New

होम -> सिनेमा

 |  7-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 सितम्बर, 2020 07:00 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के बाद उनके समर्थन में आई एक्टर कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने कई अहम खुलासे किए और बताया कि बॉलीवुड बुरी तरह से ड्रग्स माफिया (Bollywood Drugs Mafia) की चपेट में है. एक बड़ा वर्ग था जिसे शुरुआत में कंगना की बातें सुनकर लगा कि वो ये सबकुछ पब्लिसिटी के लिए कर रही हैं लेकिन जैसे जैसे जांच आगे बढ़ी और जांच के सिरे एक दूसरे से जुड़ते गए महसूस हुआ कि बॉलीवुड वैसा बिल्कुल नहीं है जैसा वो दिखाई देता है. वो तमाम बातें सच हैं जो बॉलीवुड के मद्देनजर एक्टर कंगना रनौत ने कही हैं. सवाल हो सकता है कैसे? तो जवाब है एक्टर दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone). ड्रग्स एंगल में दीपिका का नाम आ गया है और आने वाला वक़्त उनके लिए मुश्किलों भरा हो सकता है.खबरों पर यकीन करें तो मिलता है कि जल्द ही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) दीपिका पादुकोण को समन भेज सकता है.

deepika padukone drug, deepika padukone chat, deepika padukone drug chatड्रग्स की खरीद फरोख्त मामले एक चैट ने दीपिका पादुकोण की मुश्किलें बढ़ा दी हैं

बताते चलें कि एनसीबी रिया चक्रवर्ती की नई व्हाट्सएप चैट सामने लेकर आई है जिसमें खुलासा किया गया है कि किसी अन्य बॉलीवुड सेलेब ही तरह दीपिका भी कहीं न कहीं नशे की गिरफ्त में थीं. चैट दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा प्रकाश के साथ की है. इस चैट में रिया चक्रवर्ती और करिश्मा ड्रग्स के आदान-प्रदान पर एक दूसरे से बातें कर रहे है.

ध्यान रहे कि 'नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो' (एनसीबी) ने जांच के मद्देनजर दीपिका पादुकोण की प्रबंधक करिश्मा प्रकाश और एक अन्य ‘टैलेंट प्रबंधक एजेंसी’ के सीईओ ध्रुव चितगोपेकर को पूछताछ के लिए तलब किया है. माना जा रहा है कि चितगोपेकर ‘केडब्ल्यूएएन’ नामक टैलेंट प्रबंधक एजेंसी के सीईओ हैं जबकि करिश्मा प्रकाश इस फर्म में बतौर कर्मचारी कार्यरत है.

इससे पहले सुशांत की ‘टैलंट मैनेजर’ जया साहा को भी एनसीबी ने अपनी पूछताछ के रडार पर रखा था. तब एनसीबी को कई जरूरी जानकारियां हासिल हुई थीं. बात चूंकि रिया चक्रवर्ती और करिश्मा प्रकाश की व्हाट्सएप चैट की हुई है तो बता दें कि इसमें कुछ सेलेब्स के नाम के पहले अक्षर का जिक्र था जिसके अंतर्गत रिया ने N,J,S,D,K से ड्रग्स के लेन-देन को लेकर बात की थी.

इसलिए अब इस मामले में एक्टर दीपिका पादुकोण का भी नाम जोड़ा जा रहा है. चैट में रिया और करिश्मा बात करते हुए कह रही हैं, 'N ने K से कहा मुझे कुछ एमडी मिले हैं. J, S से कहता है सीबीडी ऑयल भेजना.' चैट में J को जया साहा माना जा रहा है वहीं S को लेकर सारा और श्रद्धा के बीच कयास लगाए जा रहे हैं.

चैट में D और K का भी जिक्र है जो एक दूसरे से माल के संदर्भ में बातें कर रहे हैं D, K से पूछ रही हैं कि क्या उनके पास 'माल' है ? इसके जवाब में K ने कहा, 'है... लेकिन घर पर. मैं बांद्रा में हूं.' मामले में दिलचस्प बात ये है कि चैट में ड्रग्स की खरीद फ़रोख़्त को लेकर बातें हुईं थीं.

बहरहाल अब जबकि ड्रग्स सेवन में दीपिका पादुकोण का नाम सामने आया है तो प्रतिक्रियाओं का दौर भी शुरू हो गया है. मामले में एक वर्ग जहां दीपिका के पक्ष में खड़ा है तो ऐसे लोगों की भी बड़ी संख्या है तो दीपिका के विरोध में हैं और मांग कर रहे हैं कि दीपिका की भी जांच हो और यदि वो दोषी पाई जाती हैं तो उन्हें भी रिया की तरह सलाखों के पीछे डाला जाए.

अब चूंकि ड्रग्स के मद्देनजर दीपिका का नाम सामने आया है तो एक्टर कंगना रनौत ने प्रतिक्रिया दी है. कंगना ने ट्वीट किया है कि, 'मेरे बाद दोहराएं, डिप्रेशन नशीली दवाओं के दुरुपयोग का एक नतीजा है. तथाकथित हाई सोसाइटी के अमीर स्टार किड, जो आला दर्जे और अच्छी परवरिश होने का दावा करते हैं, अपने मैनेजर से पूछते हैं, माल है क्या?' इसके अलावा कंगना ने अपने ट्वीट में अलग अलग हैश टैग्स भी लगाए हैं.

लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं कि अब वो दिन लद गए जब बॉलीवुड स्टार स्क्रीन पर अपने को भारत का बेटा बताते थे और पर्दे के पीछे ड्रग एडिक्ट होते थे. साथ ही ट्वीट में ये भी कहा गया है कि आखिर कैसे बॉलीवुड स्टार्स इससे बचे रहें.

सोशल मीडिया पर यूजर्स अब दीपिका के जेएनयू जाने को भी ले आए हैं. मांग उठ रही है कि अब इस बात की भी जांच हो कि आखिर दीपिका जेएनयू क्यों गयीं.

नाम सामने आने के बाद दीपिका के पुराने ट्वीट्स भी वायरल हो रहे हैं. यदि इन ट्वीट्स को देखें तो मिलता है कि अब शायद ही उनकी परेशानी काम हो.

लोग खुश हैं कि अब वो क्षण आ गया है जब सुशांत को इंसाफ मिल जाएगा.

दीपिका के लिए जो लोग समर्थन में हैं उनके अपने तर्क हैं. लोग डंके की चोट पर इस बात को दोहरा रहे हैं कि  आज जो भी नाटक हो रहा हसी उसकी वजह दीपिका का जेएनयू जाना है.

 

खैर दीपिका ड्रग एडिक्ट हैं या नहीं इसका फैसला जांच और वक़्त करेगा मगर जिस हिसाब से एक के बाद एक नए खुलासे हो रहे हैं इतना तो तय है कि अभी तमाम सफेदपोश बेनकाब होंगे और हम बॉलीवुड की वो सूरत देखेंगे जिसकी कल्पना भी हमने शायद ही कभी की हो.

ये भी पढ़ें -

Upcoming films web series: इस हफ्ते डिजिटल प्लैटफॉर्म्स पर Crackdown, Halahal का धमाल

योगी आदित्यनाथ ने यूपी में नयी फिल्म सिटी बनवाने का कहकर एक तीर से दो शिकार किये हैं

कालीन भैया वाले Mirzapur 2 trailer रिलीज का समय आ गया है

#बॉलीवुड, #मौत, #सुशांत सिंह राजपूत, Deepika Padukone Drug Chat, Deepika Padukone Whatsapp Chat, Kangana Ranaut On Deepika Padukone Drug Chat

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय