New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 04 फरवरी, 2016 07:12 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

2016 की शुरुआत किसी के लिए अच्छी तो किसी के लिए खराब रही. लेकिन एक मामले में ये साल काफी खराब लग रहा है. वो है दिल का मामला. साल के शुरुआत से ही फिल्मी जगत से दिल टूटने की खबरें आ रही हैं. सालों पुराने रिश्ते अपना अस्तित्व खो रहे हैं, तलाक और ब्रेकअप की लाइन लग गई है.

रणवीर कपूर - कैटरीना कैफ

उम्मीदें तो ये की जा रही थीं कि ये कपल इस साल शादी के बंधन में बंध जाएगा. लेकिन अपने ब्रेकअप की खबर से इन्होंने सबको चौंका दिया. रणवीर और कैटरीना पिछले 6 सालों से साथ थे. नवंबर 2014 से तो दोनों लिविंग इन रिलेशनशिप में थे. कहा जा रहा है कि ऋषि कपूर और नीतू कपूर ने कैटरीना को अपनी बहू के रूप में स्वीकार नहीं किया था. लेकिन इन दोनों के ब्रेकअप की वजह ऋषि और नीतू नहीं बल्कि दीपिका पादुकोण को बताया जा रहा है.

ranbir-katrina_020416060423.jpg
 

खबरों की मानें तो कैटरीना को रणवीर से शिकायत थी. उन्हें रणवीर और दीपिका पादुकोण का ज्यादा घुलना मिलना पसंद नहीं था. फिल्म 'तमाशा' के प्रमोशन पर रणवीर और दीपिका के बीच की नजदीकियां कैटरीना को रास नहीं आईं. उनके बीच इस बात को लेकर कहा सुनी हुई और रणवीर अपना सामान लेकर अपार्टमेंट से अपने माता-पिता के घर शिफ्ट हो गए.

फरहान अख्तर - अधुना अख्तर

फरहान अख्तर जब अपनी पहली फिल्म 'दिल चाहता है' बना रहे थे, तब सेट पर उनकी मुलाकात हेयर स्टाइलिस्ट अधूना से हुई. दोनों में प्यार हुआ और फिर शादी. फरहान और अधुना अख्तर पिछले 15 सालों से साथ थे. लेकिन हाल ही में इनके भी तलाक की खबर आई. जाहिर है इतना लंबा वक्त साथ बिताने वाले लोग जब अलग होते हैं तो हैरत होती है. दोनों आपसी सहमति से अलग हुए और आधिकारिक तौर पर अपने डिवोर्स की घोषणा भी की. उन्होंने कहा कि 'हमने आपसी सहमति और सौहार्दपूर्ण ढंग से अलग होने का फैसला किया है. हमारे बच्चे हमेशा हमारी प्राथमिकता रहेंगे और जिम्मेदार माता-पिता के रूप में यह हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है कि उन्हें बेकार की अटकलों से दूर रखा जाए'.

farhan-adhuna_020416060226.jpg
 

इंडस्ट्री में चर्चा है कि इस शादी के टूटने की वजह एक्ट्रेस अदिती राव हैदरी हैं. अदिती राव हैदरी हाल ही में फरहान अख्तर के साथ फिल्म 'वजीर' में नजर आईं थीं.

अरबाज खान - मलाइका अरोड़ा

एक और बड़ा झटका तब लगा जब अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा खान के अलग होने की खबरें आईं. अरबाज और मलाइका 1998 में शादी के बंधन में बंध गए थे. कहा जा रहा है कि पिछले 18 सालों से साथ रह रहे अरबाज और मलाइका के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था. मलाइका अपने बेटे को साथ लेकर घर से चली गईं थीं. उसके बाद उनके तलाक की खबरें आग की तरह फैल गईं.

arbaaz--malaika-_020416060458.jpg
 

लेकिन दोनों ने इस खबर को अफवाह बताया है. अरबाज खान ने कहा कि 'यह सारा धुंआ बिना आग के है'. इन सभी चर्चाओं के जवाब के तौर पर उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक शानदार डबस्मैश वीडियो पोस्ट किया. और कैप्शन में लिखा कि 'कुछ लोगों को अपने काम से काम रखने की जरूरत है, घटिया बोलना और लिखना बंद करें और अपनी दुखभरी जिंदगी पर ध्यान दें'

अनुष्का शर्मा - विराट कोहली

क्रिकेट स्टार विराट कोहली और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के अफेयर के बारे में तो सब जानते हैं. कहा जा रहा था कि इस साल ये दोनों शादी के बंधन में बंध सकते हैं. लेकिन अब उनके ब्रेकअप की भी खबरों आ रही हैं. विराट ने अनुष्का को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो भी कर दिया. हालांकि दोनों ने इसके बारे में अभी कुछ भी नहीं कहा है.

-anushka-virat_020416060515.jpg
 

बताया जा रहा है कि विराट कोहली सैटल होना चाहते थे. इसलिए उन्होंने अनुष्का को शादी के लिए प्रपोज किया लेकिन अनुष्का अभी इसके लिए तैयार नहीं है और उन्होंने इस प्रपोजल को ठुकरा दिया. अनु्ष्का का कहना है कि वो अपने कैरियर पर फोकस करना चाहती हैं और 2017 से पहले शादी नहीं करेंगी. इसके बाद से ही दोनों को बीच अनबन है.

वो चाहे हम हों या फिर फिल्मी सितारे, दिल किसी का भी टूटता है तो दर्द सबको होता है. लेकिन लोगों के दिलों में बसने वाले सितारे जब ब्रेकअप या शादी से अलग हो जाते हैं तो उनके साथ-साथ उनके चाहने वाले भी निराश हो जाते हैं. उम्मीद ही कर सकते हैं कि और दिल न टूटें, लेकिन 'दिल तो दिल है दिल का ऐतबार क्या कीजे...'

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय