New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 अगस्त, 2020 11:13 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

एक ऐसे समय में जब रोमांस या कॉमेडी के मुकाबले ग्लोबली दर्शक, एक्शन या क्राइम को पसंद कर रहे हों. किसी भी निर्माता निर्देशक की मजबूरी हो जाता है कि वो भी उसी धारा को फॉलो करो जो उसके सहकर्मी कर रहे हैं. बात भारत की हो तो भारत भी इससे अछूता नहीं है. भारत में रोमांस या कॉमेडी जॉनर की फिल्में कितनी भी अच्छी क्यों न बन जाएं। दर्शक जब तक पर्दे पर खून खराबा, मार धाड़ नहीं देख लेता उसका मन मचलता है. भारतीय सिनेमा के मद्देनजर यूं तो सब कुछ अच्छा है लेकिन जब क्राइम थ्रिलर बनाने की बात आती है तो जो सबसे बड़ी कमी भारतीय सिनेमा में दिखती है वो है पात्रों का चयन. ऐसे में जब हम अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) की आने वाली फिल्म The Big Bull को देखते हैं तो मिलता है कि निर्माता निर्देशक ने न केवल इस कमी को समझा बल्कि काफी हद तक इसे दूर करने का प्रयास किया है. अभिषेक बच्चन ने फ़िल्म में को-एक्टर इलियाना डिक्रूज (Ileana D'Cruz) का फर्स्ट लुक (Ileana D'Cruz First Look The Big Bull) जारी किया है. फ़िल्म का फर्स्ट लुक इस बात की तस्दीक खुद ब खुद कर दे रहा है कि फ़िल्म आने वाले वक्त की एक बड़ी हिट है.

The Big Bull, Abhishek Bachchan, Ileana D Cruz, Poster, Share Marketफिल्म फिल्म दी बिग बुल के पोस्टर में अभिषेक बच्चन और इलियाना डिक्रूज

फ़िल्म के पहले ही लुक में मेकअप से लेकर कपड़ों तक जिस तरह का लुक इलियाना ने कैरी किया है वो ये बताता है कि न सिर्फ फ़िल्म में उनका रोल निर्णायक है बल्कि उनमें हमें गंभीर अभिनय की झलक देखने को मिलेगी. इलियाना का फर्स्ट लुक जारी करते हुए अभिषेक बच्चन ने ट्वीट किया है कि एक ऐसा क्राइम ड्रामा जिसने भारत के फाइनेंसियल फैब्रिक को प्रभावित किया जल्द ही रिलीज होने वाला है.

बताते चलें कि अभिषेक की मोस्ट अवेटेड फ़िल्म The Big Bull जल्द ही डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज होने वाली है. फ़िल्म में इलियाना डिक्रूज और अभिषेक बच्चन लीड रोल में हैं.

फ़िल्म से जुड़ी अंदर की बातें

ध्यान रहे कि इस फ़िल्म में जिस तरह से पहले अभिषेक फिर इलियाना को पेश किया गया है, कहीं न कहीं इस बात का अंदाजा लग जाता है कि फ़िल्म का सेंटर पॉइंट इलियाना और अभिषेक की जोड़ी ही है और ये फ़िल्म उन्हीं के इर्द गिर्द घूमने वाली है. फ़िल्म एक क्राइम ड्रामा/ थ्रिलर फिल्म है जिसे अजय देवगन और आनंद पंडित ने प्रोड्यूस किया है जबकि इसमें निर्देशन का कौशल दिखाया है निर्देशक कूकी गुलाटी ने.

क्या बताती है आने वाली इस फ़िल्म की कहानी

फ़िल्म के मद्देनजर अभिषेक बच्चन का फर्स्ट लुक पहले ही रिलीज किया जा चुका था. बात अगर लुक की हो तो फर्स्ट लुक में अभिषेक न सिर्फ गंभीर दिख रहे थे बल्कि ये तक मान लिया गया था कि फ़िल्म में अभिषेक का कैरेक्टर बहुत शातिर है. अब जबकि इलियाना का फर्स्ट लुक आया है तो पता चलता है कि फ़िल्म की स्टोरी लाइन का केंद्र 1992 है. ज्ञात हो कि ये वो दौर था जब भारतीय स्टॉक मार्केट में एक बहुत बड़ा घोटाला हुआ था और तब स्टॉक ब्रोकर हर्षद मेहता का नाम खूब चर्चा में आया था.

फिल्म की कहानी स्टॉक ब्रोकर हर्षद मेहता की जिंदगी, 1980 से 1990 के बीच उनके फाइनेंसियल क्राइम पर आधारित होगी. दिलचस्प बात ये है कि फिल्म गुरु में उद्योगपति धीरूभाई अंबानी का किरदार निभा चुके अभिषेक बच्चन अपनी इस नयी फिल्म में हर्षद मेहता के रोल में दिखेंगे.

चूंकि ये फ़िल्म पहले ही बन के तैयार थी इसलिए इसे थियेटर्स में रिलीज लिए जाने का प्लान था लेकिन जैसे हालात हैं फ़िल्म OTT पर ही रिलीज की जा रही है. फ़िल्म में अभिषेक-इलियाना के अलावा फ़िल्म में निकिता दत्ता, सुमित व्यास, राम कपूर, अजय देवगन भी नजर आएंगे.

फ़िल्म हिट होती है या फ्लॉप? 92 में हुई इस घटना को अभिषेक - इलियाना पर्दे पर उतार पाते हैं या नहीं? फ़िल्म सत्य के कितना करीब है सवाल तमाम हैं जिनका जवाब हमें वक़्त देगा लेकिन जैसा फ़िल्म में पात्रों का चयन किया गया है और साथ ही जिस तरह प्रभावी अंदाज में वो लोग नजर आ रहे हैं. निर्माता अजय देवगन ने दर्शकों की नफ़्स को पकड़ लिया है और अपनी फिल्म के पहले दो पोस्टर्स के जरिये दर्शकों को मजबूर कर दिया है कि वो आएं ये फ़िल्म देखें और इसे हिट बनाएं.

ये भी पढ़ें -

Yo Yo Honey Singh का गाना ‘बिल्लो तू आग है’ नशा, ड्रग्स तक क्यों पहुंच गया?

Gunjan Saxena movie पर भारतीय वायुसेना का 'जवाबी हमला' होना लाजमी था!

Upcoming movies: इस हफ्ते मनोरंजन के साथ विवादों का तोहफा दे रहा है बॉलीवुड

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय