New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 23 जून, 2019 03:31 PM
बिजय कुमार
बिजय कुमार
  @bijaykumar80
  • Total Shares

पाकिस्तान के लिए इस वर्ल्ड कप में फ़िलहाल कुछ अच्छा होता नहीं दिख रहा है और इस दौरान कई मौकों पर उसका मजाक बनाया गया है खासकर 16 जून को भारतीय टीम से हुए मुकाबले के बाद से कैसे आईये जानते हैं...

हाल ही में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के विशेष सहायक नईम उल हक से सोशल मीडिया पर एक बड़ी गड़बड़ी हो गई. उन्होंने सचिन तेंदुलकर का एक पुराना फोटो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया और उसे पीएम इमरान खान का 1969 का फोटो बताया. इसके बाद यूजर्स ने उन्हें बुरी तरह से ट्रोल किया. यूजर्स अलग-अलग लोगों फोटो शेयर करने लगे और उन्हें पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ियों के पुराने फोटो बताने लगे.

पाकिस्ताननईम उल हक ने जिस तरह सचिन की फोटो को इमरान खान का बताया, उनका ट्रोल होना तो बनता है

बता दें कि क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने इमरान की कप्तानी में पाकिस्तान ने 1992 में विश्व कप का खिताब जीता था. इमरान ने विश्व कप में भारत के खिलाफ बेखौफ होकर खेलने की सलाह देते हुए कहा था कि हार के डर के साथ खेलना हमें नकारात्मकता और रक्षात्मक रणनीति की ओर ले जाता है. उन्होंने आगे कहा था कि ''हारने की सभी आशंकाओं को दिमाग से निकाल देना चाहिए क्योंकि दिमाग में एक समय में एक ही विचार आ सकता है. हारने का डर एक नकारात्मक और रक्षात्मक रणनीति की ओर ले जाता है और इससे विरोधी टीम की अहम गलतियों पर ध्यान नहीं जाता, ये सरफराज और पाकिस्तान टीम के लिए मेरे कुछ सुझाव हैं. उन्होंने कहा कि जब पिच में नमी ना हो सरफराज को टॉस जीतकर बल्लेबाजी करनी चाहिए. पाकिस्तान के कप्तान ने हालांकि इमरान के सुझाव के उलट टॉस जीत कर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया था.

अब बात भारत और पाकिस्तान के बीच विश्वकप में खेले गए मुकाबले की करें तो पाकिस्तान की हार के बाद सोशल मीडिया पर पाक टीम का काफी मजाक उड़ाया गया. इस हार के बाद पाक फैन्स में जबरदस्त गुस्से देखने को मिला था. मीम्स के साथ पाकिस्तान के क्रिकेट फैन का एक रोता हुआ वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था. इस वायरल वीडियो में फैन्स ने पाकिस्तान की क्रिकेट टीम पर गुस्सा जाहिर करते हुए कहा है कि टीम के सभी प्लेयर्स बर्गर और पिज्जा खा कर खेल रहे थे, सिवाय ये सोचने की मैच को जीतने की स्ट्रेटजी क्या होगी? फैन्स ने कहा, ये लोग मैच के दौरान बर्गर और पिज्जा खा रहे थे, जब ये लोग बर्गर और पिज्जा खाएंगे तो हेल्थ और फिटनेस का ध्यान कैसे रखेंगे.

यही नहीं भारत-पाक मैच के दौरान कप्तान सरफराज अहमद को दो बार उबासी लेते हुए देखा गया था, जिसके बाद से सोशल मीडिया पर उनका काफी मजाक बनया गया था.

वैसे क्रिकेट से अलग गलत तस्वीर को लेकर पाकिस्तान की पहले भी खूब फजीहत हो चुकी है. जैसे कि 2017 में संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी ने कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन का आरोप लगाते हुए पैलेट गन की शिकार एक लड़की की तस्वीर दिखाई थी लेकिन मलीहा ने UN के सामने जो तस्वीर पेश की वास्तव में वह भारत की थी ही नहीं बल्कि वो तस्वीर गाजा पट्टी की रहने वाली एक 17 वर्षीय लड़की की थी.

ये भी पढ़ें-

वर्ल्‍डकप को लेकर केविन पीटरसन ने कई लोगों की नाराजगी को आवाज दे दी है

ये बातें इशारा कर रही हैं कि अफगानिस्तान की टीम में सब ठीक नहीं है !

लेखक

बिजय कुमार बिजय कुमार @bijaykumar80

लेखक आजतक में प्रोड्यूसर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय