New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 15 फरवरी, 2022 11:20 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

साउथ के सुपरस्टार यश की लोकप्रियता की आंधी अब बॉलीवुड तक पहुंच गई है. यही वजह है कि रॉकिंग स्टार की फिल्म 'केजीएफ 2' के साथ होने वाली क्लैश से बचने के लिए बॉलीवुड एक्टर आमिर खान ने अपनी फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की रिलीज डेट आगे बढ़ा दी है. पहले ये फिल्म 14 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब 11 अगस्त को रिलीज होगी. लेकिन एक कहावत है ना 'खजूर से गिरे पेड़ पर अटके', आमिर के साथ भी वही हुआ है. यश के साथ अपनी टक्कर को बचाने चले एक्टर अब बॉलीवुड के एक्शन स्टार अक्षय कुमार से जा भिड़े हैं. इसी दिन अक्षय की फिल्म 'रक्षाबंधन' रिलीज होने वाली है. अब देखना दिलचस्प होगा कि अक्षय और आमिर के बीच बॉक्स ऑफिस पर होने वाली टक्कर के बीच किसका ज्यादा फायदा होता है. क्योंकि दोनों की अपनी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है.

1644938578692_650_021522101521.jpgसुपरस्टार यश की लोकप्रियता की देखते हुए आमिर खान ने अपनी फिल्म की रिलीज आगे बढ़ा दी है.

14 अप्रैल को बॉक्स ऑफिस पर आमिर खान और यश के बीच होने वाली टक्कर की चर्चा काफी दिनों से थी. अल्लू अर्जुन की फिल्म 'पुष्पा' के प्रति दर्शकों के जबरदस्त रिस्पांस को देखते हुए बॉलीवुड के फिल्म मेकर्स पहले से ही सहमे हुए हैं. यही वजह है कि साउथ सिनेमा की बड़ी बजट और स्टार की फिल्मों की रिलीज के आसपास अपनी फिल्में रिलीज करने से बच रहे हैं. शायद यही वजह है कि आमिर खान ने भी अपनी फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की रिलीज डेट आगे बढ़ा दी, लेकिन कारण उन्होंने दूसरा दिया है. आमिर खान का कहना है कि उनकी फिल्म की शूटिंग समय पर खत्म नहीं हो पाई है. इसकी वजह से पोस्ट प्रोडक्शन वर्क में भी देर हो गई, जिसकी वजह से फिल्म की रिलीज टालनी पड़ी है. इसके साथ ही नई रिलीज डेट के लिए उन्होंने फिल्म 'आदिपुरुष' के मेकर्स का धन्यवाद भी किया है.

सोशल मीडिया पर आमिर ने लिखा है, ''हमारी फिल्म लाल सिंह चड्ढा योजना के अनुसार 14 अप्रैल को रिलीज नहीं हो पाएगी. ऐसा इसलिए है क्योंकि हम फिल्म को समय पर पूरा करने में असमर्थ हैं. फिल्म अब 11 अगस्त 2022 को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज़ की जाएगी. हम टी सीरीज के भूषण कुमार, ओम राउत और आदिपुरुष की पूरी टीम का तहे दिल से शुक्रिया अदा करना चाहते हैं. प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म की रिलीज डेट को आगे बढ़ाने के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं. उनकी वजह से लाल सिंह चड्ढा 11 अगस्त को रिलीज हो पाएगी.'' दरअसल, आमिर की फिल्म की नई रिलीज डेट के लिए मेगा बजट फिल्म 'आदिपुरुष' की रिलीज डेट भी बदलनी पड़ी है. पहले 'आदिपुरुष' इसी दिन रिलीज होने वाली है, जिसकी नई डेट का बहुत जल्द किया जाएगा.

आमिर खान फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' के लिए'आदिपुरुष' के मेकर्स को मनाने में कामयाब तो हो गए, लेकिन ये भूल गए कि इसी दिन अक्षय कुमार की फिल्म 'रक्षाबंधन' रिलीज हो रही है. अक्षय को हल्के में नहीं लिय़ा जा सकता. सभी जानते है कि अक्षय साल में 3 से 4 फिल्में करते हैं, लेकिन उनकी अधिकतर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बेहतर कारोबार करती हैं. उनके फिल्म के विषय और कहानी लोगों को बहुत पसंद आते हैं. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि आमिर के लिए क्या अक्षय भी अपनी फिल्म की रिलीज डेट आगे बढ़ाते हैं या फिर दोनों क्लैश के लिए तैयार हो जाते हैं. अक्षय की आखिरी पांच फिल्मों की बात करें तो पिछले दो साल में अतरंगी रे, सूर्यवंशी, बेल बॉटम, लक्ष्मी और गुड न्यूज रिलीज हुई हैं. इसमें अतरंगी रे और लक्ष्मी तो ओटीटी पर रिलीज हुई हैं. बाकी तीन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार किया है.

आमिर खान की फिल्मों की बात करें तो उनकी आखिरी पांच फिल्मों में 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' (2018), सीक्रेट सुपरस्टार (2017), दंगल (2016), दिल धड़कने दो (2015) और पीके (2014) शामिल हैं. इस साल रिलीज होने जा रही है फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' साल 1994 में आई हॉलीवुड फिल्म 'फॉरेस्ट गंप' का रीमेक है. इस फ़िल्म में दिग्गज एक्टर टॉम हैंक्स ने लीड रोल निभाया था. फिल्म 'फॉरेस्ट गंप' विंस्टन ग्रूम के इसी नाम के नॉवेल पर आधारित है. इस फिल्म ने 6 ऑस्कर अवॉर्ड जीते थे. हालांकि, इसके हिंदी रीमेक को भारतीय परिवेश के हिसाब से बदला गया है. इस में आमिर खान के साथ करीना कपूर भी मुख्य भूमिका में हैं. इस फिल्म का स्क्रीनप्ले एक्टर अतुल कुलकर्णी ने लिखा है, जिन्होंने आमिर के साथ फिल्म 'रंग दे बसंती' में काम किया था.

#बॉलीवुड, #बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, #पुष्पा: द राइज, Lal Singh Chaddha Vs Raksha Bandhan, Akshay Kumar Vs Aamir Khan, 11 August 2022

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय