New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 दिसम्बर, 2019 06:26 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

बहुत से लोगों को तो याद भी नहीं होगा कि कभी Bigg Boss सलमान खान (Salman Khan) नहीं बल्कि कोई और होस्ट किया करता था. याद करने की कभी जरूरत भी नहीं पड़ी क्योंकि पिछले 10 सालों से सलमान खान ने होस्ट के रूप में बिग बॉस पर अपना कब्जा जमाया हुआ था. Bigg Boss की कल्पना सलमान खान के बिना की ही नहीं जा सकती. लेकिन आज ये सब इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि सलमान खान ने शो को अलविदा कहने का मन बना लिया है. यूं समझिए कि औपचारिक घोषण ही की जानी बाकी है.  

बताया जा रहा है कि Salman Khan केवल दिसंबर तक ही इस शो पर दिखाई देंगे, नए साल से बिग बॉस की होस्ट फराह खान (Farah Khan) होंगी. फराह खान पहले भी सीजन 8 में सलमान खान की अनुपस्थिति में शो की कमान संभाल चुकी हैं. अब ये तो तय है कि सलमान खान शो छोड़ रहे हैं, बेशक छोड़ दें. लेकिन सवाल ये है कि ऐसा क्या हुआ कि सलमान खान के बिग बॉस छोड़ने की नौबत आ गई. तो इसके पीछे कई कारण बताए जा रहे हैं, यानी जितने मुंह उतनी बातें. तो जानिए वो वजहें जो अब तक पता चली हैं.

salman khan quits bigg boss 13सलमान खान बिगबॉस 13 पर कुछ ही दिनों के मेहमान हैं

तनाव देने लगा है बिग बॉस-

बताया जा रहा है कि बिगबॉस से सलमान खान का तनाव बढ़ने लगा है. जाहिर है जब भी ससलमान खान को शो पर देखा जाता है, वो किसी न किसी कंटेस्टेंट की फटकार लगा रहे होते हैं. भले ही शो पर दो दिन दिखाई देते हैं लेकिन शो से गहराई तक जुड़े हुए हैं. जो तनाव अंदर होता है उसका कुछ असर तो सलमान खान पर भी पड़ता होगा. नो मानते तो हैं कि ये काफी तनावपूर्ण होता है, लेकिन उन्हों शो पसंद है और वो शो से बहुत कुछ सीकते हैं.

शो छोड़ने की बात पर सलमान खान का कहना है कि- 'मेरा एक हिस्सा उस हिस्से को काटकर बाहर फेंक देना चाहता है और दूसरा हिस्सा उसे रखना चाहता है. फिर बाद वाला हिस्सा हावी है पहले वाले हिस्से पर हावी हो जाता है.'

सलमान खान शो पर आने वाले लोगों के व्यवहार से खफा हैं

हर वीकेंड का वार में सलमान खान किसी न किसी सेलिब्रिटी की क्लास लेते हैं. वो खुलकर अपनी नाराजगी दिखाते हैं. रिपोर्ट्स की माने तो सलमान खान शो पर आने वाले प्रतियोगियों के व्यवहार से काफी खफा हैं. इस बार वीकेंड का वार में सलमान खान ने इस तरफ इशारा भी किया था कि घर के सदस्यों की वजह से वो शो होस्ट करना नहीं चाहते. और तभी से सलमान खान के शो से बाहर होने की खबरें आने लगीं.

सलमान के परिवार को उनकी सेहत की फिक्र है

शायद ये सबसे बड़ी वजह है सलमान खान के शो छोड़ देने की. इस 27 दिसंबर को सलमान 54 साल के हो जाएंगे. यानी उम्रदराज. जाहिर है अब सलमान खान की हेल्थ को लेकर उनका परिवार ज्यादा फिक्रमंद हो रहा है. सलमान खान ट्राइजेमिनल न्यूरॉल्जिया से उबर चुके हैं और शो पर होने वाले तनाव की वजह से परिवार वाले नहीं चाहते कि सलमान खान अब शो की वजह से और तनाव लें या गुस्सा करें. यह बीमारी इतनी खतरनाक है कि इसे सुसाइडल डिजीज भी कहा जाता है. इसमें मांसपेशियों में गंभीर दर्द उठता है. यह नर्व डिसआर्डर से संबंधित रोग है. इस स्थिति में जब सलमान खान बिग बॉस के सेट पर गुस्सा होते हैं तो उन्हें चेहरे पर दर्द होने लगता है. जो सलमान की सेहत के लिए अच्छा नहीं है. इसलिए हो सकता है कि बिगबॉस 13 सलमान खान का आखिरी सीजन हो.

शो का बढ़ाया हुआ समय सूट नहीं कर रहा-

इस बार बिग बॉस 13 का समय में काफी उलट-फेर की गई. पहले एक महीने बाद ही फिनाले ला दिया गया और फिर सीजन को पांच सप्ताह बढ़ा भी दिया गया. इसलिए कबर ये भी है कि सलमान खान सीजन बढ़ाए जाने की वजह से कंफर्टेबल नहीं हैं. हो सकता है कि सलमान खान की डेट्स बिग बॉस के बड़े हुए समय के इनपरूप नहीं हों. सलमान खान फिल्मों में भी व्यस्त रहते हैं, और भी कमिटमेंट्स रहती होंगी, जो इस बड़े हुए समय की वजह से डिस्टर्ब हो रही हों.

salman khan quits bigg boss 13बिग बॉस का तनाव सलमान खान के लिए अच्छा नहीं

अब इतनी सारी वजहों में से कौन सी वजह सलमान खान के लिए असल वजह है ये वही जानें, लेकिन अगर स्वास्थ्य ही प्रमुख है तो फिर ये समझिए कि सलमान खान बिगबॉस 13 को नहीं बल्कि इस शो को ही अलविदा कह रहे हैं. हालांकि अभी इस बारे में पता नहीं चला है कि सलमान खान का शो पर आखिरी दिन कौन सा होगा, लेकिन इतना तय है कि फराह खान जनवरी में शो होस्ट करने वाली हैं. बिग बॉस देखने वाला हर शख्स ये जानता है कि सलमान खान के बिना शो अधूरा है. बहुत से लोगो तो सिर्फ सलमान खान की वजह से ही इस शो को फॉलो करते हैं. सलमान खान के फैन्स की एक लंबी चौड़ी फौज बिग बॉस से सिर्फ सलमान की खातिर जुड़ी है. और ऐसे में सलमान खान शो से चले जाएं तो ये न सिर्फ फैन्स बल्कि खुद बिग बॉस मेकर्स के लिए बड़ा झटका होगा. क्योंकि सलमान खान की वजह से Bigg Boss की TRP जितनी तेजी से बढ़ती है, सलमान के न रहने पर ये दुगनी तेजी से नीचे गिरेगी.

ये भी पढ़ें-

Bigg Boss ने जानबूझकर TRP की ओखली में सिर दिया, मूसल तो पड़ेंगी ही!

Bigg Boss 13 prime time में दिखाने वाला शो नहीं रह गया

Bigg Boss 13 की पहली रात ने बता दिया कि आगे क्‍या होने वाला है

 

#सलमान खान, #बिग बॉस, #बिग बॉस 13, Salman Khan, Salman Khan Quits Bigg Boss, Bigg Boss

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय