होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 06 जुलाई, 2020 09:23 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

कोरोना वायरस (Coronavirus) के इस दौर में गुजरा तीन महीना जटिलताओं से भरा रहा. तमाम सेक्टर्स की तरह कोरोना ने बॉलीवुड (Bollywood) की भी कमर तोड़ दी है. महामारी के कारण जो नुकसान हुआ, उसपर इंडस्ट्री के दिग्गजों का यही कहना है कि इससे उभर पाने में बॉलीवुड को अभी लंबा वक्त लगेगा. जैसे हालात हैं इंडस्ट्री में कम ही ऐसे लोग हैं जो आगे कुछ नया करने के बारे में सोच रहे हैं. एक तरफ ये तमाम बातें हैं दूसरी तरफ़ अक्षय कुमार (Akshay Kumar) हैं जिनकी 'बेल बॉटम' (Bell Bottom) को विस्तार का मौका मिला है. ख़बर है कि भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए फ़िल्म के सभी कलाकार, निर्माता और निर्देशक शूटिंग के लिए यूके (UK) जाने की तैयारी में लग गए हैं.

Bell Bottom, Akshay Kumar, UK, Film, Coronavirusकोरोना के इस दौर में अपनी फिल्म बेल बॉटम के जरिये अक्षय ने फैंस के दिल की दड़कन बढ़ा दी है

फ़िल्म से जुड़े लोगों कि मानें तो अगस्त के महीने से फ़िल्म का पहला शेड्यूल शुरू होने जा रहा है. निर्माता निर्देशक द्वारा यूके जाने का फैसला यूं ही नहीं लिया गया है इसके पीछे एक मुकम्मल वजह है. बता दें कि 'बेल बॉटम' एक पीरियड ड्रामा फ़िल्म है जो जब शुरू हुई तो कास्ट और क्रू को तमाम सहूलियतें मिलीं मगर लॉकडाउन के बाद हालात बदल गए और सरकार ने दिशा निर्देश इतने ज्यादा जटिल कर दिए हैं कि फ़िल्म से जुड़े सभी लोगों को इससे खासी दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है.

फ़िल्म में अक्षय कुमार, वाणी कपूर, हुमा कुरैशी और लारा दत्ता है., फ़िल्म को रंजीत एम तिवारी निर्देशित कर रहे हैं. निर्देशक के विषय में कहा जाता है कि उनका काम ऐसा है कि बोरिंग से बोरिंग सब्जेक्ट में भी वो जान फूंक देते हैं और शायद यही काबिलियत वो कारण है जिसके चलते उन्हें हम 'लखनऊ सेंट्रल' में देख चुके हैं जहां फ़िल्म की समीक्षकों ने जबरदस्त तारीफ की थी.

बात अगर अक्षय की इस फ़िल्म 'बेल बॉटम' की हो तो कहानी की हो तो फ़िल्म एक पीरियड थ्रिलर फिल्म है जिसका बैक ड्राप 1980 का समय है और इसमें एक ऐसे हीरो को दर्शाया गया है जिसे हमने अपनी व्यस्ताओं के चलते भुला दिया गया है. फ़िल्म में वाणी फीमेल लीड हैं जिन्हें हम अक्षय कुमार के अपोजिट देखेंगे.

फ़िल्म आने में अभी वक़्त है मगर फ़िल्म को लेकर जो रुझान सोशल मीडिया पर दिख रहे हैं वो खासे दिलचस्प हैं. तमाम ऐसे यूजर्स हैं जिनका कहना है कि अक्षय कुमार के कारण इस फ़िल्म में कुछ वैसे ही धमाकेदार सीन्स होंगे जिन्हें हम पहले अक्षय की ही मूवी एयरलिफ्ट में देख चुके हैं.

फिल्म को लेकर जिस हिसाब से कयास लगाए जा रहे हैं और जैसे ये फिल्म लॉकडाउन के बाद शुरू हुई है. फैंस और समीक्षक दोनों ही इसे एक एक अच्छी शुरुआत मानते हैं. कोरोना काल में जिस तरफ ये फिल्म शूट हुई है साथ ही जिस प्रकार क्रू ने यूके जाने का प्लान बनाया है साफ़ है कि इंडस्ट्री पीएम मोदी की उस बात को अमली जामा पहना रही है जिसमें कहा गया था कि अब हमें कोरोना को साथ लेकर ही जीना होगा.

गौरतलब है कि अक्षय की फिल्मों की यूएसपी ही फिल्म में अक्षय का होना होती है इसलिए कहा जा रहा है कि चाहे OTT प्लेटफॉर्म हों या फिर बड़ा पर्दा फिल्म रिकॉर्ड तोड़ कमाई करेगी. खैर, ये तमाम बातें अभी कयास भर हैं. फिल्म हिट रहती है या फ्लॉप होती है सारे सवालों के जवाब वक़्त की गर्त में हैं.

फिलहाल बंद पड़ी इंडस्ट्री का फिर से शुरू होना इसलिए भी एक अच्छी पहल मानी जा सकती है क्योंकि तमाम लोग थे जो बेरोजगार थे और जबकि काम फिर से शुरू हुआ है तो किसी के आए हों या न आएं हों इनके तो अच्छे दिन आ ही गए हैं.

ये भी पढ़ें -

Galwan valley clash movie: गलवान के महावीरों की गाथा बड़े पर्दे ला रहे हैं अजय देवगन

क्या शेखर सुमन सुशांत सिंह राजपूत की मौत का राजनीतिकरण करने लगे हैं?

Breathe season 2 अभिषेक बच्चन के लिए चमत्कार है, जिसे दुनिया नमस्कार करेगी

Bell Bottom, Akshay Kumar, Film

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय