New

होम -> टेक्नोलॉजी

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 अप्रिल, 2017 07:05 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

1 अप्रैल को जियो ने समर सरप्राइज ऑफर लॉन्च किया था. जिसके बाद बाकी टेलीकॉम कंपनियां क्या करें-क्या न करें की स्थिति में थी. वोडाफोन ने TRAI से जियो की शिकायत की थी कि रिलायंस अभी भी अपने ग्राहकों को समर सरप्राइज ऑफर के जरिए आकर्षित कर रहा है जबकि TRAI ने इसे निर्देशों का उल्लंघन माना था. लेकिन बाकी कंपनियों को शायद ये नहीं पता कि रिलायंस जियो के मालिक मुकेश अंबानी का दिमाग कंप्यूटर से भी तेज चलता है.

TRAI के आदेश के बाद Reliance Jio ने समर सरप्राइज ऑफर वापस ले लिया और शिकायत के कुछ घंटों में ही जियो ने 'धन धना धन' प्लान लॉन्च कर दिया.

jio-new-plan_041117065400.jpg

जियो ने अपनी वेबसाइट पर एक पोस्टर लगाते ही ऐलान कर दिया है कि वो 309 रुपए में 3 महीने तक सबकुछ अनलिमिटिड देगा. यानी अनलिमिटेड डेटा, फ्री वॉयस कॉल, अनलिमिटेड SMS और जियो ऐप्स का एक्सेस मिलेगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक यह ऑफर उन लोगों के लिए नहीं है जिन्होंने पहले से Jio Summer सरप्राइज ऑफर के लिए ऐक्टिवेट कराया है.

jio-plan-309_041117065410.jpg

309 और 509 रुपए के दो प्लान

प्राइम मेंबर्स के लिए 309 रुपए में रोज एक जीबी डाटा, फ्री वॉयस कॉल, अनलिमिटेड SMS और जियो ऐप्स एक्सेस मिलेगा. दूसरा प्लान है जिसमें 509 रुपये में सारे ऑफर वैसे ही होंगे केवल डेटा 2GB तक उपयोग करने की सुविधा अलग से मिलेगी.

वहीं नई सिम और नॉन प्राइम मेंबर्स को इस प्लान को लेने के लिए 309 के साथ 99 रुपए (409 रुपए) देने होंगे. वैसे ही 509 के साथ 99 रुपए (609 रुपए) देने होंगे. इन दोनों प्लान की वैलिडिटी 84 दिन की होगी और आपको अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी. इसके साथ ही आप हर दिन 1GB डेटा भी यूज कर सकते हैं.

उदाहरण के तौर पर जैसे आपने प्राइम ऑफर में 149 का प्लान लिया है. तो वो खत्म हो जाएगा. धन धना धन ऑफर के लिए आपको 309 रुपए खर्च करने ही पड़ेंगे. नए प्लान से बाकी टेलीकॉम कंपनियों के लिए जियो अभी भी कॉम्पिटीशन में बना हुआ है या फिर ये कहें कि रेस में आगे चल रहा है.

ये भी पढ़ें-

JIO से जुड़े 8 सवालों के जवाब जान लीजिए जो आपको परेशान कर रहे हैं!

अंबानी जी, आप जितना देंगे उतना कम है...

जियो के एक प्लान से सभी टेलीकॉम कंपनियां घायल

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय