New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 01 दिसम्बर, 2020 02:48 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

सिने प्रेमियों का एक बड़ा वर्ग है जिसका मानना है कि कोरोना (Coronavirus) के चलते सिनेमाघर बंद होने से प्रोड्यूसर डायरेक्टर्स को बड़ा नुकसान हुआ है. वहीं एक वर्ग वो भी है जिसका मानना है कि OTT की बदौलत न केवल निर्माता निर्देशकों का काम धंधा चल रहा है बल्कि कुछ लोग तो ऐसे हैं जो बड़ा मुनाफा कमा रहे हैं. चूंकि अब तक एंटरटेनमेंट के भूखे दर्शक और OTT प्लेटफॉर्म्स के बीच रेपो स्थापित हो चुका है. चाहे वो वेब सीरीज हों या फिल्में दर्शकों की थाली में एंटरटेनमेंट का तड़का निर्माता निर्देशकों द्वारा दिया जा रहा है. नवंबर खत्म हो चुका है. एक से एक फिल्में और वेब सीरीज रिलीज हो चुकी हैं. ऐसे में हमारे लिए ये जानना बेहद ज़रूरी हो जाता है कि दिसंबर में दर्शकों को क्या मिलने वाला है.

 Inside Edge2, The Chargesheet Innocent Or Guilty, Hum Tum And Them, Line Of Descent, Rangbaaz Phir Seअलग अलग प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज होकर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करेंगी कुछ चुनिंदा वेब सीरीज
सवाल ने सिने प्रेमियों को परेशान किया हुआ है. ऐसे में हम दर्शकों की तृष्णा को शांत करते हुए बताएंगे उन चुनिंदा वेब सीरीज के बारे में जो दिसंबर में अलग अलग OTT प्लेटफॉर्म्स पर दस्तक देने वाली हैं. तो आइए जानें कौन सी हैं ये वेब सीरीज और ऐसा क्या खास है जिसके मद्देनजर दर्शक इन वेब सीरीज को देखने के लिए बेकरार हैं.

Inside Edge 2

इस बात में कोई शक नहीं है कि OTT प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम को क्वालिटी वेब सीरीज के लिए जाना जाता है. अमेजन में जो भी वेब सीरीज आई हैं कहना गलत नहीं है कि उनके कंटेंट के साथ कोई समझौता नहीं किया गया है. ऐसे ही एक वेब सीरीज है इनसाइड एज. क्रिकेट बेस इस वेब सीरीज का पहला भाग 2017 में आया था. जिस तरह की ये वेब सीरीज थी दर्शकों ने न इसकी खूब तारीफ की थी बल्कि उन्हें इसके पार्ट 2 का भी इंतजार था.
इस वेब सीरीज के निर्माता निर्देशकों ने फैंस को बड़ी राहत दी है और इसके दूसरे सीजन की घोषणा कर दी है. बताया जा रहा है कि इनसाइड एज का दूसरा सीजन अमेजन प्राइम पर 6 दिसंबर को रिलीज किया जाएगा.

द चार्जशीट- इनोसेंट या गिल्टी

चाहे वो क्राइम हो या फिर सस्पेंस दर्शकों को ऐसी वेब सीरीज पसंद आती हैं जिनमें रोमांच बना रहे. ऐसे ही एक वेब सीरीज है अरुणोदय सिंह, शिव पंडित और सिकंदर खेर स्टारर वेब सीरीज द चार्जशीट- इनोसेंट या गिल्टी जिसका प्रसारण जी-5 पर 10 दिसंबर को होगा. जैसा कि नाम से जाहिर है. चाहे कोर्ट कचहरी हो या फिर सीबीआई इस वेब सीरीज में कानून की वो बारीकियों से अवगत कराया गया है जो होश उड़ाने वाली हैं.
और चूंकि इस वेब सीरीज में प्यार मुहब्बत भी है हमारा दावा है एक दर्शक के रूप में आप बोर नहीं होंगे.

हम तुम एंड देम

देखिए बात बहुत सीधी और एकदम साफ है. चाहे वो कोई भी निर्माता हो या फिर निर्देशक लाख क्राइम सस्पेंस, थ्रिलर क्यों न दिखा ले एक मूमेंट आता है जब दर्शकों को लव स्टोरी की दरकार होती है. दर्शक चाहता है कि वो जो कुछ भी अपनी स्क्रीन पर देख रहा हो वो भारी भरकम न होकर बहुत हल्का फुल्का हो. तो वो दर्शक जो लव स्टोरी के साथ साथ हल्की फुल्की कॉमेडी के शौकीन हैं उनके लिए एक अच्छी खबर है. श्वेता तिवारी स्टारर वेब सीरीज हम तुम एंड देम जी5 पर 6 दिसंबर को रिलीज हो रही है.
सीरीज का जैसा कंटेंट है हमारा दावा है कि ये दर्शकों को खूब पसंद आएगी. इसमें श्वेता ने एक ऐसी महिला का किरदार निभाया है जो एक बच्चे की मां है और जिसका तलाक हो चुका है. उसकी मुलाकात अक्षय ओबेरॉय यानी शो के युदिष्ठिर से होती है जो एक सिंगल पेरेंट है और जिसके 3 बच्चे हैं. इस वेब सीरीज में दो एक दूसरे से जुदा लोगों के संघर्ष को दिखाया गया है. इस सीरीज की एक अच्छी बात ये है कि इससे आप खुद को रिलेट बड़ी ही आसानी के साथ करेंगे.

रंगबाज फिर से

आपको याद होगा वो दौर जब एक्टर जिम्मी शेरगिल ने बड़े पर्दे से OTT का रुख किया था और रंगबाज जैसी वेब सीरीज में अपनी एक्टिंग स्किल का नमूना पेश किया था. इस सीरीज में जैसा काम जिम्मी का था लोगों ने इसकी बहुत तारीफ की थी और साथ ही उन्हें इंतज़ार इस सीरीज के सीजन 2 का था.
दर्शक अपनी सांसें थाम लें उनकी मुराद पूरी हो गयी है. रंगबाज का सीजन 2, 20 दिसंबर को जी5 पर रिलीज हो रहा है. बताते चलें कि पहले सीजन में जहां इस सीरीज के जरिये हमने उत्तर प्रदेश के माफिया की कहानी देखी थी तो वहीं इस सीजन में निर्माता निर्देशक हमें राजस्थान ले जाएंगे. रंगबाज सीजन 2 में हमें राजस्थान के एक गैंगस्टर की कहानी देखने को मिलेगी. चूंकि रंगबाज एक सौ टका क्राइम सीरीज है हमारा भी दावा है कि दर्शक निराश हरगिज़ नहीं होंगे.

लाइन ऑफ डिसेंट

सिने क्रिटिक्स का एक बड़ा वर्ग है जो इस बात को लेकर एकमत है कि जैसे हाव भाव एक्टर अभय देओल के हैं वो आम आदमी के किरदार में बिल्कुल फिट हैं. अभय भी कहीं न कहीं इस बात को समझ चुके हैं और वो ऐसी ही वेब सीरीज में नजर आ रहे हैं जहां वो यअपनी पहचान छोड़ सकें. ऐसी ही एक वेब सीरीज है लाइन ऑफ डिसेंट. यूं तो कहानी दिल्ली के एक माफिया घराने की है मगर जैसी एक्टिंग इस सीरीज में बाक़ी के कलाकारों द्वारा की गई माना जा रहा है कि ये सीरीज अवश्य ही दर्शकों का ध्यान आकर्षित करेगी.
वो दर्शक जो अपराध के अलावा संस्पेंस और थ्रिल में इंटरेस्ट लेते हैं अभय देओल की इस सीरीज का आनंद आगामी 13 दिसंबर को जी5 पर ले सकते हैं.
ये भी पढ़ें -

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय