New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 05 नवम्बर, 2021 07:25 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

कोरोना महामारी की वजह से महीनों से बंद पड़े सिनेमाघरों के लिए दीपवाली के मौके पर सूर्यवंशी का रिलीज होना, मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघर कारोबार के लिए असल में टिकट खिड़की पर किसी आतिशबाजी से कम बात नहीं है. शायद रोहित शेट्टी का फैसला ठीक था कि वो सूर्यवंशी को थियेटर में ही रिलीज करेंगे. सुपरकॉप ड्रामा भरपूर मसाला एंटरटेनर है. इसमें दर्शकों को घर से खींचकर थियेटर तक लाने का माद्दा भी है. इस लिहाज से पूरी क्षमता के साथ खुले सिनेमाघरों में सबसे पहले सूर्यवंशी का आना एक सटीक फैसला कहा जा सकता है जो फिल्म एग्जिबिटर को उनके कारोबार में डबल बूस्टर डोज की तरह फायदा पहुंचा सकता है.

अगर सूर्यवंशी पर आ रही समीक्षाओं और अनुमानित कमाई के आंकड़ों को देखें तो रोहित का फैसला हर लिहाज से सही नजर आ रहा है. लगभग सभी समीक्षक सूर्यवंशी को लेकर सकारात्मक दिख रहे हैं और 5 अंकों में 2 से 4.5 तक रेट कर रहे हैं. ज्यादातर समीक्षक यह मान रहे कि सूर्यवंशी शुद्ध मनोरंजक फिल्म है. बॉलीवुड हंगामा पर फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने लिखा कि रोहित शेट्टी, अक्षय कुमार की फिल्म पूरी तरह से पैसा वसूल है. इंडिया टुडे, फर्स्टपोस्ट और टाइम्स ऑफ़ इंडिया ने भी बेहतरीन रिव्यू दिया है. यहां तक कि बॉलीवुड की मसाला फिल्मों के खिलाफ निर्दयी समीक्षा के लिए बदनाम एनडीटीवी का सूर्यवंशी को दो पॉइंट देना रोहित शेट्टी की ताजा उपलब्धियों में गिन सकते हैं.

SOORYAVANSHIसूर्यवंशी से सिनेमाघरों में रौनक.

4 हजार स्क्रीन्स पर सूर्यवंशी, अच्छी समीक्षाओं से मिलेगा फायदा

अच्छी समीक्षाओं के आने से फिल्म के लिए बढ़िया वर्ड ऑफ़ माउथ तैयार होगा. वैसे सोशल मीडिया पर यह दिखने भी लगा है. अक्षय के प्रशंसक फिल्म की तारीफ में कसीदे पढ़ते देखे जा सकते हैं.

लंबे त्योहारी सीजन में सूर्यवंशी जैसी मसालेदार मनोरंजक फिल्म का होना और अक्षय की फैन फॉलोइंग टिकट खिड़की के सामने लंबे वक्त बाद दर्शकों की लंबी कतार दिखा सकती है. सूर्यवंशी को लेकर बॉक्स ऑफिस के जो इस्टीमेट सामने आ रहे हैं उनका संकेत तो यही है. पहले दिन फिल्म के 20 से 35 करोड़ तक कलेक्शन निकलने के अनुमान लगाए जा रहे हैं. सराही गई बेल बॉटम के अपवाद को छोड़ दें तो बॉक्स ऑफिस पर अक्षय की पिछली तमाम फिल्मों का प्रदर्शन काबिले तारीफ़ है. दीपावली पर सूर्यवंशी को करीब 4000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है.

पहले दिन 35 करोड़ भी कमा सकती है अक्षय की फिल्म!

बॉलीवुड हंगामा का अनुमान है कि पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर सूर्यवंशी कम से कम 20 से 25 करोड़ का कारोबार करने में कामयाब हो. अब देश के ज्यादातर सिनेमाघरों में पहले जैसी सख्ती नहीं है. ज्यादातर के पूरी क्षमता से खुलने की खबरें आ रही हैं. ऑरमैक्स मीडिया ने तो सूर्यवंशी के पहले दिन जबरदस्त कमाई का अनुमान लगाया है. ऑरमैक्स के मुताबिक़ अक्षय की फिल्म पहले दिन 30.5 करोड़ की कमाई कर सकती है. बॉक्स ऑफिस इंडिया ने तो 30 से 35 करोड़ तक की कमाई का अनुमान लगाया है.

सूर्यवंशी को दीपावली पर चार दिनों का लंबा सप्ताह मिल रहा है. दीपावली पर जिस तरह बाजारों में रौनक दिखी उम्मीद है कि सिनेमाघरों क्ले बाहर भी वही रौनक नजर आएगी. ऐसा हुआ तो सूर्यवंशी पर पैसों की बारिश होगी. कई ट्रेड एक्सपर्ट्स तो यह मानकर चल रहे हैं कि फिल्म पहले सप्ताह में ही करीब 150 करोड़ की कमाई कर सकती है. यानी साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर तो फिलहाल अक्की और रोहित शेट्टी के खाते में दर्ज होने वाला है. यह कमाई भले सीधे अक्षय और रोहित के खाते में जाएगी मगर इसका सकारात्मक असर समूचे हिंदी फिल्म कारोबार पर भी पड़ेगा.

सूर्यवंशी रोहित शेट्टी के सुपरकॉप सीरीज की चौथी फिल्म है. इससे पहले सिंघम, सिंघम रिटर्न और सिम्बा आई थी. सूर्यवंशी में अक्षय कुमार और कटरीना कैफ की जोड़ी है. फिल्म की कहानी आतंक के खिलाफ खाकी के संघर्ष की है. सूर्यवंशी में अक्षय कुमार के साथ अजय देवगन और रणवीर सिंह का दिखना दर्शकों के लिए मनोरंजन का ट्रिपल डोज है. अक्षय-कटरीना के अलावा जैकी श्राफ, जावेद जाफरी, सिकंदर खेर, अभिमन्यु सिंह और गुलशन ग्रोवर अहम भूमिकाओं में हैं.

#सूर्यवंशी, #अक्षय कुमार, #बॉक्स ऑफिस, Sooryavanshi First Day Box Office Collection, Akahay Kumar, Rohit Shetty

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय