होम -> सिनेमा

 |  7-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 19 फरवरी, 2021 07:22 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

एक साल से ऊपर हो गया है अब भी विश्व कोरोना वायरस महामारी से उभर नहीं पाया है. जिक्र भारत की हो तो इसे लोगों की लापरवाही कहें या कोविड की करवट, कुछ स्थानों पर कोरोना के मामले दोबारा आने शुरू हो गए हैं. इस बात में कोई शक नहीं है कि कोरोना के चलते पूरे विश्व के साथ साथ भारत भी प्रभावित हुआ नतीजा ये निकला कि एक देश के रूप में हम बड़ी आर्थिक हानि के गवाह बने. यूं तो भारत में तमाम सेक्टर्स को नुकसान झेलना पड़ा लेकिन जिस सेक्टर को कोविड-19 ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया वो फ़िल्म इंडस्ट्री थी. अब जबकि सरकार ने सिनेमा घरों में 100 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी की अनुमति दे दी है निर्माता निर्देशकों को बड़ी राहत मिली है और वो अपनी अपनी फिल्मों की रिलीज के लिए बेस्ट स्लॉट खोजते नजर आ रहे हैं. इसी क्रम में यशराज फिल्म्स ने अपनी 5 बड़ी फिल्मों की रिलीज डेट की घोषणा कर दी है. YRF कैम्प ने संदीप और पिंकी फरार, बंटी और बबली 2, शेमशेरा, जयेशभाई जोरदार और पृथ्वीराज की रिलीज डेट का खुलासा कर दिया है.

Sandeep Aur Pinky Farar, Bunty Aur Babli 2, Shamshera, JayeshbhaiJordaar, Prithviraaj, Yash Raj Films, Release साल 2021 एंटरटेनमेंट के लिहाज से खासा दिलचस्प है कई मजेदार फ़िल्में आ रही हैं YRF कैम्प में ये घोषणा ट्विटर पर की है और लिखा है कि 2021 के लिए YRF अपनी फिल्म स्लेट की घोषणा करता है जिससे दर्शक सिनेमाघरों की तरफ वापस लौटें. ध्यान रहे कि प्रोडक्शन हाउस उन दर्शकों को थियेटर में वापस लाना चाहता है जिन्होंने कोरोना के भय से सिनेमाघरों का रुख करना लगभग बंद कर दिया है. ज्ञात रहे भारत में सिनेमाघर लंबे समय से बंद थे जिसका खामियाजा प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप में निर्माता निर्देशकों को भुगतना पड़ा है.

तो आइए जानें YRF कैंप की उन 5 फिल्मों के बारे में जिनकी रिलीज डेट की घोषणा हुई है. साथ ही ये भी जानें कि आखिर वो कौन सी चीजें हैं जो इन पांचों ही फिल्मों को बेहद खास बनाती है.

संदीप और पिंकी फरार

फ़िल्म 19 मार्च 2021 को रिलीज हो रही है जिसमें अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा लीड रोल में हैं. फ़िल्म को दिबाकर बनर्जी ने प्रोड्यूस और डायरेक्ट किया है और इसके वर्ल्ड वाइड डिस्ट्रीब्यूशन की जिम्मेदारी यश राज फिल्म्स के कंधों पर है.

पहले ये फ़िल्म 20 मार्च 2020 को रिलीज होने वाली थी लेकिन चूंकि भारत कोरोना की मार झेल रहा था फ़िल्म की रिलीज को पोस्टपोन कर दिया गया.

बंटी और बबली 2

23 अप्रैल 2021 कॉमेडी के दीवानों के लिए बेहद खास होने वाला है. सैफ अली ख़ान, रानी मुखर्जी, सिद्धांत चतुर्वेदी की बंटी और बबली दर्शकों के सामने होगी. फ़िल्म YRF द्वारा प्रोड्यूस की गई है जिसे निर्देशित किया है वरुण वी शर्मा ने.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Siddhant Chaturvedi (@siddhantchaturvedi)

बताते चलें कि फ़िल्म पहले जून 2020 में रिलीज होने वाली थी मगर कोरोना के चलते फ़िल्म की शूटिंग को बीच में ही अधूरा छोड़ना पड़ा.

शमशेरा

शमशेरा का शुमार उन फिल्मों में है जिसने हालिया दिनों में खूब बज बनाया है. फ़िल्म में बतौर लीड रणबीर कपूर को रखा गया है और फ़िल्म 25 जून 2021 को रिलीज होने वाली है. फ़िल्म में रणबीर के अलावा संजय दत्त और वाणी कपूर भी हैं जो अहम भूमिका में हैं. यश राज फ़िल्म इस मूवी का प्रोड्यूसर है जबकि इसे निर्देशित किया है करण मल्होत्रा ने.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Ranbir Kapoor 🔹 (@ranbirkapoormumbaii)

फ़िल्म में रणबीर एक डाकू के किरदार में हैं और बताया यही जा रहा है कि अपने रोल के साथ रणबीर इंसाफ कर पाएं इसके लिए उन्होंने मेहनत भी खूब की है.

जयेशभाई जोरदार

एक्टर रणवीर सिंह का शुमार बॉलीवुड के उन चुनिंदा एक्टर्स में है जो बोरिंग से बोरिंग टॉपिक में जान फूंक देते हैं. 27 अगस्त 2021 एक बार फिर एक्टर रणवीर सिंह हमें हंसाते गुदगुदाते दिखेंगे अपनी फिल्म जयेश भाई जोरदार में. इस फ़िल्म के निर्देशक हैं दिव्यांग ठक्कर और इस फ़िल्म को भी YRF कैम्प ने ही प्रोड्यूस किया है.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh)

कहानी गुजरात के परिदृश्य में है और बहुत मजेदार है.

पृथ्वीराज

जैसा बॉलीवुड का इतिहास रहा है यहां दर्शकों ने हमेशा ही उन फिल्मों को सिर आंखों पर रखा है जिसका बैकड्रॉप हिस्टॉरिकल रहा है. 5 नवंबर 2021 को रिलीज होने वाली पृथ्वीराज एक ऐसी ही मूवी है जिसमें अक्षय कुमार लीड रोल में हैं और साथ ही इस फ़िल्म के जरिये एक्ट्रेस मानुषी छिल्लर अपना बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं. बताया जा रहा है कि फ़िल्म में संजय दत्त और सोनू सूद भी अहम भूमिका में हैं. फ़िल्म को डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी निर्देशित कर रहे हैं और इसके निर्माता है YRF के आदित्य चोपड़ा.

अक्षय कुमार पूर्व में इस फ़िल्म को लेकर तमाम बातें कर चुके हैं. साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि उनके लिए इस रोल को करना इसलिए भी गर्व की बात है क्योंकि फ़िल्म पृथ्वीराज चौहान की शौर्य गाथा को दर्शाती है.

इन तमाम बातों के बाद इतना तो साफ हो ही गया है कि YRF की बदौलत हमें 2021 में वो सुख मिलेगा जिससे हम 2020 में महरूम रह गए थे. यश राज कैम्प की इन पांच फिल्मों का भविष्य क्या होगा? फिल्में हिट होंगी या फ्लॉप इसका फैसला तो बॉक्स ऑफिस कलेक्शन और स्वयं भारतीय दर्शक करेंगे मगर इस घोषणा के बाद इतना तो तय है कि साल 2021 एंटरटेनमेंट के लिहाज से बहुत मजेदार होने वाला है.

ये भी पढ़ें-

मनोज बाजपेयी ने OTT कंटेंट की सेंसरशिप पर नई बहस का आगाज कर दिया!

The Kapil Sharma Show: सुनील ग्रोवर की शो में वापसी से कपिल शर्मा को क्या फर्क पड़ेगा?

Dia Mirza Wedding में महिला पुजारी ने खींचा सबका ध्यान, सही मायने में फेमिनिज्म तो यह है

#यशराज फिल्म्स, #लॉकडाउन, #बॉलीवुड, Sandeep Aur Pinky Farar, Bunty Aur Babli 2, Shamshera

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय