होम -> सिनेमा

बड़ा आर्टिकल  |  
Updated: 19 मार्च, 2020 05:35 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

सारे विश्व को अपनी दहशत से दहलाकर रख देने वाला कोरोना वायरस (Coronavirus ) भारत (India ) आ चुका है. चाहे मेन स्टीम मीडिया हो या फिर सोशल मीडिया कहीं भी रुख कर लीजिये पता चल जाएगा कि स्थिति कितनी डरावनी है. अब तक हम ऐसी तमाम ख़बरें सुन चुके हैं जिनमें लोग एक के बाद एक लगातार अपनी जान से हाथ धो रहे हैं तो वहीं देश दुनिया में तमाम लोग गंभीर रूप से बीमारी है और जिनका इलाज अस्पतालों में चल रहा है. बीमारीं, एक लाइलाज बीमारी है जिसकी दवा फिलहाल बाजार में उपलब्ध नहीं है. इसलिए सावधान रहने को ही बीमारी से बचने के एक बड़े अस्त्र के रूप में देखा जा रहा है. जिक्र अगर भारत का हो तो जो इंडस्ट्री इस बीमारी की चपेट में सबसे ज्यादा आई है वो है बॉलीवुड (Bollywood ). चाहे वो फिल्मों की शूटिंग हों या फिर उनकी रिलीज सभी को अगले कुछ दिनों के लिए टाल दिया गया है. यानी बॉलीवुड पूरी तरह से लॉक डाउन (Bollywood Lockdown ) है. हालत जब ऐसे हों तो हमारे लिए ये जानना बहुत ज़रूरी हो जाता है कि आखिर हमारे बॉलीवुड स्टार्स अपने घरों में कर क्या रहे हैं? आखिर ऐसा क्या है जिसे करके सलमान खान (Salman  Khan ), कटरीना कैफ(Katrina Kaif ), जैकलीन,(Jacqueline Fernandez) प्रियंका(Priyanka Chopra ), दीपिका (Deepika Padukone ) जैसे सितारे अपना टाइम पास कर रहे हैं.

Coronavirus, Salman Khan, Katrina Kaif, Kareena, Jacquelineकोरोना वायरस के इस दौर में अपने अपने घरों से बड़ा सन्देश दे रहे हैं हमारे सेलिब्रिटी

तो अब देर किस बात की आइये जानें कि सलमान से लेकर दीपिका और जैकलीन से लेकर कटरीना जैसे लोग ऐसा क्या कर रहे हैं जो दूसरे से जरा हटके और सुर्ख़ियों में आने वाला है.

कटरीना कर रही हैं गिटार की प्रैक्टिस

खाली बैठना बुरा है. ये खाली बैठना तब और बुरा हो जाता है जब इंसान कटरीना जैसा हो. जिसके पास काम कितना रहता है जिसके चलते उसे सांस लेने तक की फुर्सत नहीं होती. बॉलीवुड लॉक डाउन की इस मुश्किल घड़ी में कैट गिटार बजाना सीख रही है. ध्यान रहे कि पूर्व में ऐसे तामम इंटरव्यू आए हैं जिनमें कैटरीना ने इस बात को स्वीकार किया था कि उन्हें म्यूजिक का शौक है और वो उसे अच्छे से सीखना चाहती हैं.

 
 
 
View this post on Instagram

Work in progress 🎸 sound coming soon in a few days 🔈 hopefully 🤦🏻‍♀️🤞can’t let down @ankurtewari 😇#staysafe

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on

ईश्वर ने कैट की ये इच्छा पूरी कर दी है. कटरीना ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो डाला है. वीडियो में कटरीना गिटार बजाते हुए दिखाई दे रही हैं. इस वीडियो में कोई साउंड नहीं है. कटरीना ने अपने इस वीडियो को शेयर करते हुए बड़ा दिलचस्प कैप्शन दिया है और साथ ही इसमें उन्होंने अंकुर तिवारी को भी टैग किया है. कटरीना ने लिखा है कि काम चालू है और आवाज़ भी जल्दी ही आएगी.

 
 
 
View this post on Instagram

Work in progress 🎸 sound coming soon in a few days 🔈 hopefully 🤦🏻‍♀️🤞can’t let down @ankurtewari 😇#staysafe

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on

इसके अलावा भी अभी बीते दिनों ही कटरीना से एक बहुत ही प्यारी तस्वीर को शेयर करते हुए सन्देश दिया था कि आजकल उनके पास टाइम बहुत है जिसका इस्तेमाल वो अपने इंस्टाग्राम फॉलोवर बढ़ाने के लिए कर रही हैं. बता दें कि कटरीना को हम जल्द ही अक्षय कुमार के साथ फिल्म सूर्यवंशी में देखेंगे. फिल्म पहले इसी साल मार्च में रिलाज होने वाली थी मगर कोरोना वायरस की जटिलताओं को देखते हुए फिल्म की रिलीज डेट बढ़ा दी गयी.

कोरोना ने सलमान को दिया अपनी आर्ट और बेहतर करने का मौका

एक्टिंग के अलावा सलमान खान को केवल महंगी गाड़ियों और बॉडी बिल्डिंग का शौक नहीं है बल्कि सलमान की आर्ट भी उनकी ही तरफ कमाल की है. एक ऐसे समय में जब सब कुछ बंद हो सलमान खान अपनी आर्ट को और ज्यादा निखारते हुए नजर आ रहे हैं. सलमान ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो डाला है. वीडियो में सलमान ड्राइंग पैड और स्केचिंग चॉक लिए हुए हैं और स्केच बनाते हुए नजर आ रहे हैं.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on

इस वीडियो अगर ध्यान से देखें तो मिलता है कि बहुत ही कम समय के अंतराल में सलमान ने एक बहुत ही खूबसूरत सा स्केच बनाया है. बता दें कि सलमान खान का शुमार इंडस्ट्री के क्रिएटिव लोगों में होता है और पहले भी हम ऐसे तमाम किस्सों को सुन चुके हैं जिनमें सलमान ने रचनात्मकता से जुड़े लोगों का प्रोत्साहन किया है.

अपने इस वीडियो में सलमान ये कहते हुए पाए जा रहे हैं कि जैसे हम ड्रेस करते हैं वो हमें हमारी संस्कृति से सबसे अच्छी चीज मिली है और यही उसकी खासियत है. माना जा रहा है कि ये बात सलमान ने उन लोगों के लिए कही है जो इन दिनों कोरोना के खौफ में मास्क लगाए घूम रहे हैं. बात सलमान के इस कैरिकेचर की चल रही है तो बता दें कि सलमान का ये आर्ट वर्क उनके फैंस को खूब पसंद आ रहा है. लोगों ने उनके पोस्ट पर तारीफों के पुल बांध दिए हैं.

हाथ धोकर जागरूकता फैला रही हैं गौहर खान

माना जा रहा है कि कोरोना वायरस से बचने का एकमात्र उपाय साफ़ सफाई और जागरूकता है इसलिए एक्टर गौहर खान ने अपने टिक टॉक पर एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो में गौहर खान हाथ धोते हुए दिख रही हैं. वीडियो पर अगर गौर करें तो मिलता है कि गौहर खान पूरी तरह मस्ती के मूड में हैं.

वीडियो शेयर करते हुए गौहर खान ने लिखा है कि - सेफ हैंड्स, सोशल डिस्टेंसिंग के समय में हाथ धोते हुए फन करना. #beSafe #BeAware #beResponsible. मैं टिक टॉक पर हूं, लेकिन ये मेरी टेम्परेरी आईडी है. मेरी वास्तव में आईडी दूसरी है.

घर को ही जैकलीन ने बना दिया जिम फिट रहने के लिए कर रही हैं एक्सरसाइज

कोरोना वायरस को लेकर सब कुछ लॉक डाउन है तो क्या हुआ हमारे बॉलीवुड एक्टर किसी भी सूरत में अपनी फिटनेस को लेकर समझौता नहीं करने वाले. साबित खुद जैकलीन फर्नांडिस ने किया है. एक ऐसे वक़्त में जब कोरोना वायरस के चलते लोग अपने अपने घरों में रहने को मजबूर हैं स्ट्रेस कम करने का सबसे अच्छा माध्यम एक्सरसाइज है. इंस्टाग्राम पर जैकलीन फर्नांडिस ने दो वीडियो पोस्ट किए हैं.अपने इन वीडियो में जैकलीन ने हेल्दी रहने के लिए योग और एक्सरसाइज पर डोर दिया है. जैकलीन ने जो वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं उनमें एक्ट्रेस पिंक ड्रेस में नजर आ रही हैं.

 

 
 
 
View this post on Instagram

Stretch 💖 keep that spine healthy and happy! Yoga poses are my fav, anytime, anywhere!

A post shared by Jacqueline Fernandez (@jacquelinef143) on

एक्सरसाइज करते हुए जैकलीन ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर किए और वीडियो के कैप्शन में लिखा कि स्ट्रेचिंग से आपकी स्पाइन स्वस्थ रहती हैं. ऐसा करने से आप खुश रहेंगे. योग करना मुझे पसंद है. बेशक ये मैं कहीं भी करूं.

बता दें कि जैकलीन का शुमार बॉलीवुड के उन सेलेब्रिटियों में हैं जिन्हें उनकी वजह से हमेशा से ही सराहा गया है. जैकलीन फिटनेस की इस हद तक दीवानी हैं कि कई मौके ऐसे भी आए हैं जब हमने उन्हें शूटिंग के सेट तक पर हलकी फुल्की एक्सरसाइज करते देखा है.

घर में बैठकर गुनगुनी धूप का आनंद ले रही हैं करीना

करीना कपूर खान का शुमार बॉलीवुड के सबसे ग्लैमरस सेलेब्स में होता है. कोरोना वायरस के खौफ ने करीना को भी घर में रहने को मजबूर कर दिया है और मजे की बात ये है कि करीना भी इसका पूरा मजा ले रही हैं. करीना ने कुछ तस्वीरें इंस्टाग्राम पर डाली हैं इन तस्वीरों में करीना धूप का आनंद लेती नजर आ रही हैं. तस्वीर के कैप्शन में करीना ने लिखा है कि, लड़कियों को सिर्फ सूरज चाहिए.

 
 
 
View this post on Instagram

Girls just wanna have sun 🌞

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan) on

वहीं अपनी तस्वीरों के अलावा करीना ने सैफ की भी फोटो डाली है और दबरदस्त कैप्शन दिया है. करीना ने लिखा है कि लग रहा है कि ये एक हफ्ते के लिए बुक हैं जबकि मैं इंस्टाग्राम कर रही हूं. ध्यान रहे कि तस्वीर में सैफ कोई किताब पढ़ते हुए नजर आ रहे हैं.

 
 
 
View this post on Instagram

Looks like he is 'booked' for the week... While I Instagram 🤷🏻‍♀️

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan) on

बहरहाल, जिस हिसाब से कोरोना के नाम पर अपने अपने घरों में रह रहे सेलेब्रिटीज की फोटो हमारे सामने आ रही हैं साफ़ हो गया कि न सिर्फ वो उसका पूरा सदुपयोग कर रहे हैं. बल्कि आम लोगों को भी एक बड़ा सन्देश दे रहे हैं कि कैसे उन्हें उसका सही इस्तेमाल करना है. चूंकि कोरोना के मद्देनजर सावधानी ही बचाव है इसलिए व्यक्ति घर में रहे और सावधान रहे. घर में रहकर भी तमाम तरह के काम किये जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें -

बालकनी में कोरोना से बचने का गाना! भारत के शहर तो बस कमाल कर देंगे...

Safe Hand Challenge: क्या दीपिका पादुकोण और विराट कोहली के हाथ धोने से बात बन जाएगी?

Coronavirus ने जानिए कैसे बदल दी दुनिया, 8 चुनिंदा खबरें...

 

Coronavirus, Bollywood, Film Industry

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय