New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 05 जुलाई, 2021 10:37 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

मूवी देखने के मामले में फॉरेन कन्ट्रीज और वहां की ऑडिएंस हमेशा हम भारतीयों से दो कदम आगे रही हैं. हमारे ठीक विपरीत उन्हें वैरायटी चाहिए अब चूंकि वो एक ही तरह की फिल्में नहीं देखते इसलिए वहां का हिसाब किताब थोड़ा अलग है. एक्टर्स के अलावा निर्माता निर्देशक भी इस बात को बखूबी समझते हैं फिर चाहे वो स्टोरी हो या थीम या फिर म्यूजिक और वीएफएक्स विदेशी फिल्मों में जो निकल कर आता है वो बेहतरीन है. फॉरेन फिल्मों के मद्देनजर बात यदि हॉलीवुड की हो तो इस समय हॉलीवुड में हॉरर फिल्मों की धूम है. और इसमें भी दिलचस्प ये कि अब हॉलीवुड ने हॉरर को भी क्लासिफाई कर दिया है और उन फिल्मों को पसंद किया जा रहा है जिसमें हॉरर के अलावा कॉमेडी का तड़का हो. अब चूंकि कंटेंट के मद्देनजर बॉलीवुड या ये कहें कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का सबसे बड़ा सोर्स हॉलीवुड ही है तो यहां भारत में भी सिनेमा के लिहाज से आए रोज़ नए प्रयोग हो रहे हैं और सस्पेंस, ड्रामा के अलावा हॉरर कॉमेडी को तरजीह दी जा रही है. ऐसे में चाहे वो भूल भुलैया हो या फिर भूतनाथ और स्त्री ये फिल्में उसी लीग में हैं. बात हॉरर कॉमेडी की चली है तो पवन कृपलानी के निर्देशन में बन रही फिल्म 'भूत पुलिस' भी इसी कड़ी का हिस्सा है.

Bhoot Police, Saif Ali Khan, Horror, Poster, Arjun Kapoor, Kareena Kapoor, Instagram, Johnny Deppभूत पुलिस में सैफ अली खान का लुक अभी से सुर्ख़ियों में आ गया है.

फ़िल्म को OTT प्लेटफॉर्म डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज किया जा रहा है. फ़िल्म में सैफ अली खान, अर्जुन कपूर, यामी गौतम, जैकलीन फर्नांडिस और जावेद जाफरी निर्णायक भूमिका में हैं. फ़िल्म भले ही अभी न आई हो मगर जिस कारण फ़िल्म सुर्खियों में है वो फ़िल्म में सैफ अली खान का फर्स्ट लुक है पोस्टर है.

पोस्टर बता रहा है बेहद यूनीक लुक लिए हुए हैं सैफ अली खान 

फ़िल्म में सैफ के पोस्टर पर नजर डालें तो मिलता है कि उन्होंने आंखों में सुरमा लगाया हुआ है और ब्लैक ड्रेस के ऊपर सेम कलर की लैदर की जैकेट पहन रखी है. उनके बाल और दाढ़ी को स्टाइल दिया गया है साथ ही जो एसेसरीज सैफ ने कैरी की हैं वो भी उन्हें एक यूनीक लुक दे रही हैं. पोस्टर देखें तो साफ दिख रहा है कि सैफ ने हाथ में स्केप्चर पकड़ा है. पोस्टर में जैसा सैफ का लुक है और जैसी डिटेलिंग की गई है इतना तो साफ है कि फ़िल्म बोरिंग नहीं है और दर्शकों को मजा पूरा मिलने वाला है.

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सैफ की पत्नी करीना कपूर खान ने इस फिल्म का पोस्टर जारी करते हुए लिखा-"पैरानॉर्मल से ना डरें और विभूति के साथ सुरक्षित महसूस करें. दिलचस्प बात ये है कि सैफ की इस फ़िल्म का इंतजार दर्शकों को लंबे समय से था.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)

जल्द ही डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज होने वाली फिल्म भूत पुलिस के बारे में जो जानकारी सामने आई है वो ये कि मुंबई के अलावा इस फ़िल्म का एक बड़ा हिस्सा हिमाचल में शूट हुआ है. फ़िल्म का दिलचस्प पहलू अर्जुन कपूर है जोकि सैफ अली खान के भाई के किरदार में है. फ़िल्म में हम सैफ और अर्जुन को ढोंगी बाबा के किरदार में देखेंगे.

कुछ देखे देखे से लग रहे हैं सैफ अली खान

Bhoot Police फ़िल्म कैसी होगी? जल्द ही हमें पता चल जाएगा मगर जो सैफ के फर्स्ट लुक का पोस्टर जारी हुआ है अगर उसे देखें और उसका अवलोकन करें तो मिलेगा कि ये अंदाज कुछ देखा देखा सा है. ध्यान दीजिए इस लुक पर आप इसे स्वयं कई बार देख चुके हैं. यदि आप याद करने में नाकाम हैं तो हम आपको हॉलीवुड की मशहूर फिल्म सीरीज 'Pirates of the Caribbean' और इस सीरीज के लीड एक्टर 'Johnny Depp' की याद दिलाना चाहेंगे. वक़्त मिले तो देखिएगा फ़िल्म उसमें Johnny Depp एक विटी सी मुस्कान लिए हुए होते हैं. बात सैफ की फ़िल्म भूत पुलिस की हुई है तो मिल रहा है कि लुक शायद उन्होंने जॉनी से कॉपी किया है.

तो क्या बॉलीवुड के Johnny Depp बन रहे हैं सैफ

Versatility किसी एक्टर की पहचान होती है. ऐसे में बात अगर सैफ अली खान की हो तो सैफ के विषय में एक अच्छी बात ये रही कि उन्होंने अपने को लिमिटेड नहीं रखा. ओमकारा के बाद जिस सैफ को हमने पर्दे पर देखा वो सैफ वो नहीं था जो किसी जमाने में हंसी ठिठोली के लिए जाना जाता था. ओमकारा के बाद उनकी कोई भी फ़िल्म उठाकर देख लीजिए लाल कप्तान से लेकर तांडव तक जिस तरह सैफ अपने रोल का चुनाव कर रहे हैं उसके बाद ये कहना अतिश्योक्ति नहीं होगा कि हर बीतते दिन के साथ सैफ की एक्टिंग में निखार आ रहा है और वो बॉलीवुड के देसी जॉनी डेप बन रहे हैं.

बहरहाल फ़िल्म में अर्जुन कपूर भी हैं. अर्जुन के भी लुक का पहला पोस्टर रिलीज हुआ है. तो साफ पता चल रहा है कि निर्देशक ने फ़िल्म में सिर्फ एक पर फोकस न करके सभी पर काम किया जो ये बता देता है कि भूत पुलिस के जरिये बतौर डायरेक्टर डेब्यू करने वाले पवन कृपलानी सिर्फ टाइम पास के लिए बल्कि कुछ सोच समझकर इंडस्ट्री में आए हैं. खैर फ़िल्म कैसी होगी ? पोस्टर्स ने बता दिया है और पोस्टर्स यही बता रहे हैं कि फ़िल्म धांसू है.

ये भी पढ़ें -

The Tomorrow War Review: युद्ध के शोर में दबी बाप-बेटी की भावुक दास्तान!

आमिर-किरण के तलाक के बाद इन फ़िल्मी सितारों की शादियों पर मच रहा बवाल

Hungama 2 Trailer Review: कॉमेडी के नाम पर ये क्या हंगामा कर दिया!

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय