्यूजिक रजनीकांत देंगे.

Rajinikanth, Aishwaryaa, Laal Salaam, South Cinema, Film, Tamil Nadu, Superstarऐश्वर्या रजनीकांत ने रजनीकांत फैंस को जश्न मनाने का मौका दे दिया है

ऐश्वर्या ने अपने फिल्मीं सफर की शुरुआत साल 2012 में 3 के जरिये की थी. फिल्म में धनुष और वाई राजा लीड रोल में थे. इसके अलावा ऐश्वर्या ने सिनेमा वीरन नाम की एक डॉक्यूमेंट्री का भी निर्देशन किया जिसमें स्टंट कोरियोग्राफरों को केंद्र में रखा गया था.ऐश्वर्या अभी अपने नए प्रोजेक्ट लाल सलाम पर काम कर रही हैं और तमाम जटिलताओं का सामना करते हुए कैमियो रोल के लिए उन्होंने अपने पिता और साउथ सुपरस्टार्स में शामिल रजनीकांत को राजी किया है.

बात रजनीकांत की हुई है तो ये एक ऐसा समय है जब वाक़ई रजनीकांत के फैंस को खुश होना चाहिए. माना जा रहा है कि रजनी अन्ना लाल सलाम के अलावा दो अन्य फिल्मों में दिखाई देने वाले हैं. फिल्म का निर्माण लाइका प्रोडक्शंस ने किया है और बताया यही जा रहा है कि 5 नवंबर को औपचारिक पूजा के बाद रजनीकांत स्टारर दो में से पहली फिल्म की जानकारी फैंस के साथ साथइंडस्ट्री के लोगों के साथ साझा की जाएगी.

जैसा कि हम ऊपर ही बता चुके हैं लाल सलाम के लिए रजनीकांत को मनाना बेटी ऐश्वर्या के लिए भी आसान नहीं था. कारण? रजनीकांत का बिजी शेड्यूल. ध्यान रहे कि आखिरी बार हमने रजनी अन्ना को साउथ की बड़ी हिट्स में शुमार अन्नात्थे में देखा है. फिल्म एक एक्शन फिल्म थी जिसे दर्शकों के अलावा क्रिटिक्स तक से अच्छा रिएक्शन मिला था. फिल्म के जो भी रिव्यू तक आए थे सब में फिल्म की तारीफ हुई थी और लगभग सभी उम्र के इस पड़ाव में रजनीकांत के काम की सराहना की थी.

बात यदि वर्तमान की हो तो हाल फ़िलहाल में रजनीकांत नेल्सन दिलीप कुमार द्वारा निर्देशित जेलर में काम कर रहे हैं. फिल्म को कॉमेडी फिल्म बताया जा रहा है और इस फिल्म को लेकर भी यही कहा जा रहा है कि इस फिल्म में रजनीकांत निर्णायक भूमिका में होंगे. वहीं रजनीकांत की एक और फिल्म बिगगी भी आ रही है जिसमें रजनीकांत के साथ तमन्ना भाटिया होंगी. फिल्म के विषय में जानकारियां ज्यादा तो नहीं हैं लेकिन कहा यही जा रहा है कि इसमें भी रजनी फैंस को एंटरटेनमेंट का डबल डोज मिलेगा.

चूंकि ऐश्वर्या की फिल्म लाल सलाम को लेकर बहस तेज है तो देखना दिलचस्प रहेगा कि तेलुगू फिल्म में रजनीकांत का कैमियो कितना प्रभावी रहेगा. साथ ही ये देखना भी दिलचस्प रहेगा कि कमाई के लिहाज से ये फिल्म ऐश्वर्या की उम्मीदों पर खरी उतरती है या नहीं. कुल मिलाकर रजनीकांत फैंस की पांचों अंगुलियां घी और सिर कड़ाई में है. आने वाले समय में वो रजनीकांत की कई हिट फिल्मों के साक्षी बनने वाले हैं.

ये भी पढ़ें -

Double XL Public Review: एक जरूरी विषय पर बनी औसत फिल्म है 'डबल एक्सएल'

यूं ही मियां मिट्ठू नहीं बन रहे अनुपम सफलता को लेकर उनके पास माकूल वजह है!

Phone Bhoot: कटरीना-ईशान-सिद्धांत की तारीफ, बायकॉट बॉलीवुड के दौर में फरहान एंगल कितना नुकसानदेह?

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय