New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 06 नवम्बर, 2021 04:29 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

2021 के सबसे चर्चित मामलों में से एक आर्यन खान ड्रग्स केस में एक के बाद ट्विस्ट और टर्न्स सामने आ रहे हैं जिनके बाद एक बड़ा वर्ग है जो इस बात को मानता है कि आर्यन खान को मुंबई ड्रग्स केस में एनसीबी और समीर वानखेड़े के द्वारा सिर्फ इसलिए फंसाया जा रहा है क्यों कि वो शाहरुख खान के बेटे हैं. तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर ऐसे लोगों का यही कहना है कि आर्यन तो बस मोहरा है असली टारगेट शाहरुख खान हैं. इन बातों को नजरअंदाज किया जा सकय था मगर अब जबकि एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को मुंबई ड्रग्स केस से हटा दिया गया है तो ऐसे लोगों के संदेह को बल मिलता है और सवाल खड़ा होता है कि क्या वाकई ये सब शाहरुख खान को परेशान करने के उद्देश्य से किया गया था?

बताते चलें कि आर्यन खान ड्रग्स केस की जांच से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को हटा दिया गया है. कहा जा रहा है कि अब एक नई टीम नए सिरे दे मुंबई ड्रग्स केस की जांच पड़ताल करेगी? समीर इस जांच से क्यों हटाए गए? वजह? वजह वो तमाम आरोप बने हैं जो वसूली के अंतर्गत उनपर लगाए गए हैं.

Aryan Khan, SRK, Drugs, Sameer Wankhede, Mumbai, Bollywood, FIlm Industryमुंबई ड्रग्स केस से समीर वानखेड़े का हटाया जाना शाहरुख़ को मजबूती देता है

समीर वानखेड़े को मुंबई ड्रग्स केस से हटाने के बाद दिल्ली एनसीबी की एक टीम जल्द ही मुंबई पहुंच रही है. अब यही टीम जांच करेगी कि मुंबई ड्रग्स केस में आरोपी बनाए गए आर्यन खान समेत 5 अन्य लोग दोषी हैं या नहीं.

नई टीम क्या जांच करेगी? जांच में क्या निकलेगा? क्या जांच में आर्यन दोषी पाए जाएंगे या फिर वो बाइज्जत बरी इन तामम सवालों का जवाब वक़्त देगा लेकिन जिस तरह सरकार द्वारा समीर वानखेड़े पर एक्शन लिया गया वो इसलिए भी अजीब है क्योंकि अभी कुछ दिन पहले तक समीर को सख्त और ईमानदार अफसर की संज्ञा दी जा रही थी.

अब जबकि मुंबई ड्रग्स केस के मद्देनजर समीर वानखेड़े पर बड़ा एक्शन लेते हुए उन्हें जांच से हटा दिया गया है तो सवाल ये है कि क्या इसके पीछे की एक बड़ी वजह एनसीपी नेता और उद्धव सरकार के मंत्री नवाब मलिक के वो आरोप हैं जो एक के बाद एक लगाए जा रहे हैं और जिनके जरिये समीर वानखेड़े को बेनकाब कर उनकी असलियत से जनता को रू-ब-रू कराया जा रहा है?

गौरतलब है कि शाहरुख समर्थक लगातार इस बात को बल दे रहे थे कि आर्यन शाहरुख के बेटे होने के कारण एनसीबी द्वारा बलि का बकरा बनाए गए हैं और अब जबकि समीर को हटा दिया गया है तो खुद इस बात की तस्दीख हो जाती है कि मुंबई ड्रग्स केस एक पूर्णतः फर्जी मामला था. और जिसका उद्देश्य शाहरुख को परेशान करना और एनसीबी के अधिकारियों का मालामाल होना था.

बाकी ये बात हम शुरुआत में ही कह चुके हैं कि हर बीतते दिन के साथ मुंबई ड्रग्स केस में ट्विस्ट एंड टर्न्स देखने को मिल रहे हैं. इसलिए हैरत तो हमें तब भी नहीं होनी चाहिए जब हम कल की तारीख में आर्यन छूट जाएं। अंत में बस इतना ही कि अगर एनसीबी द्वारा आर्यन को कांटा बनाकर शाहरुख़ को फंसाया जा रहा है तो शाहरुख़ को भी इन्हें छोड़ना नहीं चाहिए और उचित एक्शन लेना चाहिए.

ये भी पढ़ें -

धर्मेंद्र संग करण की अपने 2 के लिए सनी देओल का फ़ॉर्मूला ब्लॉकबस्टर है, बस अड़ंगा है गदर 2 का!

'कोरोना के पापी' कहे गए चमगादड़ों को पुरस्कार मिलना कैसे बर्दाश्त होता!

सिनेमाघरों के लिए सूर्यवंशी डबल बूस्टर डोज ही है, पहले दिन 20 करोड़ से कम कमाए तो हैरानी होगी!

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय