होम -> सिनेमा

बड़ा आर्टिकल  |  
Updated: 30 जुलाई, 2020 07:21 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

कोरोना वायरस (Coronavirus) और लॉक डाउन (Lockdown) के इस दौर में तमाम लोग थे जिन्होंने इन मुश्किल हालात में गरीबों की, प्रवासियों की, भूखों की, बेघरों की मदद की लेकिन जिस नाम ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरीं वो थे बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood). देश के किसी भी कोने में किसी परेशान ने अगर सोनू से मदद मांगी तो शायद ही वो निराश हुआ हो. ट्विटर पर आज भी तमाम ऐसे ट्वीट्स हैं जिनमें आम से लेकर खास लोगों तक ने सोनू सूद की जमकर तारीफ की है. आज सोनू सूद का जन्मदिन (Sonu Sood Birthday) है और अपने जन्मदिन की शुरुआत भी इन्होंने एक अच्छा काम करके की है. बताया जा रहा है कि सोनू सूद ने अपने बर्थडे पर हेल्थ कैम्प का आयोजन किया है जिसका मकसद 50 हज़ार लोगों को चिकित्सीय मदद मुहैया कराना है.

Sonu Sood, Birthday Wishes, Twitter Reaction, Lockdown, Coronavirusसोनू को लगातार फैंस द्वारा जन्मदिन की शुभकामनाएं दी जा रही हैं

 

इस मेडिकल कैम्प के बारे में बात करते हुए सोनू ने अपने एक बयान में कहा था कि, 'मैं ये काफी समय से प्लान कर रहा था और लगातार डॉक्टरों से बात भी कर रहा था. यूपी, झारखंड, पंजाब और ओड़िशा के डॉक्टर्स से बात कर रहा था. लेकिन अभी असम और बिहार में बाढ़ के हालात बने हुए तो इसे देखते हुए हम वहां ये कैंप लगाने की कोशिश में हैं.'

इस कैम्प के बारे में सोनू ने ये भी बताया था कि ये कैम्प इसलिए भी खास है क्यों कि इसमें कोरोना से एहतियात बरतने के प्रबंध भी किये जाएंगे. इसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए एकसाथ 5 से 6 हज़ार लोगों का इलाज किया जाएगा.

इसके अलावा सोनू अपने बर्थडे पर फिर एक बार उन लोगों के लिए फरिश्ता बने हैं जो रोजगार के संकट से जूझ रहे हैं. इस संबंध में सोनू ने एक ट्वीट किया है और एक लिंक पोस्ट करते हुए कहा है मेरे जन्मदिन के अवसर पे मेरे प्रवासी भाइयों के लिए 3 लाख नौकरियों के लिए मेरा करार.

ये सभी अच्छे वेतन, PF,ESI और अन्य लाभ प्रदान करते हैं. अपने इस ट्वीट में सोनू ने AEPC, CITI, Trident, Quess Corp, Amazon, Sodexo, Urban Co , Portea और अन्य सभी को धन्यवाद किया है और एक हैश टैग के जरिये कहा है कि अब इंडिया बनेगा कामयाब.

सोनू वाक़ई एक बहुत अच्छे, सच्चे और नेकदिल इंसान हैं. सोनू के अंदर इंसानियत का जज्बा कितना है इसे इस वक़्त अगर कोई समझ रहा होगा तो वो और कोई नहीं बल्कि एक्टर अनुपम श्याम होंगे जिन्हें हमें कई टीवी सीरियल्स में देखा और ठाकुर सज्जन सिंह के रूप में जिनका रोल आज भी बच्चे बच्चे की जुबान पर है.

ध्यान रहे कि टीवी इंडस्ट्री और थियेटर से जुड़े एक्टर अनुपम श्याम के ऊपर दोहरी मुसीबत आई है. एक तरफ वो गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ वो आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं. CINTAA ने अनुपम श्याम के लिए मदद की अपील की थी. जैसे ही ये खबर सोनू के पास पहुंची वो पहली फुरसत में अनुपम की मदद के लिए सामने आए.

बात सोनू के जन्मदिन की चली है और चूंकि इस कोरोना काल में आम लोगों की मदद के चलते सोनू किसी सच्चे हीरो की तरह सामने आए हैं तो प्रतिक्रियाओं का आना लाजमी था. आइये नजर डालें उन दिलचस्प प्रतिक्रियाओं पर जिनमें लोग सोनू सूद को दिल भरकर दुआओं से नवाज़ रहे हैं.

बर्थडे पर सोनू सूद के एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए फिल्म मेकर मनीष मुद्रा ने लिखा है कि अगर दो चार फ़िल्म स्टार्स और जागृत हो जाएँ सूद साहेब की तरह तो क़सम से भारत से ग़रीबी / बेरोज़गारी / मुश्किलों का क़तई उन्मूलन हो जाए.

पंजाब के मुख्यमंत्री और कांग्रेस में आपने बागी तेवरों और दबंग अंदाज के लिए मशहूर कैप्टन अमरिंदर सिंह भी सोनू सूद को विश करना नहीं भूले हैं. कैपटन ने ट्वीट किया है कि आप ऐसे ही अच्छा काम जारी रखें और लोगों की मदद करते रहें.

टीडीपी सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू ने भी सोनू सूद की जमकर तारीफ की है और बर्थडे पर उनकी शान में कसीदे पढ़े हैं. नायडू ने कहा है कि ये सोनू ही थे जिन्होंने कोरोना वायरस के इस जटिल समय में आम लोगों की मदद की और उन्हें बड़ी राहत दी.

दक्षिण के सितारे मेहर रमेश ने भी सोनू को बर्थडे विश किया है और कहा है कि 30 जुलाई को भगवान ने लाखों लोगों की मदद के लिए एक दोस्त को धरती पर भेजा.

@writerraj नाम के यूजर ने ट्वीट किया है कि देश के सबसे बड़े हीरो @SonuSood को जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनायें...आप इसी तरह गरीबों औऱ ज़रूरतमंदों की मदद करते रहें, ऊपर वाला आपको स्वस्थ रखे, आपकी लम्बी आयु की कामना करता हूं, राधे राधे.

@NeetiGoel2 ने अपने ट्वीट में सोनू को मानवता का रक्षक बताया है और कहा है कि जो काम इन मुश्किल हालात में सोनू ने किया है उससे उन्होंने कई लोगों की दुआएं कमाई हैं.

बताते चलें कि फैंस द्वारा लगातार यही कोशिश की जा रही है कि कैसे भी करके सोनू के बर्थडे को ट्विटर पर नंबर वन ट्रेंड बना दिया जाए.

सोनू के बर्थडे पर लगातार ट्वीट्स आ रहे हैं और जैसा रुख फैंस का है उनका यही मानना है कि इंडस्ट्री में चंद चुनिंदा लोग ही ऐसे हैं जो दूसरों की मदद के लिए सामने आते हैं.

जिस हिसाब से सोनू सूद को अपने बर्थडे पर ट्विटर पर बधाई सन्देश मिल रहे हैं उनको देखकर इतना तो साफ़ हो गया है कि सोनू ने फैंस के दिल में वो जगह बना ली जिसे पाना बड़े से बड़े कलाकार का सामना होता है. ध्यान रहे कि आदमी अपनी जिंदगी में पैसा तो खूब कमा लेता है लेकिन बात जब इज्जत और शोहरत की आती है कमाने के लिए उसे लाख जतन करने पड़ते हैं.

कोरोना के इस दौर में जैसा रुख सोनू का रहा वो भीषण गर्मी में बारिश की ठंडी बूंद हैं. हैप्पी बर्थडे सोनू ईश्वर आपको लंबी उम्र दे.

ये भी पढ़ें -

Sushant Singh Rajput की मौत पर Swamy का CBI जांच की मांग कहानी का क्लाइमेक्स है!

Nepotism के मुद्दे पर अनुराग कश्यप अपनी दलीलों और माफी के बीच घिर गए

Sushant Singh Rajput FIR: 7 बड़े आरोपों की गिरफ्त में रिया चक्रवर्ती

 

Sonu Sood, Birthday, Twitter

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय