New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 30 जून, 2019 07:55 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

एक ओर भारत और इंग्लैंड क्रिकेट के मैदान पर भिड़ रहे हैं, वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर इस मैच के अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं. पाकिस्तान में भारत की जीत की दुआएं तो हो ही रही थीं, अब तो खुलकर भारत के नाम के नारे तक लगने लग गए हैं. अगर इसे ऐतिहासिक पल कहें तो कुछ गलत नहीं होगा. सोशल मीडिया पर जिसे देखो वो सिर्फ भारत की तारीफ करना नजर आ रहा है. नहीं तो कम से कम भारत की जीत की दुआएं तो कर ही रहा है. तारीफ तो इंग्लैंड के खेल की भी हो रही है, लेकिन अधिकतर, बल्कि यूं कहें कि बहुत सारे लोग भारत की ही तारीफ कर रहे हैं. हां, ऐसे लोगों की भी कमी नहीं है जो अंपायर से लेकर पाकिस्तान तक को नीचा दिखाने के लिए भी खूब मीम बना रहे हैं.

सोशल मीडिया, भारत vs इंग्लैंड, पाकिस्तान, विश्व कप 2019अब पाकिस्तानी लोगों ने india-india के नारे लगाने शुरू कर दिए हैं.

ऐसा ऐतिहासिक पल पहले देखने को नहीं मिला होगा. पाकिस्तान के लोग india-india के नारे लगाते हुए दिख रहे हैं.

वहीं कुछ फैन ऐसे भी हैं जो अंपायर की गलतियां गिनाने से भी नहीं चूक रहे हैं. दरअसल, यहां बात हो रही है जैसन रॉय के कैच आउट होने की. टीम ने अपील की थी, लेकिन अंपायर ने नहीं मानी. ऐसे में एक फैन ने कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए अंपायर अलीम डार पर सवाल उठाया है.

कुछ लोग तो गैंग ऑफ वासेपुर की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिख रहे हैं कि पाकिस्तानी लोग इस समय अलीम डार अंपायर को मारने के लिए ढूंढ़ रहे हैं.

इंग्लैंड ने भारत को 338 रनों का लक्ष्य दिया है. ऐसे में एक यूजर ने राजनीति चुटकी लेते हुए अमित शाह की क्रिकेट खेलते हुए एक तस्वीर शेयर की है और लिखा है. मित्रों, घबराओं मत, मेरा सबसे अधिक स्कोर 352 है, ये तो बस 337 है.

फेवीक्विक का एक पुराना विज्ञापन आता था, जिसमें एक शख्स मछलियां पकड़ता था. अब उसी विज्ञापन की एक तस्वीर को यूजर शमी के विकेट लेने को देखते हुए शेयर कर रहे हैं. उस पर लिखा है कि शमी हर मैच में कुछ ऐसे आते हैं. यानी कि शमी हर मैच में आते हैं फटाफट विकेट लेकर अपना खाता भर लेते हैं.

अब वो विज्ञापन भी देख लीजिए, जिसकी तस्वीर शेयर की है. बेशक आपके चेहरे पर एक मुस्कान आ जाएगी.

मैच के नतीजों को लेकर भी कुछ यूजर मीम डाल रहे हैं. कि जीत गए तो इंग्लैंड बाहर, हार गए तो पाकिस्तान बाहर और अगर बारिश हो गई तो दोनों बाहर...

शमी ने इंग्लैंड के 5 विकेट चटका दिए हैं तो उसकी तुलना अवेंजर्स के थानोस से भी की जा रही है. खुद ही देख लीजिए कैसे.

बेन स्टोक्स की धुआंधार बल्लेबाजी को देखते हुए एक यूजर ने उनकी तारीफ करते हुए लिखा कि बेन स्टोक्स एक बार फिर इंग्लैंड के लिए रन जमा कर रहे हैं.

बात सिर्फ जीत की नहीं, हार की भी हो रही है. एक यूजर ने ट्वीट करते हुए ये जताने की कोशिश की है कि अगर भारत हार गया तो क्या होगा. इसके लिए उन्होंने वेलकम फिल्म का एक सीन शेयर किया है, जिसे देखना भर काफी है.

जिस तरह शमी ने धड़ाधड़ इंग्लैंड के विकेट चटकाए हैं, ऐसा लग रहा है मानो इंग्लैंड की ओर से शमी को ये विकेट ठेले पर सस्ते में बिकते मिल गए हों.

इंग्लैंड अपनी पारी खेल चुका है और अब बारी है भारत की है. इंग्लैंड की ओर से भारत 338 रनों का लक्ष्य दिया गया है. भले ही भारत के गेंदबाजों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया हो, लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने भी रनों का एक पहाड़ सा लक्ष्य खड़ा कर दिया है. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि आज पाकिस्तान हारता है यी जीतता है... मेरा मतलब पाकिस्तान सेमीफाइनल में जाने लायक रहता है या नहीं. दरअसल, अगर आज इंग्लैंड जीता तो पाकिस्तान का सेमीफाइनल से बाहर होना तय है. जबकि भारत की सेहत पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

ये भी पढ़ें-

Pak vs Afg: विश्वकप के रोमांचक मोड़ पर पाकिस्तान से आया बेतुका बयान

मोहम्मद शमी के मैन ऑफ द मैच न चुने जाने पर भी 'हिंदू-मुस्लिम' हो गया!

World Cup: भारत जीत रहा है, लेकिन सबकुछ ठीक नहीं है

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय