New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 24 फरवरी, 2021 03:51 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

अब इसे थीम बेस्ड स्टोरी लाइन का पसंद किया जाना कहें या फिर 21 वीं सदी में वक़्त की ज़रूरत बॉलीवुड ने अपना स्वरूप बदल लिया है. अब न तो हल्के विषयों पर फिल्मकारों द्वारा फिल्मों का निर्माण किया जा रहा है और न ही दर्शक ऐसी चीजों को पसंद कर रहे हैं. इसके अलावा OTT प्लेटफॉर्म्स ने भी निर्माता निर्देशकों को अपनी सोच का दायरा बढ़ाने को मजबूर कर दिया है. इस परिवर्तन का नतीजा ये निकला कि प्रोड्यूसर डायरेक्टर भी अपनी काबिलियत को पहचान गए हैं और उन्हीं विषयों को पकड़ रहे हैं जिनमें उन्हें महारत हासिल है. अब दिनेश विजान को ही देख लीजिए. दिनेश ने पहले श्रद्धा कपूर और राज कुमार राव के साथ स्त्री का निर्माण किया फिर उनकी एक और हॉरर फ्लिक रूही रिलीज हुई और अब उनके इस क्लब में वरुण धवन स्टारर भेड़िया की एंट्री हो गई है. अभी हाल ही में फ़िल्म का फर्स्ट लुक रिलीज किया गया है जो सोशल मीडिया पर खूब तेजी के साथ वायरल हो रहा है. अमर कौशिक निर्देशित वरुण धवन और कृति सेनन स्टारर इस फ़िल्म को लेकर जो जवांकारी सामने आई है उसके अनुसार फ़िल्म हॉरर कॉमेडी जॉनर की फ़िल्म है जोकि साल 2022 में दर्शकों के सामने होगी.

Bhediya, Varun Dhawan, Shradhdha Kapoor, Janhvi Kapoor, Stree Movie, Horror, Teaserभले ही भेड़िया 2022 में रिलीज हो रही हो लेकिन टीजर डालकर दर्शकों को उत्सुक करने की शुरुआत हो गयी है

बात फ़िल्म के इस टीजर की हो तो एक व्यक्ति पूर्णिमा पर इंसान से भेड़िया बनता नजर आ रहा है. चाहे वो वरुण धवन हों या फिर श्रद्धा कपूर और कृति सभी फ़िल्म का फर्स्ट लुक शेयर कर आने वाले समय के लिए दर्शकों की उत्सुकता को बढ़ा रहे हैं. ध्यान रहे कि इन दिनों ज्यादातर स्टार्स अपने प्रमोशन के लिए इंस्टाग्राम का इस्तेमाल कर रहे हैं.

यदि हम एक्टर श्रद्धा कपूर की प्रोफाइल पर नजर डालें तो वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है कि, 'स्त्री अपनी डरावनी दुनिया में स्वागत करती है.वरुण धवन, कृति सेनन, दीपक डोबरियाल, अमर कौशिक , दिनेश विजान मिलकर इस फ़िल्म का निर्माण करेंगे.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by VarunDhawan (@varundvn)

वहीं वरुण धवन ने भी बड़े ही मजाहिया अंदाज में अपनी फिल्म के फर्स्ट लुक को शेयर किया है. वरुण ने इंस्टाग्राम पर लिखा है कि भेड़िया का प्रणाम स्त्री जी और रूही जी को. फ़िल्म के अन्य कलाकारों को टैग करते हुए वरुण ने Bhediya Release Date की भी घोषणा कर दी है. वरुण ने खुलासा किया है कि फ़िल्म 14 अप्रैल 2022 को सिनेमाघरों में होगी.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by VarunDhawan (@varundvn)

फ़िल्म का बहुत छोटा सा टीजर ही हमारे सामने आया है इसलिए इसकी आलोचना या फिर तारीफ करना अभी जल्दबाजी होगी लेकिन अगर इसे हम सिर्फ फर्स्ट लुक के मद्देनजर देखें तो भेड़िया बेहतरीन है. दिनेश की फ़िल्म का ये फर्स्ट लुक इस बात की भी तसदीख करा देता है कि अब भारतीय सिनेमा या ये कहें कि बॉलीवुड उस मुकाम पर आ गया है जहां से वो हॉलीवुड समेत इंटरनेशनल सिनेमा को कड़ी टक्कर दे सकता है.

भेड़िया का ये फर्स्ट लुक साफ सुथरा है जोकि इस बात मि तसदीख कर देता है कि फ़िल्म में वैसी गप नहीं दिखाई जाएगी जैसी हमने 1992 में तब देखी थी जब महेश भट्ट निर्देशित और राहुल रॉय पूजा भट्ट अभिनीत फ़िल्म जुनून हमारे सामने आई थी. बताते चलें कि इस फ़िल्म में राहुल रॉय ने विक्रम नाम के व्यक्ति की भूमिका निभाई थी. फ़िल्म में दिखाया गया था कि एक शापग्रस्त शेर विक्रम के दोस्त को मार देता है. शेर से हुए उस आमने सामने में विक्रम भी बुरी तरह घायल हो जाता है. बाद में विक्रम को ये पता चलता है कि साथ ही के अब शाप उसपर आ गया है और वह पूर्णिमा की रात को एक शेर में परिवर्तित हो जाएगा.

ख़ुद सोच के देखिये बॉलीवुड हमें क्या क्या दिखा चुका है और हम भी एक दर्शक के रूप में किस तरह बुरी से बुरी गप को सब्र का घूंट पीकर पचा चुके हैं. ख़ैर बात वरुण केफ़िल्म भेड़िया के फर्स्ट लुक के संदर्भ में हुई है तो ये बताना भी बहुत ज़रूरी है कि फ़िल्म के इस फर्स्ट लुक ने हमें साल 2013 में आई फ़िल्म Wolverine और उसमें लोगन का किरदार निभाने वाले ह्यू जैकमैन की याद दिला दी है. फ़िल्म का शुमार हॉलीवुड की सफल फिल्मों में है जिसने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी.

अब जबकि Wolverine का वरुण धवन वाला देसी वर्शन हमारे सामने है तो देखना दिलचस्प रहेगा कि साल 2022 की भेड़िया 2013 में आई Wolverine का मुकाबला कर बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर पाएगी या नही. सवाल कई हैं. जवाब सिर्फ और सिर्फ वक़्त देगा.

ये भी पढ़ें -

The Kapil Sharma Show: लोकप्रियता के चरम पर पहुंचकर फिसलने क्यों लगते हैं कपिल शर्मा?

YRF ने 5 बहुप्रतीक्षित फिल्मों की रिलीज डेट बताकर दर्शकों को जश्न का मौका दिया है!

करीना कपूर-सैफ अली खान के घर दूसरे बेटे ने लिया जन्म, तो क्यों ट्रेंड होने लगा 'औरंगजेब'? 

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय