New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 फरवरी, 2022 02:36 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

ग्लैमर वर्ल्ड में इनदिनों को रिलेशनशिप को सुखद अंजाम देने का दौर चल रहा है. फिल्म से लेकर टीवी इंडस्ट्री तक के कलाकार अपने साथी कलाकारों के साथ शादी रचा रहे हैं. पिछले साल राजस्थान में हुई कटरीना कैफ और विक्की कौशल की हाईप्रोफाइल शादी के बाद राजकुमार राव और पत्रलेखा ने सात फेर लिए थे. दूसरी तरफ टीवी की मशहूर एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे ने अपने ब्वॉयफ्रेंड विकी जैन, तो मौनी रॉय ने सूरज नांबियार से लंबे रिलेशनशिप के बाद शादी रचाई है. इन सबके बीच साउथ के सुपरस्टार विजय देवरकोंडा और 'पुष्पा' फेम एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना अपने रिश्ते की वजह से चर्चा में बने हुए हैं. बताया जा रहा है कि दोनों इस साल शादी के बंधन में बंध सकते है. हालांकि, दोनों ने अब तक अपने रिलेशन को लेकर कोई ऑफिशियली बयान नहीं दिया है.

विजय देवरकोंडा और रश्मिका मंदाना साउथ फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं. दोनों ने 'गीता गोविंदम' और 'डियर कॉमरेड' जैसी सुपरहिट फिल्मों में साथ काम किया है. इनकी जोड़ी को दर्शक खूब पसंद करते हैं. रश्मिका इन दिनों अपनी बॉलीवुड डेब्यू फिल्म 'मिशन मजनू' की शूटिंग कर रही हैं. इस फिल्म में वो सिद्धार्थ मल्होत्रा के अपोजिट नजर आने वाली हैं. विजय देवरकोंडा भी अपनी डेब्यू फिल्म 'लाइगर' की शूटिंग में बिजी हैं. पुरी जगन्नाथ के डायरेक्शन में बन रही इस फिल्म में विजय के अपोजिट अनन्या पांडे भी नजर आने वाली हैं. फिल्मों की शूटिंग के लिए दोनों इन दिनों मुंबई में ही रह रहे हैं. रश्मिका ने तो हाल ही में मुंबई में एक अपार्टमेंट भी खरीदा है. इससे पहले नया साल मनाने ये कपल गोवा भी गया था. कई मौकों पर एक साथ देखा जा चुका है.

mahesh-babu-namrata-_022222123531.jpg

साउथ फिल्म स्टार जिन्होंने अपने को-स्टार से रचाई शादी...

1. ज्योतिका और सूर्या

मैरिज एनिवर्सरी- 11 सितंबर, 2006

ऑस्कर अवॉर्ड की दौड़ में शामिल तमिल फिल्म 'जय भीम' के नायक सूर्या और साउथ एक्ट्रेस ज्योतिका की प्रेम कहानी बहुत दिलचस्प है. फैंस के बीच 'सिंघम' नाम से मशहूर सूर्या तमिल सिनेमा का जाना-माना नाम है. बॉलीवुड से अपने करियर की शुरूआत करने वाली ज्योतिका अब कन्नड़, मलयालम, तमिल और तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में स्थापित नाम बन चुकी हैं. दोनों की पहली मुलाकात तमिल फिल्म 'पूवेल्लम केत्तुप्पर' के सेट पर हुई थी. इसमें दोनों लीड रोल में थे. इसके बाद लंबे समय तक डेट करने के बाद दोनों ने साल 2006 में शादी कर ली. ज्योतिका और सूर्या की शादी तमिल रीति-रिवाज से हुई थी. दोनों के दो बच्चे भी हैं, जिनके नाम दिया और देव हैं.

2. नम्रता शिरोडकर और महेश बाबू

मैरिज एनिवर्सरी- 10 फरवरी, 2005

टॉलीवुड के सुपरस्टार महेश बाबू और बॉलीवुड एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले कपल में से एक हैं. दोनों की शादी को 17 साल पूरे हो चुके हैं. उनकी पहली मुलाकात साल 2000 में फिल्म 'वामसी' के सेट पर हुई थी. इसी दौरान दोनों नजदीक आए थे. यहीं से धीरे-धीरे इनका प्यार परवान चढ़ गया. नम्रता और महेश ने पांच साल की डेटिंग के बाद शादी करने का फैसला किया था. हालांकि, नम्रता उम्र में महेश से चार साल बड़ी हैं. 45 साल के महेश बाबू ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अभिनय की शुरुआत कर दी थी. इसके अलावा बतौर लीड एक्टर साल साल 1999 आई फिल्म 'राजा कुमारुडु' उनकी पहली फिल्म रही है.

3. अमला अक्किनेनी और नागार्जुन

मैरिज एनिवर्सरी- 11 जून, 1992

एंग्लो-इंडियन एक्ट्रेस अमला मुखर्जी और साउथ सिनेमा के सुपरस्टार नागार्जुन की लव स्टोरी बहुत ज्यादा चर्चा में रही थी. क्योंकि उस वक्त नागार्जुन शादीशुदा थे. उन्होंने अपनी पहली शादी साल 1984 में लक्ष्मी दग्गुबाती से की थी. लक्ष्मी फिल्म मेकर डी. रामानाइडू की बेटी हैं. शादी के दो साल बाद इस कपल के घर बेटे का जन्म हुआ, जिसका नाम नागा चैतन्य है. नागा चैतन्य भी साउथ के जाने माने अभिनेता हैं. मॉडल के तौर पर अपने करियर की शुरूआत करने वाली अमाला अक्कीनेनी और नागार्जुन ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है, जिसमें किराई दादा, चिन्ना बाबू, शिवा, प्रेम युद्धम और निर्णयम जैसी फिल्में शामिल हैं. इसी दौरान एक-दूसरे के प्रति प्यार का एहसास हुआ था. इसी बीच दोनों एक फिल्म की शूटिंग के लिए अमेरिका गए, वहां नागार्जुन ने अमाला को शादी के लिए प्रपोज किया था.

4. शालिनी और अजित कुमार

मैरिज एनिवर्सरी- 24 अप्रैल, 2000

एक बाल कलाकार के तौर पर अपना फिल्मी करियर शुरू करने वाली शालिनी और सुपरस्टार अजित कुमार की पहली मुलाकात फिल्म 'अमरकलम' के दौरान हुई थी. इसके बाद लंबे समय तक डेट करने के बाद दोनों ने साल 2000 में शादी कर ली थी. इन दोनों के दो बच्चे अनुष्का और आदविक हैं. शालिनी ने फिल्मों में अभिनय की शुरुआत छोटी उम्र से ही कर दी थी. वह पहली बार तीन साल की उम्र में साल 1983 में रिलीज हुई मलयालम फिल्म 'एंटी मामाटिक्कुट्टियाम्मक्कु' में नजर आई थीं. लंबे समय तक बाल कलाकार के तौर पर काम करने के बाद शालिनी ने साल 1997 में मुख्य अभिनेत्री के तौर पर फिल्मों में काम करना शुरू किया. वह पहली बार फिल्म 'अनियथीप्रवु' में नजर आई थीं. शादी के बाद शालिनी ने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया था.

5. सामंथा रुथ प्रभु और नागा चैतन्य

मैरिज एनिवर्सरी- 6 अक्टूबर, 2017

फिल्म 'पुष्पा' में अपने आइटम सॉन्ग और वेब सीरीज 'द फैमिली मैन 2' में अपने दमदार अभिनय से लोगों का दिल जीतने वाली सामंथा रुथ प्रभु साउथ सिनेमा की जानी-मानी हस्ती हैं. वहीं, नागा चैतन्य बहुत जल्द आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा के जरिए बॉलीवुड डेब्यू करने जा रही है. दोनों की पहली मुलाकात फिल्म 'ये माया चेस्वे' के सेट पर साल 2009 में हुई थी. उस वक्त चैतन्य एक्ट्रेस श्रुति हासन को डेट कर रहे थे और समांथा एक्टर सिद्धार्थ को पसंद करती थीं. लेकिन फिल्म के बहाने दोनों की दोस्ती जरूर हो गई, जो जल्दी ही प्यार में तब्दील हे गई. इसके बाद गोवा में जाकर कपल ने शादी रचा ली. खास बात ये थी कि ये शादी साउथ इंडियन रीति रिवाजों और क्रिश्चियन मैरिज दोनों तरह से हुई थी. हालांकि, इस साल दोनों ने तलाक लेकर अपनी जिंदगी की राहें जुदा कर ली हैं.

#रश्मिका मंदाना, #विजय देवरकोंडा, #साउथ सिनेमा, South Cinema Stars Who Tied The Knot With Their Co Stars, South Cinema Super Stars Marriage, Rashmika Mandanna And Vijay Deverakonda

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय