होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 17 अगस्त, 2020 03:56 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

कोरोना संकट टलने का नाम नहीं ले रहा है, ऐसे में आपका स्मार्टफोन ही 70 MM स्क्रीन है और घर मल्टीप्लेक्स. बाकी हर हफ्ते नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, डिज्नी हॉटस्टार, जी5, सोनी लिव और एरोस नाउ जैसे ओटीटी प्लैटफॉर्म पर आपके लिए नई-नई फ़िल्में और वेब सीरीज तो रिलीज हो ही रही हैं. बीते हफ्ते जान्ह्वी कपूर की फ़िल्म गुंजन सक्सेना: द करगिल गर्ल नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई. इसके बाद विद्युत जामवाल की फ़िल्म खुदा हाफिज डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज हुई. इसके साथ ही कुणाल खेमू की अभय 2 और बिपाशा बसु की वेब सीरीज डेंजरस रिलीज हुई. इस हफ्ते एंटरटेनमेंट के खजाने से आपके लिए कुछ बेहद खास चीजें आ रही हैं, जिसमें आपको सादगी और सच्चाई की झलक दिखेगी. इस हफ्ते शुक्रवार यानी 21 तारीख को नेटफ्लिक्स पर बॉबी देओल की बहुप्रतीक्षित फ़िल्म क्लास ऑफ 83 रिलीज हो रही है. इसके साथ ही जी5 पर नसीरुद्दीन शाह की फ़िल्म मी रक़्सम भी रिलीज हो रही है. 21 अगस्त को ही स्वरा भास्कर की प्रमुख भूमिका वाली वेब सीरीज एरोस नाउ पर रिलीज हो रही है, जिसका बेसब्री से इंतजार हो रहा है.

नेटफ्लिक्स, जी5 और एरोस नाव पर इस हफ्ते रिलीज हो रहीं फ़िल्में और वेब सीरीज बेहद खास हैं. जहां नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो रही फ़िल्म क्लास ऑफ 83 सच्ची घटनाओं पर आधारित है, वहीं जी5 पर रिलीज हो रही मी रक़्सम भी सच्ची घटनाओं से प्रेरित है. एरोस नाउ पर रिलीज हो रही फ्लेश ह्यूमन ट्रैफिकिंग जैसे गंभीर मुद्दों की परत खोलते दिखेगी. बॉबी देओल की कमबैक फ़िल्म मानी जा रही क्लास ऑफ 83 मुंबई पुलिस और अंडरवर्ल्ड के गुर्गों के बीच 1980 के दशक में हुए एनकाउंटर्स की सच्ची घटना पर आधारित है. वहीं नसीरुद्दीन शाह की प्रमुख भूमिका वाली फ़िल्म सामाजिक मान्यताओं और कुछ लोगों की रुढ़िवादी सोच से एक बच्ची के सपने पर पड़ने वाले विपरीत प्रभावों की कहानी है. स्वरा भास्कर की प्रमुख भूमिका वाली वेब सीरीज सेक्स ट्रैफिकिंग और ह्यूमन ट्रैफिकिंग की भयावहता पर आधारित है. फ्लेश वेब सीरीज से हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री के कई बड़े नाम जुड़े हैं. अगस्त महीने के आखिरी हफ्ते में 28 अगस्त को आलिया भट्ट और संजय दत्त की फ़िल्म सड़क 2 डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज हो रही है. 28 अगस्त को ही नेटफ्लिक्स पर फैशन डिजाइनर मसाबा गुप्ता की जिंदगी पर आधारित वेब सीरीज मसाबा मसाबा रिलीज हो रही है. आने वाले समय में आपके लिए एक से बढ़कर एक वेब सीरीज और फ़िल्में आ रही हैं.

Netflix पर 21 अगस्त को क्लास ऑफ 83 का दिखेगा जलवा

ओटीटी प्लैटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर 21 अगस्त को बॉबी देओल की फ़िल्म क्लास ऑफ 83 रिलीज हो रही है. एस. हुसैन जैदी के नॉन फिक्शन नोवेल The Class of 83: The Punishers of Mumbai Police पर आधारित अतुल सबरवाल द्वारा निर्देशिक क्लाल ऑफ 83 को शाहरुख खान के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटनटेनमेंट ने प्रोड्यूस किया है. क्लास ऑफ 83 में बॉबी देओल के साथ अनूप सोनी, जॉय सेनगुप्ता, विश्वजीत प्रधान, हितेश भोजराज, समीर परांजपे, निनाद महाजनी और पृथ्विक प्रताप प्रमुख भूमिका में हैं. क्लास ऑफ 83 में बॉबी देओल नासिक स्थित पुलिस अकैडमी के डीन विजय सिंह की भूमिका में निभा रहे हैं, जो 1980 के दशक में मुंबई को अपराध मुक्त करने के लिए एनकाउंटर स्पेशलिस्टों की टीम तैयार करते हैं और फिर मुंबई की सड़कों पर जिस तरह से अपराधियों का एनकाउंटर होता है, उसकी असली कहानी में थोड़ी काल्पनिकता मिलाकर दर्शकों के सामने पेश किया गया है. यह फ़िल्म विवादों में फंस गई है और एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने क्लास ऑफ 83 को कानूनी नोटिस भेजा है. क्लास ऑफ 83 का ट्रेलर देख दर्शकों के मन में इस फ़िल्म को लेकर काफी उत्सुकता है.

ZEE5 पर 21 को Mee Raqsam में दिखेगी दिल छू लेने वाली कहानी

जी5 पर 21 अगस्त को बेहद खास फ़िल्म रिलीज हो रही है, जिसका नाम है मी रक़्सम. शबाना आजमी द्वारा प्रोड्यूस और उनके भाई बाबा आजमी द्वारा निर्देशित मी रक़्सम में नसीरुद्दीन शाह, दानिश हुसैन और अदिति सुबेदी प्रमुख भूमिका में हैं. मी रक़्सम मशहूर कवि और शायर कैफी आजमी की याद के एक पिटारे की तरह है, क्योंकि यह पूरी फ़िल्म उनके पैतृक गांव आजमगढ़ स्थित मिजवां में शूट हुई है. इस फ़िल्म की कहानी एक मुस्लिम पिता के समर्पण और हौसले की है, जो अपनी बेटी के भरतनाट्यम डांसर बनने के सपने में रंग भरने के लिए पूरी बिरादरी से बहिष्कार कर दिया जाता है. मी रक़्सम फ़िल्म में नसीरुद्दीन शाह धार्मिक नेता की भूमिका में हैं. फेमस सिनेमैटोग्राफर बाबा आज़मी द्वारा निर्देशित फ़िल्म मी रक़्सम नफरत और प्यार की कहानी है, जिसमें बहुत ही खूबसूरत मेसेज छिपा है.

Eros Now पर स्वरा भास्कर की वेब सीरीज Flesh इस दिन होगी रिलीज

21 अगस्त को ओटीटी प्लैटफॉर्म एरॉस नाव पर स्वरा भास्कर की प्रमुख भूमिका वाली वेब सीरीज फ्लेश रिलीज हो रही है. वॉर जैसी फ़िल्म बनाने वाले मशहूर प्रोड्यूसर-डायरेक्टर सिद्धार्श आनंद द्वारा बनाई गई और दानिश असलम द्वारा निर्देशित वेब सीरीज फ्लेश में स्वरा भास्कर पुलिस अधिकारी की भूमिका निभा रही हैं. ह्यूमन ट्रैफिकिंग, चाइल्ड ट्रैफिकिंग और सेक्स ट्रैफिकिंग से जुड़ी सच्ची घटनाओं पर आधारित फ्लेश में स्वरा भास्कर के साथ अक्षय ओबेरॉय, युधिष्ठिर, विद्या मालवड़े, केविन दवे और महिमा मकवाना प्रमुख भूमिका में हैं. रसभरी वेब सीरीज में फजीहत कराने के बाद अब स्वरा का यह अवतार लोगों को आकर्षित कर रहा है. ‘ब्रेक के बाद’ जैसी फ़िल्म बना चुके दानिश असलम द्वारा निर्देशित वेब सीरीज फ्लेश की कहानी लिखी है अंधाधुन फ़िल्म की लेखक पूजा लाधा सूर्ती ने. क्राइम और थ्रिलर जोनर की इस वेब सीरीज का बेसब्री से इंतजार हो रहा है.

#नेटफ्लिक्स फिल्म, #क्लास ऑफ 83, #जी5 फिल्म, Upcoming Movies, Upcoming Web Series, Upcoming Films On Netflix

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय