होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 मार्च, 2021 08:14 PM
सिद्धार्थ अरोड़ा 'सहर'
सिद्धार्थ अरोड़ा 'सहर'
  @siddhartarora2812
  • Total Shares

दिबाकर बनर्जी वो फिल्ममेकर हैं जिनकी फिल्में अपनी किस्म की अनोखी होती हैं. खोसला का घोंसला हो, ओए लकी लकी ओए हो या तितली, दिबाकर की फिल्में आपको सोचने पर मजबूर कर देती हैं. इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए दिबाकर इस 19 मार्च को एक्शन ड्रामा फिल्म ‘संदीप और पिंकी फरार’ लेकर आ रहे हैं. इस फिल्म में मुख्य भूमिका में परिणीति चोपड़ा और अर्जुन कपूर हैं. लेकिन अगर आप समझ रहे हैं कि अर्जुन संदीप का किरदार निभा रहे हैं और पिंकी परिणीति हैं तो आप गलत सोच रहे हैं. यहां बिल्कुल उल्टा हिसाब है.

परिणीति चोपड़ा इस फिल्म में संदीप कौर बनी हैं और अर्जुन कपूर पिंकी दहिया का किरदार निभा रहे हैं. ट्रेलर देखकर आप पहली बार में समझ ही न पायेंगे कि कहानी किस चीज़ पर बेस्ड है लेकिन इस ट्रेलर से आपकी नज़र भी नहीं हटेगी. इसका पहला ट्रेलर पिछले साल आया था. उसे देख ये अंदाज़ा लगा था कि संदीप कौर कोई कांड करके दिल्ली से भागना चाहती हैं, वहीं पिंकी दहिया अंडरकवर पुलिसिए हैं या पुलिस के सी-आई यानी कॉन्फीडेंशल इंफोरमर हैं जो परिणीति के साथ रहकर जयदीप अहलावत, जो पुलिस ऑफिसर बने हैं, के लिए काम कर रहे हैं.

Sandeep Aur Pinky Farar, Arjun Kapoor, Parineeti Chopra, Film, Trailer, Release. Jaideep Ahlawatट्रेलर बता रहा है मनोरंजन का तड़का लिए हुए हैं संदीप और पिंकी फरार

बाकी असलियत क्या निकलेगी इसका पता तो फिल्म की स्टार कास्ट को भी नहीं होगा. कहते हैं कि श्रीराम राघवन की ही तरह दिबाकर बनर्जी भी अपनी कास्ट को बस उतनी ही स्टोरी बताते हैं जितने की उन्हें ज़रूरत होती है. कल्ट फिल्में बनाने में माहिर दिबाकर बनर्जी इससे पहले 2018 और 2020 में तीन और फिल्मेकर्स के साथ मिलकर लस्ट स्टोरीज़ और घोस्ट स्टोरीज़ में एक एक शॉर्ट फिल्म बना चुके हैं. उससे पहले उनकी प्रोड्यूस की फिल्म – तितली 2015 में देखने को मिली थी.

उसी साल सुशांत सिंह राजपूत स्टारर डेटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी रिलीज़ हुई थी. लिहाज़ा 6 साल बाद दिबाकर बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं.ऐसे में उनसे उम्मीदें भला क्यों न होंगी. ऊपर बात नामों की थी इसलिए ये ज़िक्र करना भी ज़रूरी है कि दिबाकर की फिल्मों के कैरिक्टर के नाम बहुत इन्टरेस्टिंग होते हैं. अब देखिए न, पहली फिल्म खोसला का घोंसला में लीड एक्टर परवीन डबस का नाम चिरौंजी लाल रखा था.

फिर ओए लकी लकी ओए तो बनी ही बंटी चोर पर थी। फिल्म में लीड कर रहे अभय देओल का नाम लकी इसलिए भी था कि घरों में चोरी करने वाला वो चोर बहुत किस्मत वाला था. इसमें अर्चना पूरनसिंह का नाम उन्होंने कमलेश रखा था. इनकी एक फिल्म का टाइटल और प्रोटैगनिस्ट कैरेक्टर का नाम तितली था, जो शशांक अरोड़ा ने निभाया था. अब अर्जुन पिंकी बने हैं और परिणीति संदीप कौर.

ये भी पढ़ें -

Roohi Movie Review: हॉरर के बीच कॉमेडी का तड़का लगाने की एक और कोशिश

Corona Positive: जिन लोगों ने कोरोना को कमजोर समझ लिया, ये खबर उनके लिए है!

Saina Trailer Review: फिल्म 'साइना' की कहानी में असली हीरो तो उनकी मां हैं 

लेखक

सिद्धार्थ अरोड़ा 'सहर' सिद्धार्थ अरोड़ा 'सहर' @siddhartarora2812

लेखक पुस्तकों और फिल्मों की समीक्षा करते हैं और इन्हें समसामयिक विषयों पर लिखना भी पसंद है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय