होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 06 जुलाई, 2018 10:16 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

अभी हम संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' की चर्चा कर ही रहे थे कि इस फिल्म से संजय दत्त के सारे पाप धुल गए. और अब अपनी छवि सुधारने के लिए सलमान खान को भी एक बायोपिक कर ही लेनी चाहिए, लेकिन इमेज सुधारने की रेस में आखिर कोई और बाजी मार ले गया. वो कोई और नहीं अपनी सनी लियोन हैं. वे इंटरनेट पर छाई हुई हैं. कारण है उनकी वेब सीरीज़ Karenjit Kaur: The Untold Story Of Sunny Leone जो 16 जुलाई से ZEE5 पर आ रही. वैसे तो सनी हैं ही ऐसी कि लोगों की निगाहें उनपर टिक ही जाती हैं, लेकिन इसका ट्रेलर इतना आकर्षक बनाया गया है कि लोग 2.24 मिनट के इस ट्रेलर को बिना पलकें झपकाए देख जाएंगे.

ट्रेलर में बिल्कुल सही कहा गया है कि सनी को हिंदुस्तान में प्यार और नफरत बराबरी से मिले हैं. क्योंकि बहुत सारे लोगों के लिए ये वो हैं जो एक भारतीय नारी को नहीं होना चाहिए. बॉलीवुड में आने से पहले सनी एक पोर्न स्टार थीं और अपनी इसी इमेज को बदलने के लिए उन्होंने जान लगा दी. सनी को कभी भी अपने पास्ट के बारे में अफसोस नहीं रहा, वो मुखर रही हैं और आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ती रहीं. लेकिन फिर भी यहां उन्हें वो सम्मान नहीं मिला जो बाकी अभिनेत्रियों को मिलता है.     

sunny leoneसनी लियोन बॉलीवुड में आने से पहले एक पोर्न स्टार थीं

संजू की बायोपिक से किस तरह अलग होगी सनी की ये वेब सीरीज़-

सभी जानते हैं कि मुंबई धमाकों में संजय दत्त का नाम आया था. और इसी कारण संजय दत्त खलनायक साबित हो गए थे. इसके साथ-साथ ड्रगिस्ट, लड़कियों से संबंध, जेल जाने के सिलसिले जैसी बातों ने संजय की लाइफ को काफी हैपिनिंग बना दिया था जिसके बारे में लोग जितना जानते थे उससे कहीं ज्यादा वो जानना चाहते थे. फिल्म में वही सब देखना दर्शकों को काफी रोचक लगा. साथ ही उनके संघर्षों को जिस तरह फिल्माया गया उसे महसूस करके दर्शक संजय की निगेटिव इमेज को भूल गए.

सनी लियोन संजय दत्त की तरह बहुत बड़ी फिल्मस्टार तो नहीं हैं और न ही उनका नाम किसी अपराध में शामिल था, लेकिन उनका सबसे बड़ा अपराध यही था कि वो एक पॉर्न स्टार थीं. लोग उसे देखकर अपनी यौन इच्छाएं तो शांत कर सकते हैं लेकिन सम्मान के साथ कभी उसका नाम नहीं लेते. उसे देखना तो सबको पसंद है लेकिन अकेले में, सबसे छिपकर. एक प्रोस्टिट्यूट और पॉर्न फिल्म की एक हीरोइन में लोग कोई फर्क नहीं करते लिहाजा उन्हें गंदी कहा गया. और एक महिला की यही छवि उसे जीने नहीं देती. सनी बहुत हिम्मती हैं इसमें कोई शक नहीं लेकिन कहीं न कहीं वो भी ये चाहती हैं कि लोग उनका करणजीत वाला रूप भी देखें. जाहिर है इस वेब सीरीज़ के माध्यम से सनी लियोन अपनी जिंदगी के उन हिस्सों को सामने लाएंगी जो लोग नहीं जानते थे और जो उनकी पॉर्न स्टार वाली छवि को बदलकर एक सशक्त और मजबूत महिला की छवि में बदलेंगे.

sunny leoneसनी लियोन चाहती हैं कि लोग उनका करणजीत वाला रूप भी देखें

क्या लोग सनी को 'संजू' की तरह ही अपनाएंगे?

* सनी लियोन तो हमेशा से ही लोगों के इंट्रेस्ट का विषय रही हैं. लोगों ने उन्हें अपने सुनहरे सपनों से लेकर अपने बेडरूम तक में जगह दे रखी है. तो वो सनी की असल जिंदगी पर बनी इस सीरीज़ को भी काफी पसंद करेंगे.

* जो लोग उन्हें सिर्फ सनी लियोन के रूप में जानते हैं उनके लिए करणजीत कौर को जानना भी उतना ही जरूरी होगा. सनी कौन थीं और कैसे वो एक पोर्न स्टार बनीं ये हर किसी की जिज्ञासा होगी.

* सनी मजबूरी में पोर्न स्टार बनीं या फिर अपनी मर्जी से, इस सवाल का जवाब भी हर कोई जानना चाहेगा.

* सनी भारतीय कैसे हैं, ये भी बहुतों को नहीं पता है. इस वेबसीरीज़ से लोग सनी के भारतीय होने की कहानी भी जान लेंगे.

* सनी के पॉर्न इंडस्ट्री में काम करने से उनके परिवार वालों की प्रतिक्रिया कैसी थी. भारतीय मूल के होने के नाते परिवार के लिए उनका पोर्न इंडस्ट्री में होना सहज कैसे था, ये भी जानेंगे लोग.

* सबसे बड़ा सवाल तो ये कि सनी लियोन पॉर्न इंडस्ट्री की टॉप मॉडल थीं, फिर वो सब छोड़कर भारत क्यों आईं और यहां आकर पोर्न को न क्यों कहा.

* सनी ने खुद बच्चे न पैदा करके सरोगेसी और एडोप्शन क रास्ता अपनाया, इसपर उनके विचार भी शायद जानने को मिलें.

* सबसे बड़ी बात तो ये कि संजू में तो संजय दत्त का किरदार रणबीर कपूर ने निभाया था, लेकिन इस वेबसीरीज़ में बचपन को छोड़कर सनी लियोन अपना किरदार खुद ही निभाएंगी.

* ये वेब सीरीज़ है, कोई फिल्म नहीं जिसपर सेंसर बोर्ड कोई कट लगाए, इसलिए लोग शायद सनी लियोन के पुराने रूप की ढलक दोबारा देख सकें, जिसकी संभावनाएं काफी ज्यादा हैं.

अब इतनी सारी जिज्ञासाएं शांत करती कोई वेब सीरीज़ अगर आए तो उसे कौन नहीं देखेगा.

लोग इसे पसंद करें या न करें ये लोगों का अपना विचार होगा. लेकिन ये हिट होगी या नहीं इसमें कोई संशय नहीं है क्योंकि सनी लियोन को देखने वालों की कमी कम से कम भारत में तो नहीं है. ये वेब सीरीज़ भले ही संजू की तरह करोड़ों में नहीं खेलेगी, लेकिन करोड़ों लोग इसे देखेंगे, ये पक्का है. सनी के जीवन को लोग अगर करीब से जानेंगे तो उनके प्रति अपने विचार जरूर बदल लेंगे. और ये वेब सीरीज़ सनी लियोन के लिए वो कर देगी जो वो इतने साल में खुद नहीं कर पाईं.

सनी लियोन को इस फिल्म के लिए शुभकामनाएं.

ये भी पढ़ें-

संजू के बाद बायोपिक की जरूरत तो सलमान खान को भी है

भारत की दवाई ने चीन में फिल्म हिट करा दी

संजू के ट्रेलर ने संजय दत्त की 'खलनायक' वाली आधी इमेज धो दी है

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय