New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 28 दिसम्बर, 2019 06:44 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

Bigg Boss 13 में इस वक्त जो तनाव चल रहा है, बाहर भी वही है. घर के अंदर सिद्दार्थ शुक्ला और आसिम के बीच जबरदस्त तनातनी चल रही है. तो बाहर सलमान खान के फैन्स (Salman Khan fans) इस तनाव में हैं कि क्या सलमान खान सच में बिग बॉस 13 छोड़ रहे हैं. असल में पिछले दिनों ऐसा बहुत कुछ हुआ जो इस तरफ इशारा कर रहा है कि सलमान खान बिगबॉस छोड़ने का मन बना रहे हैं. भला सलमान खान और बिग बॉस के फैन्स के लिए इसके बड़े तनाव की क्या बात हो सकती है.

पिछले वीकेंड सलमान खान घरवालों पर अच्छे खासे नाराज हो गए थे. घर के सदस्यों के रवैए को लेकर सलमान खान इतना गुस्सा हो गए कि उन्होंने वीकेंड का वार में साफ कह दिया कि वो इस शो को होस्ट नहीं करने वाले. और जैसे ही अगला वीकेंड आने को हुआ, सोशल मीडिया पर कलर्स ने बिगबॉस के घर में सलमान खान को नहीं बल्कि किसी और को दिखाया.

Rohit Shetty on biggboss 13बिग बॉस 13 में इस वीकेंड सलमान खान की जगह रोहित शेट्टी

जो प्रोमो चलाए जा रहे हैं उनमें इस वीकेंड सलमान खान नहीं बल्कि निर्देशक रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) बिग बॉस 13 के मंच पर दिखाई दे रहे हैं. मंच पर ही नहीं रोहित घर के अंदर आसिम और सिद्धार्थ शुक्ल के बीच बढ़ रही दूरियों को कम करने की कोशिश करते दिख रहे हैं.

इतना ही नहीं रोहित शेट्टी खुद को christmas का santa बता रहे हैं जो थोड़ा लेट हो गए. और बिग बॉस में आकर वो घर के सदस्यों के लिए उनके घरवालों द्वारा भेजे गए गिफ्ट लेकर आ रहे हैं. इतना ही नहीं उन्होंने घरवालों के साथ बहुत मस्ती भी की.

सलमान खान के रहते बहुत से गेस्ट शो पर आते रहे हैं. लेकिन ये पहली बार हो रहा है कि सलमान खान नदारद हैं और रोहित शेट्टी नजर आ रहे हैं. अब दर्शकों की शंका फिर से बढ़ गई है कि कहीं ऐसा तो नहीं कि सलमान खान सच में खफा हो गए हों और शो छोड़कर चले गए हों. लेकिन बताया जा रहा है कि सलमान खान अपने जन्मदिन पर शो से एक दिन की छुट्टी लेकर गए हैं और इसीलिए उनकी जगह पर रोहित शेट्टी शो को संभालेंगे.

लेकिन पिछले वीकेंड जो कुछ भी हुआ उसने वाकई में दर्शकों को हैरत में डाल दिया था. सलमान खान रश्मी देसाई और सिद्धार्थ शुक्ला के झगड़े पर रश्मी से नाराज थे. उन्होंने शो मेकर्स से स्टेज पर खड़े होकर कहा था- आप लोग शो को 5 सप्ताह बढ़ाना चाहते हैं?? तो मुझे लगता है कि आपको एक दूसरा होस्ट देख लेना चाहिए, क्योंकि 'I am not ready for this shit' (मैं इसके लिए तैयार नहीं हूं)

और तभी से सलमान खान के बिग बॉस छोड़ने की खबरें आग की तरह फैलने लगीं. अब शो पर सलमान खान नहीं होंगे तो कौन होगा इसपर भी बात हो रही है. खबरों में ये भी बताया जा रहा है कि सलमान खान बढ़ाए जा रहे एक महीने के लिए शो पर वाकई नहीं होंगे, बल्कि नए साल 2020 से फराह खान आगे शो को होस्ट करेंगी. फराह खान पहले भी सीजन 8 में सलमान खान की अनुपस्थिति में शो की कमान संभाल चुकी हैं.

पिछले 10 सालों से सलमान खान ही bigg boss को होस्ट कर रहे थे. क्या Bigg Boss की कल्पना सलमान खान के बिना की जा सकती है? शायद नहीं, लेकिन अगर ये कल्पना करके देखी जाए तो नतीजे अच्छे नहीं होंगे

salman khanसलमान खान के बिना शो अधूरा लगता है

Salman host न रहे तो डूब जाएगा Bigg boss

सलमान खान जैसा स्टार अगर किसी शो के साथ जुड़ा है तो सलमान खान के स्टारडम का सीधा फायदा शो को मिलता है. इसमें कोई शक ही नहीं है कि बिगबॉस सलमान खान की वजह से चलता आया है. अब से 10 सालों से लगातार अगर ये शो टीवी पर आ रहा है तो उसके पीछे सिर्फ सलमान खान ही हैं. वीकेंड़ की TRP इस बात का सुबूत हैं कि शो सलमान की बदौलत चलता है. वहीं इस शो को मिलने वाले विज्ञापन भी सलमान खान के चेहरे की वजह से मिलते हैं. सलमान खान नहीं तो विज्ञापन में भी कमी आएगी. और विज्ञान नहीं तो शो कैसे चलेगा?

सलमान खान के फैन्स का कहना है कि अगर सलमान बिग बॉस छोड़ते हैं तो वो भी बिगबॉस देखना छोड़ देंगे. वास्तव में सलमान खान की पूरी फैन फॉलोइंग सिर्फ सलमान खान की वजह से ही शो देखती है. वरना शो पर आने वाले कटेंस्टेंट्स टीवी एक्टर्स और फिल्मों में पिट चुके सितारे ही तो हैं जिनकी फैन फॉलोइंग कितनी होगी आप समझ ही सकते हैं. सलमान खान के साथ लोगों का जु़डाव भावनात्मक है. और अगर सलमान शो से गए तो जाहिर तौर पर लोग शो नहीं देखेंगे. और अगर ऐसा हुआ तो बिगबॉस की TRP पर बहुत असर पड़ेगा. हम ये नहीं कहते कि शो चौपट हो जाएगा, लेकिन हां जितनी शोहरत सलमान खान ने इस शो को दिलाई वो फिर किसी के जरिए नहीं मिलेगी. सलमान खान का शो से जाना ठीक वैसा ही है जैसे कपिल शर्मा शो से कपिल शर्मा का चले जाना.

सलमान खान के बिग बॉस शो छोड़ देने की बातों में कितनी सच्चाई है इसकी कोई आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं मिल सकी है. लिहाजा सिर्फ कयास ही लगाए जा रहे हैं. और इस कयासों के बीच जब सलमान खान की जगह रोहित शेट्टी नजर आएं तो सलमान खान के फैन्स का तनाव तो बढ़ेगा ही.

ये भी पढ़ें-

Salman Khan के Bigg Boss 13 को अलविदा कहने के 4 सीधे कारण!

Bigg Boss ने जानबूझकर TRP की ओखली में सिर दिया, मूसल तो पड़ेंगी ही!

Bigg Boss 13 prime time में दिखाने वाला शो नहीं रह गया

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय