charcha me| 

स्पोर्ट्स

 |  5-मिनट में पढ़ें  |   06-12-2017
प्रवीण मिश्रा
प्रवीण मिश्रा
  @astropraveenmishra
  • Total Shares

विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा की शादी को लेकर यदि कयासों की गणना की जाए, तो गिनती विराट की सेंचुरी से आगे निकल जाएगी. इन दोनों सितारों की शादी किसी भी तारीख पर हो, लेकिन इस जोड़े के फैंस के उतावले होने का कोई मुहूर्त नहीं है. बुधवार को जैसे ही दोनों की शादी की खबरें उड़ीं, एक बार फिर सोशल मीडिया पर तरह-तरह के कयास लगाए जाने लगे. जब हमने इन दोनों सितारों के सितारे टटोलकर देखे तो शादी को लेकर कुछ ऐसे समीकरण बनते दिखे:

विराट के जन्म की तारीख - 5-11-1988

लकी नंबर - 5

भाग्यांक - 6

नाम का नंबर - 5

अनुष्का शर्मा के जन्म की तारीख - 1-5-1988

लकी नंबर - 1

भाग्यांक - 5

नाम का नंबर - 3 विराट कोहली का लकी नंबर 5 है अंक ज्योतिष में 5 नंबर बुध ग्रह का नंबर माना जाता है, बुध ग्रह तेजी बुद्धि प्रदान करता है और सही समय पर सही फैसला करने की क्षमता प्रदान करता है। विराट कोहली बुध ग्रह के प्रभाव की वजह से सही समय पर सही फैसले करके बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल होते हैं एक अच्छा कप्तान बनने में भी बुध ग्रह का प्रभाव उनकी मदद करता है. विराट कोहली का लकी नंबर 6 है अकं ज्योतिष में लकी नंबर 6 शुक्र ग्रह का नंबर माना जाता है शुक्र दौलत, शोहरत और मान-सम्मान दिलाता है. विराट कोहली को नंबर 6 के प्रभाव की वजह से दोनों खूब मिला है.

विराट कोहली, अनुष्का शर्मा, विवाह, कुंडली    बहुत जल्द विराट और अनुष्का शादी के बंधन में बांधने वाले हैं

अनुष्का शर्मा का लकी नंबर 1 है जो सूर्य ग्रह का नंबर माना जाता है, सूर्य ग्रहों का लीडर माना जाता है और आगे बढ़ कर निर्णय लेने की क्षमता प्रदान करता है, अनुष्का शर्मा का भाग्यांक 5 नंबर है जो अंक ज्योतिष में बुध ग्रह से संबंध रखता है जो तेज दिमाग और अच्छी एक्टिंग करने की क्षमता प्रदान करता है.

कौन सा नंबर विराट और अनुष्का को जोड़ता है

विराट का लकी नंबर 5 है और अनुष्का शर्मा का भाग्यांक 5 है यही वो नंबर है जो दोनों को जोड़ता है नंबर 5 की वजह से ही दोनों के विचार मिलते हैं और दोनों एक दूसरे को अच्छी तरह से समझते हैं. अंक ज्योतिष में 5 नंबर बुध ग्रह का नंबर माना जाता है जो बुद्धिमान बनाता है और जीवन में सफलता प्राप्त करने में मदद करता है. नंबर 5 विराट और अनुष्का की शादी में अहम रोल अदा करेगा.

क्या कहती है विराट और अनुष्का की कुंडली

विराट कोहली, अनुष्का शर्मा, विवाह, कुंडलीविराट कोहली की कुंडली

विराट कोहली की जन्म की तारीख -  5-11-1988

जन्म का समय - 10:28AM

जन्म स्थान - दिल्ली

अनुष्का शर्मा के जन्म की तारीख - 1-5-1988

जन्म का समय - 12 बजे

जन्म स्थान - अयोध्‍या

विराट कोहली की धनु लग्न की कुंडली है और कन्या राशि है, विराट की कन्या राशि का स्वामी ग्रह भी बुध है अभी विराट की राहु की महादशा चल रही है ये मार्च 2028 तक चलेगी और शनि की अंतर्दशा फरवरी 2018 तक चलेगी. विराट की राशि का स्वामी बुध ग्यावें भाव में यानि लाभ स्थान में भाग्येश सूर्य के साथ बैठा है और बुध सातवें भाव यानि लाइफ पार्टनर के भाव का स्वामी भी है इसलिए बुध का विशेष रुप से प्रभाव विराट की शादी में रहेगा.

विराट कोहली, अनुष्का शर्मा, विवाह, कुंडलीअनुष्का शर्मा की कुंडली

अनुष्का शर्मा की कर्क लग्न की कुंडली है और तुला राशि है राशि का स्वामी शुक्र ग्यारवें घर में अपनी स्वराशि में बैठा हुआ है, बुध, सूर्य और बृहस्पति दसवें घर में बैठ हुए हैं, बुध पराक्रम भाव का स्वामी है और बृहस्पति भाग्येश यानि नौवें घर का स्वामी है मंगल सातवें घर में बैठा हुआ है. सातवें घर का स्वामी शनि छठे घर में धनु राशि में बैठा हुआ है. इस समय बृहस्पति की महादशा चल रही है जो मई 2019 तक चलेगी और राहु की अंतर्दशा चल रही है जो दिसंबर 2016 से शुरु हुई है और मई 2019 में खत्म होगी.

दोनों की कुंडली का गहन विश्लेषण करने पर ये कहा जा सकती है की विराट कोहली और अनुष्का शर्मा आने वाले समय में शादी कर सकते हैं अंक ज्योतिष और वैदिक ज्योतिष दोनों की गणना को ध्यान में रख कर ये कहा जा सकता है कब-कब विराट और अनुष्का की शादी के प्रबल योग बन रहे हैं और इन्हीं प्रबल योग में से किसी एक योग में दोनों की शादी हो सकती है.

दोनों की कुंडली के अनुसार शादी का योग

एक योग दिसंबर 2017 से जुलाई 2018 के बीच है. दूसरा योग मई 2019 से अप्रैल 2020 के बीच है. तीसरा योग सितंबर 2021 से नवंबर 2021 के बीच है.

ये भी पढ़ें -

एक महीना बॉलीवुड ब्रेकअप का

सपने में ही हंगामा हो गया है जब मैंने देखी ‘ए दिल है मुश्किल’

क्यों है अनुष्का और दीपिका का विवादों से नाता

लेखक

प्रवीण मिश्रा प्रवीण मिश्रा @astropraveenmishra

लेखक ज्योतिषी हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय