होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 27 नवम्बर, 2020 06:20 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

सामाजिक रूप से साल 2020 भले ही एक मनहूस साल हो लेकिन इस बात में भी संदेह की कोई गुंजाइश नहीं है कि इस साल मनोरंजन के शौकीन लोगों की थाली में एक से बढ़कर एक फिल्में और वेब सीरीज परोसी गयीं. कुछ को देशकों ने हाथों हाथ लिया. कुछ ने विवादों को जन्म दिया और सुर्खियों को अपने नाम किया. वैसे तो वेब सीरीज और फिल्मों के मद्देनजर दो ही कैटेगरी हैं लेकिन एक कैटेगरी और है जिसे 2020 के इस निर्मम दौर में जोड़ा जा सकता है. इस कैटेगरी में भले ही फिल्मों/ वेब सीरीज ने विवादों को जन्म दिया लेकिन बावजूद इसके इन्हें दर्शकों का खूब प्यार मिला. ऐसी ही एक वेब सीरीज है प्रकाश झा निर्देशित 'आश्रम' (Prakash Jha Ashram Controversy) इस सीरीज के दो सीजन दर्शक देख चुके हैं और अब उन्हें इंतजार है 'आश्रम 3' का जिस जिस ने इस सीरीज को देखा है वो Ashram Season 3 Release Date जानना चाहता है. बता दें कि इस सीरीज के मेन लीड बॉबी देओल (Bobby Deol In Aashram 3) है जो काशीपुर वाले बाबा निराला का किरदार निभा रहे हैं. सीरीज एक क्राइम ड्रामा है जिसमें एक बाबा के रूप में बॉबी देओल को एक ऐसे व्यक्ति के रूप में दिखाया गया है जो बलात्कार से लेकर ड्रग्स तक हर वो काम करता है जिसकी इजाजत न तो समाज देता है और न ही कानून.

Aashram 3 Release Date, Asham 3, Bobby Deol Aashram, Prakash Jha Aashram, Babaआश्रम 1 और 2 के बाद जनता इसी इंतजार में है कि सीरीज का सीजन 3 जल्द से जल्द आए

भले ही प्रकाश झा की ये चर्चित सीरीज आलोचकों के निशाने पर हो लेकिन सीरीज में बाबा निराला का किरदार निभा रहे बॉबी देओल को आलोचकों द्वारा मिल रही नेगेटिव पब्लिसिटी और ट्रोल्स कीगालियों से कोई फर्क नहीं पड़ता. क्रिटिक्स और फैंस जिस हिसाब से उनकी एक्टिंग के कसीदे गड़ रहे हैं उससे बॉबी अभिभूत हैं. सीरीज के मद्देनजर दर्शकों से मिल रहे प्यार पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बॉबी ने कहा है कि, मैं इसके (तीसरे सीजन) का इंतजार कर रहा हूं. मैं आश्रम के लिए मिले प्यार के लिए सभी प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहता हूं.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Bobby Deol (@iambobbydeol)

सीरीज के मद्देनजर दर्शकों और क्रिटिक्स का उत्साह एक तरफ है और आश्रम में डॉक्टर का किरदार निभा रहीं एक्ट्रेस अनुप्रिया गोयनका द्वारा कही जा रही बातें दूसरी तरफ हैं. एक्ट्रेस अनुप्रिया गोयनका ने खुलासा किया है कि 'आश्रम 3 की शूटिंग अभी शुरू नहीं हुई है.

माना जा रहा है कि कहानी आगे क्या मोड़ लेती है? इसलिए सीरीज के तीसरे भाग की स्क्रिप्ट पर काम चल रहा है. चूंकि सीरीज के पहले दो भागों को जनता ने हाथों हाथ लिया है इसलिए तीसरे सीजन की स्क्रिप्ट को न केवल कसा जा रहा है बल्कि इसे क्रिस्प भी किया जा रहा है. सीरीज को लेकर जो खबरें आ रही हैं यदि उनपर यकीन किया जाए तो मिलता है कि आश्रम का सीजन 3 कई मायनों में लाजवाब होने वाला है.

आश्रम के निर्देशक प्रकाश झा हैं. पहले सीजन 1 फिर सीजन 2 और अब सीजन 3 ये सब उनके लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था. कह सकते हैं कि इस सीरिज और इस सीरीज के कंटेंट को लेकर वो आलोचकों मुख्यतः हिंदूवादी संगठनों के निशाने पर हैं.

प्रकाश झा पर लगातार आरोप लग रहे हैं कि न केवल उन्होंने साधु संतों की गलत छवि को दर्शाया बल्कि ऐसा भी बहुत कुछ कर दिया जो हिंदू धर्म को बदनाम करता है. निर्देशक प्रकाश झा को हिंदूवादी संगठनों ने किस तरह निशाने पर लिया था इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि लोकप्रिय हिंदूवादी संगठन करणी सेना ने प्रकाश झा के खिलाफ थाने में शिकायत भी दर्ज कराई थी.

संगठन का आरोप था कि एक बड़ी साजिश के तहत हिंदू धर्म और बाबाओं के साथ इस तरह का घिनौना कृत्य प्रकाश झा के जरिये किया गया है. बता दें कि आये रोज ही प्रकाश झा ट्विटर पर ट्रेंड करते हैं और इस सीरीज के कारण ट्रोल्स के निशाने पर रहते हैं.

बहरहाल बात की शुरुआत हमने आश्रम 3 की रिलीज डेट से की थी तो बता दें कि सीरीज का तीसरा भाग जब भी जाएगा इसे फैंस द्वारा इसलिए भी हाथों हाथ लिया जाएगा क्यों कि जहां से सीज़न 2 खत्म हुआ हैं वहां से रोमांच की शुरुआत हो चुकी है.

एक दर्शक के रूप में हम ये जरूर जानना चाहेंगे कि बाबा की इस काली दुनिया का क्या होता है? क्या काशीपुर वाला बाबा निराला युं ही अपनी दुनिया का बेताज बादशाह बना रहेगा या फिर उसपर पुलिसिया शिकंजा कसेगा और उसका एम्पायर ध्वस्त होगा.

ये भी पढ़ें -

Ashram-2 के बाद लोगों की आंखों की किरकिरी बन गए हैं प्रकाश झा और बॉबी देओल!

Durgamati Trailer: फिल्म का पता नहीं लेकिन भूमि पेडनेकर ने फिर कमाल किया है

Boycott Netflix: इस संस्कारी दौर में A Suitable Boy के किसिंग सीन ईशनिंदा से कम नहीं!

#आश्रम, #बॉबी देओल, #बाबा, Aashram 3 Release Date, Asham 3, Bobby Deol Aashram

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय