New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 06 नवम्बर, 2022 04:37 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

क्या 2020 से नाकामी और पस्तहाली की मार झेल रहे बॉलीवुड का दिमाग ठिकाने लग गया है? क्या जब जागो तब सवेरा जैसी कहावत को अपने में लागू कर रहा है बॉलीवुड? क्या हिंदी सिनेमा को ये एहसास हो गया है कि अब पर्दे पर बोगस या फिर बकवास फ़िल्में अब और नहीं चलने वाली? सवाल तमाम हैं जवाब हमें वरुण धवन से मिला है. भले ही समय समय पर वरुण धवन पर नेपोटिज्म के आरोप लगे हों लेकिन अपनी फिल्मों के चयन, प्रयोग और एक्टिंग से उन्होंने हर बार ही ये साबित करने का प्रयास किया कि वो अन्य स्टार किड से अलग हैं. शायद ये वरुण का फिल्मीं दुनिया के अन्य सितारों से अलग होना ही है जो उन्हें साउथ की ब्लॉक बस्टर फिल्म कांतारा की तारीफ करने के लिए बाध्य करता है. कह सकते हैं कि कांतारा को लेकर सबसे जरूरी बात वरुण धवन ने बोली है. जिस ईमानदारी का प्रदर्शन वरुण ने उन बातों को बोलते हुए किया है उनकी तारीफ बनती है.

Varun Dhawan, Bollywood, Film Industry, Kantara, South Cinema, SS Rajamauli, Bhediyaकांतारा की सफलता पर वरुण धवन की बातें गौर करने लायक हैं

30 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई कांतारा हालिया दौर में ब्लॉकबस्टर बनकर उभरी है. चाहे सिनेमा पर अपनी पकड़ रखने वाले क्रिटिक्स हों या फिर सेलिब्रिटीज सभी ने फिल्म की समान रूप से प्रशंसा की है. अब इस लिस्ट में बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन का नाम भी जुड़ गया है. वरुण ने फिल्म की न केवल तारीफ की बल्कि ये भी कहा कि बॉलीवुड को इससे 'प्रेरणा लेनी चाहिए'. ध्यान रहे कांतारा एक एक्शन-थ्रिलर है, जो ऋषभ शेट्टी द्वारा निर्देशित और अभिनीत है.

मुंबई में आयोजित इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2022 में फिल्म कांतारा और उसकी सफलता पर अपना पक्ष रखते हुए वरुण ने ये भी कहा कि उत्तर-दक्षिण का कोई भी विभाजन नहीं है क्योंकि 'हम एक देश हैं.कॉन्क्लेव में बोलते हुए वरुण ने ये भी कहा कि वह कांतारा के बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन से काफी प्रभावित हैं. उन्होंने कहा कि वह दक्षिण के फिल्म निर्माताओं के साथ सहयोग करने के लिए तैयार हैं. 

साउथ की बड़ी हिट्स में शुमार कांतारा पर अपना पक्ष रखते हुए वरुण ने ये भी कहा कि मुझे लगता है कि भारतीय फिल्में वास्तव में अच्छा कर रही हैं. जब टीम इंडिया खेलती है, अभी वे विश्व कप के लिए खेल रहे हैं, वहां हर कोई भारतीय खेल रहा है, चाहे वह दक्षिण भारत का हो या उत्तर भारत का.

साउथ का सिनेमा बतौर एक्टर वरुण को कैसे प्रभावित कर रहा है इसका अंदाजा उनकी उन बातों से भी लगाया जा सकता है जिसमें वरुण ने कहा कि अगर कांतारा, केजीएफ 2 या विक्रम वास्तव में अच्छा कर रही हैं, तो हमें इन फिल्मों से प्रेरणा लेनी चाहिए और एक दूसरे के साथ काम करने की कोशिश करनी चाहिए. भारतीय फिल्मों का अभी विकास करना सबसे अच्छी बात है. 

वरुण ने एसएस राजामौली, एस शंकर और लोकेश कनगराज की प्रशंसा करते हुए कहा कि अगर लोकेश कनागराज ने मुझे विक्रम और कैथी के निर्देशक की भूमिका की पेशकश की, तो 100 प्रतिशत मैं उनके साथ एक तमिल फिल्म करना पसंद करूंगा. वरुण का मानना है कि अगर राजामौली या शंकर आपको ऑफर करते हैं तो न कहने का तो सवाल ही नहीं खड़ा होता. 

जिक्र वरुण धवन का हुआ है तो बताते चलें कि प्रोफेशनल फ्रंट पर वरुण बहुत जल्द ही हमें भेड़िया में दिखाई देंगे. फिल्म एक हॉरर कॉमेडी है जो 25 नवंबर को रिलीज हो रही है.  इसके अलावा जल्द ही वरुण हमें अपकमिंग एक्शन फिल्म बवाल में भी नजर आएंगे. 

बहरहाल, देख कर अच्छा लगा कि बटेर एक्टर वरुण को इस बात की समझ है कि अच्छी और बुरी फ़िल्में क्या हैं? साथ ही जिस तरह वरुण ने ये कहा कि बॉलीवुड और साउथ के सिनेमा को एक हो जाना चाहिए स्वतः इस बात की पुष्टि कर देता है कि अब बॉलीवुड के भी निर्माता और निर्देशकों को ये एहसास हो गया है कि अकेले न तो सफलता ही हासिल की जा सकती है और न ही क्रिएटिव होकर काम किया जा सकता है. 

वरुण ने जो बातें की हैं उसे बॉलीवुड सुने और बात तो तब है जब सराहना करने के अलावा वो उनके द्वारा कही बातों को अमली जामा पहनाए.

ये भी पढ़ें -

Mili Movie Public Review: इस सर्वाइवल थ्रिलर में जान्हवी कपूर ने कमाल का काम किया है!

ब्रीद इन टू द शैडो 2 को लेकर अभिषेक कुछ कह लें, चैलेंजिंग तो वो सभी रोल थे जो उन्होंने किये!

लाइगर, ब्रह्मास्त्र से डरे जौहर 'गोविंदा नाम मेरा' सीधे OTT पर लाएंगे, मुंहमागी कीमत नहीं मिली!  

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय