होम -> स्पोर्ट्स

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 29 जून, 2019 01:47 PM
बिजय कुमार
बिजय कुमार
  @bijaykumar80
  • Total Shares

क्रिकेट विश्वकप में शुक्रवार तक कुल 35 मुकाबले खेले जा चुके हैं और अभी ग्रुप स्टेज के 10 मुकाबले और खेले जाने हैं. फिलहाल, ऑस्ट्रेलिया ने 12 अंकों के साथ सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर लिया है और बाकी तीन अन्य टीमों का फैसला भी जल्दी ही हो जाएगा. वहीं तीन टीमें ऐसी भी हैं जो सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई हैं. बाहर होने वाली टीमें हैं अफगानिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज.

इसके अलावा सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जो तीन टीमें प्रमुख दावेदार हैं उनमें- इंडिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का नाम शामिल है. तीनों ही टीम अंक तालिका में क्रमश: दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर बनी हुई हैं. इनमें इंडिया और न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना सबसे ज्यादा है क्योंकि दोनों ही टीमों के 11-11 अंक हैं और उन्हें सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने के लिए सिर्फ एक जीत की ही जरुरत है. इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी बासित अली ने विश्वकप को लेकर एक सनसनीखेज और बेतुका बयान देकर सबको हैरान कर दिया है.

basit ali controversial statementपूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने कहा कि भारत जानबूझकर बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ अपने मैच हार सकता है

एक टीवी चैनल से बातचीत के दौरान बासित अली ने कहा कि क्रिकेट अब अनिश्चितताओं का खेल नहीं रहा है और इसमें सबकुछ फिक्स हो गया है. इंडिया पाकिस्तान से डरती है, वो चाहती है कि कहीं उसका मुकाबला सेमीफाइनल या फाइनल में हमसे ना पड़ जाए इसलिए वह जानबूझकर बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ अपने मैच हार सकती है. ऐसा होता है तो पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता कठिन हो जाएगा. यही नहीं, बासित अली ने इशारों-इशारों में पूरे विश्वकप को ही फिक्स बता दिया है. साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि 1992 के विश्वकप में न्यूजीलैंड की टीम चैंपियन बनने वाली पाकिस्तान टीम से इसलिए हार गई थी, ताकि वह सेमीफाइनल अपनी जमीन पर खेल सके.

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी के इस बयान से ये साफ होता है कि पाकिस्तान अब तक इंडिया से विश्वकप में मिली हार को भूल नहीं पाया है. तभी तो रह-रहकर कहीं न कहीं पाकिस्तान की ओर से टीस बाहर आ रही है. वैसे भी इंडिया को आखिर पाकिस्तान से क्यों डर लगेगा जिसे विश्वकप में अबतक कुल सात बार हरा चूका हो.

ये भी पढ़ें-

टीम इंडिया के लिए दुआ कर पाकिस्तानी बॉलर हसन अली ने पश्चाताप कर लिया है!

विश्वकप की 'फेवरेट' इंग्लैंड पर पहले ही दौर में बाहर होने का खतरा

World cup 2019: बिना दबाव वाली वेस्टइंडीज ज्यादा खतरनाक है भारत के लिए

   

लेखक

बिजय कुमार बिजय कुमार @bijaykumar80

लेखक आजतक में एसोसिएट प्रोड्यूसर हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय