होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 05 जून, 2019 02:13 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

ईद के मौके पर Salman Khan की फिल्म न देखी तो फिर कैसी ईद. जी हां सलमान खान के फैन्स तो यही कहते हैं. सो भारत के रिलीज होते ही पहला शो देखकर आने वालों ने आते ही सोशल मीडिया पर Bharat Review भी दे डाला.

सलमान खान की पीरियड ड्रामा फिल्म 'भारत' सलमान खान के बचपन से शुरू होकर उनके बुढ़ापे तक चलती है. उम्र के अलग अलग पड़ाव में सलमान खान कैसे दिखते हैं वो तो हमने उनकी तस्वीरों में देख ही लिया है. लेकिन बूढ़े दिखने वाले सलमान खुद को बूढ़ा दिखा पाने में कितना सफल हुए, यही साबित कर देगा कि फिल्म दर्शकों को कितना इंप्रेस कर पाई है.

bharat-650_060519010614.jpg'भारत' को सलमान खान की बेहतरीन फिल्मों में से एक बताया जा रहा है

हालांकि सलमान खान के फैन्स ने तो फैसला सुना दिया है कि फिल्म भारत पैसा वसूल फिल्म है, ब्लॉकबस्टर है. सलमान फैन्स ने इसे सलमान खान की बेहतरीन फिल्मों में से एक बताया है. बजरंगी भाई जान की तरह सुपर डुपर हिट कह दिया है.

लोगों ने तो ये भी कहा कि सलमान खान की एंट्री पर सिनेमा हॉल में फैन्स ने पैसे तक लुटाए हैं. वहीं कैटरीना और सलमान की कैमिस्ट्री हमेशा की तरह लोगों को पसंद आई है.

लेकिन फैन्स की बातों पर भरोसा करके फिल्म देखने जाएंगे तो शायद निराशा ही हाथ लगे. क्योंकि फैन्स को तो कभी सलमान की फिल्म खराब लगेगी ही नहीं. लिहाजा उन लोगों का रिव्यू मायने रखता है जो फिल्मों के शौकीन तो हैं, लेकिन सलमान के नहीं. और सोशल मीडिया पर आने वाले रिएक्शन्स ये बता रहे हैं कि सलमान खान भारत के जरिए लोगों को इंप्रेस करने में नाकाम रहे हैं.

salman khan in bharatबूढ़े सलमान खान को पचा पाना हर किसी के बस की बात नहीं

ये छोटी सी बात तो पहले ही बता दी गई थी कि सलमान खान ने इस फिल्म में खुद को बूढ़ा दिखाकर काफी रिस्क लिया है. क्योंकि उन्हें इस लुक में देखना दर्शकों के लिए नया होगा. अगर वो अपने किरदार के साथ न्याय कर सके तो ही भारत सफल हो सकेगी, वरना नहीं. तो सलमान खान के बुढ़ापे ने ही फिल्म की सफलता का फैसला कर दिया है. सलमान खान बूढ़े दिख तो रहे हैं, लेकिन लग नहीं रहे. दर्शकों का कहना है कि वो नकली लग रहे हैं. सलमान खान 70 साल के बूढ़े तो बने लेकिन दर्शकों को यकीन नहीं दिला सके.

फिल्म की कहानी के बारे में भी कहा जा रहा है कि इंटरवल के बाद फिल्म अपने प्लॉट से भटक जाती है. इसमें जबरदस्ती के बहुत से सीन्स भरे गए हैं और फिर उन सभी को जोड़ने की कोशिश की गई है. जिसकी जरूरत फिल्म में थी ही नहीं.

हालांकि सलमान के फैन्स को ये बात अच्छी नहीं लगेगी लेकिन फिल्म देखकर लौटे लोगों ने तो ये भी कहा है कि लोग थिएटर में बैठकर जम्हाइयां ले रहे थे. फिल्म बिल्कुल बेकार है, फ्लॉप ही समझें.

bharatकैटरीना और सलमान खान ही कैमिस्ट्री हमेशा की तरह हिट है

हालांकि बॉलिवुड के क्रिटिक्स की मानें तो सलमान खान भारत में पास हो गए हैं उन्हें 4 से 5 स्टार तक दिए जा चुके हैं.

लेकिन अगर कमाल आर खान के रिव्यू पर भरोसा करते हैं तो वो इस फिल्म को फ्लॉप बता रहे हैं. उन्होंने इसे टॉर्चर तक कह डाला.

लेकिन जैसा कि सलमान खान की फिल्मों के बारे में कहा जाता है कि उनकी फिल्म कैसी भी हो 300-400 करोड़ तो कमा ही जाती है. वो इसलिए नहीं कि दर्शकों को कहानी या एक्टिंग बहुत अच्छी लगती है, वो इसलिए क्योंकि दर्शक सलमान खान के लिए पागल हैं. वो सलमान खान की एंट्री पर पैसे लुटा रहे हैं. इसे ईद की ईदी मान रहे हैं. और इसीलिए बॉक्स ऑफिस के हिसाब से देखें तो भारत को सुपर हिट होने से कोई रोक नहीं सकता.

सोशल मीडिया पर मिक्स्ड रिव्यू दिखाई दे रहे हैं. लेकिन आपको ये फिल्म देखकर आनी चाहिए क्योंकि फिल्म हिट है या फ्लॉप इसका फैसला तो आप खुद देखकर ही करते हैं न...

ये भी पढ़ें- 

IND vs SA मैच के बावजूद Bharat का सलमान भाई 'ईदी' लेने तो आएगा ही

Super 30 trailer में आनंद कुमार बने ऋतिक रोशन की कड़ी परीक्षा ली गई

सलमान खान पति से पहले पिता बन रहे हैं! ऐसा क्‍यों?

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय