New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 24 फरवरी, 2022 12:46 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

जगतजननी-जीवनदायिनी मां गंगा एक पवित्र नदी है. गंगा को लेकर प्राचीन मान्यता यही है कि व्यक्ति कितना भी बड़ा पापी क्यों न हो, बस डुबकी लगाने भर की देर है. उसके सारे पाप गंगा में धुल जाते हैं. व्यक्ति जब बाहर निकलेगा पूर्णतः पवित्र होकर निकलेगा. सवाल ये है कि क्या एक्टर कंगना रनौत ने इस कलयुग में खुद को गंगा जैसा समझ लिया है? यूं तो ये एक निरर्थक तुलना है. लेकिन बात ही कुछ ऐसी है. कंगना को गंगा की संज्ञा क्यों दी गई है वजह हैं अपने विवादित कंटेंट और भद्दे पॉलिटिकल जोक्स के कारण न केवल ट्रोल्स के निशाने बल्कि सलाखों के पीछे जा चुके कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी हैं.यूं तो कांगना और मुनव्वर की विचारधारा दो विपरीत ध्रुव पर हैं लेकिन ये एंटरटेनमेंट की भूख इंसान से जो न करा दे कम है. जल्द ही मुनव्वर का कंगना के मोस्ट अवेटेड शो लॉक अप में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने वाले हैं. मुनव्वर शो के दूसरे कैदी हैं. माना जा रहा है कि कंगना की जेल में मुनव्वर कई ऐसे रहस्यों से पर्दा उठाएंगे जो दर्शकों को हैरत में डाल देगा और उन्हें कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का वो रूप दिखाएगा जिसकी कल्पना उन्होंने शायद ही कभी की हो.

Kangna Ranaut, Munawar Faruqui, Lock UP, Reality Show, Alt Balaji, MX Player, Dispute, Comedyकंगना और मुनव्वर के OTT पर एक साथ आने की खबर ने दर्शकों की उत्सुकता बढ़ा दी है

अब क्योंकि एंटरटेनमेंट के नाम पर उत्तर और दक्षिण एक हो गए हैं तो कहना गलत नहीं है कि कंगना के शो में मुनव्वर का आना ही एंटरटेनमेंट का डबल डोज है जिसका उद्देश्य ऑडियंस को भरपूर मजा देना है.

शो को लेकर जो जानकारी आई है वो भी कम रोचक नहीं है. बताया जा रहा है कि कंगना रनौत के लॉक अप में कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के अलावा 15 और सितारे खेल का हिस्सा होंगे. शो को लेकर मजेदार बात ये है कि इसमें सभी कंटेस्टेंट्स को हाथ में हैंड-कफ लगाकर जेल में रखा जाएगा जहां उनका टॉर्चर होगा.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by ALTBalaji (@altbalaji)

अब क्यों कि कंगना के सामने खुद मुनव्वर होंगे और जिस तरह तमाम अहम मुद्दों विशेषकर देश से जुड़े मुद्दों पर कंगना अपनी राय देती हैं, कंगना के साथ खेल खेलना मुनव्वर के लिए किसी भी कीमत पर आसान नहीं है.

कौन हैं मुनव्वर फारूकी किस कारनामे ने बनाया इन्हें फेमस

इस इंटरनेट और सोशल मीडिया के दौर में मुनव्वर फारूकी आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. मगर बावजूद इसके तमाम लोग ऐसे भी होंगे जो मुनव्वर को नहीं जानते होंगे. तो बता दें कि मुनव्वर फारूकी इंदौर के एक स्टैंड-अप कॉमेडियन हैं और गुजरात स्थित जूनागढ़ से ताल्लुक रखते हैं.

मुनव्वर ने अपने करियर की शुरूआत ही विवादित कंटेंट से की. अपने शो में हिंदू देवी-देवताओं और अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी के कारण स्टैंड अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को 2 जनवरी को इंदौर में अरेस्ट किया गया था. उनके खिलाफ देश के अलग-अलग राज्यों में भी मुकदमे दर्ज हो चुके हैं.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by ALTBalaji (@altbalaji)

क्या है शो का फॉर्मेट

कंगना का शो लॉक-अप क्यों खास है इसकी एक बड़ी वजह ये है कि शो आज तक का सबसे स्पाइसी और गॉसिप से भरपूर शो होगा. शो एक ऐसा रियलिटी शो है जिसमें कंगना सभी सेलेब्स से उनकी जिंदगी से जुड़े सवाल पूछेंगी, जिसका जवाब उन्हें सबके सामने देना होगा. माना जा रहा है कि शो में कंगना वो सवाल पूछेंगी जो आजतक शायद ही किसी रियलिटी शो में पूछे गए हों.

मुनव्वर भी कम एक्साइटेड नहीं है

खबर ये भी है कि इस शो को लेकर मुनव्वर फारूकी का भी एक्साइटमेंट कम नहीं है. शो को लेकर उनकी भी तैयारी पूरी है. लॉक अप' के बारे में बात करते हुए मुनव्वर ने कहा- लॉक अप अपनी तरह का एक अनोखा शो होने जा रहा है. वहीं उन्होंने ये भी कहा है कि यह मेरे लिए एक कठिन और चुनौतीपूर्ण सफ़र होगा, लेकिन मुझे खुशी है कि यह शो मुझे रियल सेटअप में जो मैं हूं, वो होने का मौका भी देगा. मुझे इस तरह के अनोखे रियलिटी शो के लिए एमएक्स प्लेयर और ऑल्ट बालाजी के साथ जुड़कर खुशी हो रही है.

बहरहाल शो जल्द ही ऑन एयर होगा और क्योंकि शो में राष्ट्रवादी कंगना के सामने एंटी नेशनल मुनव्वर हैं दर्शकों की बेकरारी बढ़ गयी है. हर कोई ये जानने को आतुर हैं कि कंगना के सवाल क्या होंगे? कंगना के सवालों का मुनव्वर जवाब क्या देंगे। कुल मिलाकर OTT दर्शकों को मजा पूरा और भरपूर मिलने वाला है.

ये भी पढ़ें -

Mithya Review: हुमा कुरैशी और अवंतिका दसानी की दमदार अदाकारी ने सीरीज को डूबने से बचा लिया

रश्मिका-विजय की शादी की चर्चाओं के बीच, साउथ फिल्म स्टार जिन्होंने अपने को-स्टार से रचाई शादी

पहले गहराइयां और अब गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए आलिया का विरोध, कंगना साबित क्या करना चाहती हैं?

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय