New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 17 फरवरी, 2022 05:31 PM
रीवा सिंह
रीवा सिंह
  @riwadivya
  • Total Shares

अभी फ़िल्म गहराइयां देखी. क्यों ख़राब लगी आपको? किसिंग सीन्स के कारण? या रिश्तों में इतनी धोखेबाज़ी के कारण? आपका अपना मत हो सकता है लेकिन मुझे यह फ़िल्म ईमानदार लगी. देखने के बाद मन भारी हो गया, फ़िल्म में सकारात्मक कुछ नहीं था लेकिन क्या वो हक़ीक़त से दूर है? बिल्कुल नहीं! क्या हमने अपने आसपास विवाहेतर संबंध (एक्स्ट्रा मैरिटल अफ़ेयर्स) नहीं देखे? देखे ही होंगे. एक ही घर में संबंध, देवर-भाभी का आपसी आकर्षण... बहुत आम घटना रही है, इस पर बात करना आम नहीं रहा है. कानाफुसी करके ये बातें की जाती रहीं. लेकिन बातें होती रहीं, रिश्ते पनपते रहे.

रिश्तों में धोखेबाज़ी पहली बार देखी? कोई ऐसा नहीं मिला जिसने आपके विश्वास को रौंद दिया हो और ज़िंदगी से भरोसा उठ गया हो तो क़िस्मतवाले हैं आप! अलीशा को अपने उस बॉयफ़्रेंड के साथ क्यों रहना चाहिए जो बिल्कुल ग़ैर ज़िम्मेदार हो और उसका सम्मान तक न करता हो.

Gehraiyaan, Film, Move review, Deepika Padukon, Siddhant Chaturvedi, Ananya Pandey, Loveसवाल ये है कि दीपिका की फिल्म गहराइयां बेवजह के विरोध का सामना तो नहीं कर रही है

When respect isn't served, you should leave the table! हां, ऐसे में ज़ैन के साथ जाने को आप ग़लत कह सकते हैं लेकिन ज़ैन ने ख़ुद अप्रोच किया, अलीशा उस वक़्त वल्नरेबल थी. ऐसी स्थिति में ऐसे फ़ैसले लेना क्या मानवीय व्यवहार नहीं है?

ज़ैन वाकई अलीशा के साथ रहना चाहता था लेकिन उसका काम ऐसा उलझा कि सब उलझता गया और फिर दोनों के बीच जो खटास आयी वह स्थिति के कारण थी. टिया ईमानदार रही लेकिन अलीशा और टिया के अलग-अलग हालात उनके व्यवहार के लिये ज़िम्मेदार नहीं हैं?

आपको इस फ़िल्म में सिर्फ़ किसिंग सीन्स दिखे. ख़राब रिश्ते ज़िन्दगी को कितना और किस हद तक उलझा देते हैं, यह भी ध्यान देने वाली बात थी. इन सबसे उपजे फ़्रस्ट्रेशन (तनाव) को अगर ख़राब स्थिति का साथ मिल जाए तो ज़िंदगी वाकई भयावह होती है, सुलझे हुए लोगों के लिये भी. रिश्तों में और ज़िंदगी में अनगिनत परतें बन जाती हैं और इंसान ख़ुद बेबस रह जाता है.

यही तो है गहराइयां! इस फ़िल्म के रिश्ते सच हैं, रिश्तों में धोखेबाज़ी सच है, धोखेबाज़ी में टूटना सच है, अपनों संग बेवफ़ाई सच है, फ़ायदे के लिये रिश्ते का इस्तेमाल सच है, तनाव सच है. आपको पसंद न आयी हो लेकिन यह हमारे समाज की सच्चाई है.

ये भी पढ़ें -

Lal Singh Chaddha vs Raksha Bandhan: यश से बचकर निकले आमिर अब अक्षय से जा भिड़े

Shark Tank India की इन तीन जजों की कहानी लाखों महिलाओं के लिए प्रेरणादाई है

Badhaai Do Review: समलैंगिकता बाद की बात, शादी योग्य लड़की बस 30 या 30 से ऊपर का न हो!  

लेखक

रीवा सिंह रीवा सिंह @riwadivya

लेखिका पेशे से पत्रकार हैं जो समसामयिक मुद्दों पर लिखती हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय