होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 31 मार्च, 2019 06:40 PM
श्रुति दीक्षित
श्रुति दीक्षित
  @shruti.dixit.31
  • Total Shares

'प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है और वो तलाक के लिए अर्जी डालने वाले हैं!' ये खबर इंटरनेट पर वायरल की जा रही है और यहां तक की सोशल मीडिया पर कई यूर्जर इस तरह से रिएक्ट कर रहे हैं जैसे वो प्रियंका के रिश्तेदार हों और दावा कर रहे हैं कि उन्होंने तो पहले ही कहा था कि विदेशी छोरा यही करेगा. जहां एक ओर इंटरनेट प्रियंका और निक के रिश्ते को लेकर इस तरह की बातों में लगा हुआ है वहीं दूसरी ओर प्रियंका तो अपने ससुराल वालों के साथ बहुत बेहतरीन समय बिता रही हैं.

अमेरिकी मैग्जीन 'OK' के अनुसार प्रियंका और निक की शादी में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है और शादी के 117 दिनों बाद ही दोनों ने तलाक लेने का फैसला ले लिया है. मैग्जीन ने गोपनीय सूत्र का हवाला देते हुए कहा है कि प्रियंका और निक की शादी अब टूटने की कगार में है और ये दोनों हर बात पर लड़ रहे हैं. प्रियंका और निक ने शादी की जल्दी की और अब ये दोनों उसकी कीमत चुका रहे हैं. उनकी शादी की डोर टूटने वाली है.

'मैग्जीन यहीं नहीं रुकी बल्कि ये भी लिखा कि निक को पहले प्रियंका कूल और आसान सी लड़की लगी थीं पर शादी से पहले निक ने प्रियंका का कंट्रोलिंग साइड नहीं देखा था. प्रियंका को गुस्सा भी बहुत ज्यादा आता है. निक को इसके बारे में नहीं पता था और अब जोनास परिवार भी यही चाहता है कि निक इस रिश्ते को खत्म कर दें. शादी के पहले उन्हें लगा था कि प्रियंका मैच्योर हैं जो सेटल होना चाहती हैं और बच्चे भी चाहती हैं, लेकिन अब उन्हें लगता है कि प्रियंका सिर्फ एक पार्टी गर्ल हैं जो 21 साल की लड़की की तरह हरकतें करती है. '

OK मैग्जीन का कवर फोटो जिसमें प्रियंका और निक को लेकर कवर पेज डिजाइन किया गया है.OK मैग्जीन का कवर फोटो जिसमें प्रियंका और निक को लेकर कवर पेज डिजाइन किया गया है.

बात यहां भी खत्म नहीं हुई... मैग्जीन में आगे लिखा गया कि, 'प्रियंका और निक का तलाक पैसे को लेकर बड़े झगड़े का कारण बन सकता है. ऐसा कहा जा रहा है कि निक और प्रियंका जब शादी के बंधन में बंधे थे तब उन्हें प्रीनैप अग्रीमेंट करने का समय नहीं मिला और अब ये प्रियंका और निक दोनों के लिए परेशानी का सबब बनने वाला है.'

अब यहां कुछ बातें ध्यान देने वाली हैं. प्रियंका और निक जोनास की शादी जब हुई थी तब भी प्रियंका को लेकर एक अमेरिकी वेबसाइट Cult ने काफी कुछ लिखा था और कहा था कि प्रियंका एक ग्लोबल स्कैमस्टर हैं जिन्हें सिर्फ शादी इसलिए करनी थी क्योंकि उनकी बायोलॉजिकल क्लॉक तेज़ी से चल रही थी. उस समय भी निक के भाई Joe और उनकी मंगेतर सोफी ने ट्विटर पर उस पत्रिका को काफी लताड़ा था.

जहां तक प्रियंका और निक के रिश्ते की बात हो रही है वहां कुछ बातें गौर करने वाली हैं.

1. पत्रिका का परिवार को लेकर दावा-

'OK' पत्रिका ने दावा किया है कि प्रियंका से अलग होने के लिए निक का परिवार उन्हें मनाने की कोशिश कर रहा है और उन्हें प्रियंका बिलकुल भी नहीं पसंद. पर पिछले हफ्ते निक, प्रियंका, केविन जोनास, जो जोनास और सोफी सभी मियामी (Miami) में छुट्टियां मना रहे थे और कुछ दोस्तों को भी साथ लिए हुए थे. प्रियंका ने अपनी होने वाली भाभी सोफी के साथ भी तस्वीरें शेयर की थीं और निक के साथ भी काफी रोमांटिक पोज में तस्वीरें डाली थीं. अगर सभी कुछ सही नहीं होता तो क्या प्रियंका ऐसा करतीं या चलिए दिखावे के लिए कर भी लेतीं, लेकिन क्या जो जोनास और सोफी प्रियंका के साथ छुट्टियों पर जातीं?

2. पत्रिका का निक को लेकर दावा-

पत्रिका ने कहा है कि प्रियंका चोपड़ा और निक के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है और निक को ये नहीं पता था कि प्रियंका कितनी कंट्रोलिंग हैं. पर निक ने बुधवार को अपने इंस्टाग्राम पेज पर प्रियंका का नया यूट्यूब शो प्रमोट किया.

 प्रियंका चोपड़ा की नई सीरीज को निक ने कुछ इस तरह से प्रमोट किया. प्रियंका चोपड़ा की नई सीरीज को निक ने कुछ इस तरह से प्रमोट किया.

सिर्फ निक ने ही नहीं प्रियंका ने भी निक के शो का खूब आनंद उठाया और अपने इंस्टाग्राम पेज पर निक के परिवार के साथ फोटो डाली बल्कि अपने ससुराल वालों के साथ खूब खिलखिलाती हुई दिखीं.

 प्रियंका के सभी सोशल मीडिया अकाउंट्स ये बताते हैं कि उनकी शादी में सब कुछ ठीक ही चल रहा है. प्रियंका के सभी सोशल मीडिया अकाउंट्स ये बताते हैं कि उनकी शादी में सब कुछ ठीक ही चल रहा है.

अब इसे लेकर लोगों द्वारा किए जा रहे कमेंट्स भी ये कहने लगे हैं कि अगर ये रिश्ता झूठा है तो यकीनन पूरे परिवार को ऑस्कर मिलना चाहिए.

प्रियंका का इंस्टाग्राम अकाउंट इस तरह के कमेंट्स से भरा हुआ है.प्रियंका का इंस्टाग्राम अकाउंट इस तरह के कमेंट्स से भरा हुआ है.

प्रियंका लगातार अपने सोशल मीडिया पेज पर इस तरह के पोस्ट डाल रही हैं. इन इंस्टाग्राम पोस्ट को क्या कहें पब्लिसिटी? प्यार? या फिर दिखावा? जो भी हो कम से कम इन तस्वीरों से ये तो नहीं लगता कि प्रियंका अपनी शादी को खत्म करने के बारे में सोच रही हैं. या प्रियंका के ससुराल वाले उन्हें पसंद नहीं करते.

क्या इसे रंगभेद से जोड़कर देखा जाए?

विदेशों में किसी जोड़े का तलाक होना बहुत आम बात है. किम कार्दशियन ने पति क्रिस से तलाक शादी के महज 72 दिनों के अंदर ही ले लिया था. पर विदेशी मीडिया में प्रियंका को लेकर बातें कुछ ज्यादा ही होती हैं. पहला कारण क्योंकि वो निक से बड़ी हैं और दूसरा क्योंकि वो भारतीय हैं और वो अमेरिका के हिसाब से ब्राउन हैं. प्रियंका की शादी के वक्त भी CULT पत्रिका का वो आर्टिकल इसी मानसिकता को दिखा रहा था. कुछ-कुछ यही नफरत मेघन मार्कल भी झेल रही हैं जिनके तलाक की बातें ब्रिटिश मीडिया में आम तौर शाम की चाय का गॉसिप बनी रहती हैं और मेघन और हैरी भी अपनी-अपनी जिंदगी में व्यस्त हैं.

प्रियंका चोपड़ा भारतीय हैं और उनके और निक के रिश्ते की सच्चाई तो वो दोनों ही जान सकते हैं पर कम से कम उनकी सोशल मीडिया पोस्ट तो यही कहती है अभी सब कुछ ठीक ही चल रहा है. ऐसे में OK मैग्जीन का ये दावा कोरा झूठ ही लगता है.

विदेशी जोड़ों का अलग हो जाना अगर गलत नहीं माना जाता तो प्रियंका और निक शादीशुदा जिंदगी में रहें, अलग हों, तलाक लें या फिर अपने रिश्ते को लेकर कोई भी फैसला लें ये सब उनका फैसला है इसमें प्रियंका को दोषी बनाने की कोई जरूरत नहीं है. निक और प्रियंका के मामले में उन्हें हमेशा ही भेद-भाव भरी नजरों से देखा जाता है. विदेशी मीडिया उन्हें जज करने से पहले ये भूल जाती है कि वो खुद कितनी फेमस हैं और मिस वर्ल्ड रह चुकी हैं.

ये भी पढ़ें-

पीएम मोदी पर बनी फिल्म से बेहतर है ये 'वेब सीरीज'

मोदी बायोपिक: विवेक ओबेरॉय चुनाव आयोग को तो समझा देंगे, मोदी को कैसे समझाएंगे?

लेखक

श्रुति दीक्षित श्रुति दीक्षित @shruti.dixit.31

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय