charcha me| 
New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 21 जून, 2018 07:10 PM
विमल सिंह
विमल सिंह
  @vimal.singh.589
  • Total Shares

पुर्तगाल मौजूदा यूरोपियन चैंपियन है, अर्जेंटीना दो बार की वर्ल्ड चैंपियन. दोनों टीमें अलग अलग ग्रुप में हैं, लेकिन इस युग के दो महान फुटबाल खिलाड़ियों के चलते पूरी दुनिया के फुटबाल फैंस की नज़र इन टीमों पर है. जी हां, क्रिश्चियानो रोनाल्डो और लियोनल मेसी. इनके बीच की प्रतिस्पर्धा और एक दूसरे से बीस साबित होने की होड़ लंबे समय से फुटबॉल जगत में चर्चा का बड़ा विषय रहा है.

Cristiano Ronaldoरोनाल्डो पहले दो मैचों में 4 गोल दाग चुके हैं

रोनाल्डो पहले दो मैचों में 4 गोल दागकर मौजूदा विश्व कप में अपना लोहा मनवा चुके हैं लेकिन करोड़ों फैंस के ब्लू आइड ब्वाय मेसी फिलहाल मुश्किलों से घिरे हुए हैं, आइसलैंड को खिलाफ पहले मुकाबले में उन्होंने न सिर्फ पेनाल्टी मिस की बल्कि बारंबार प्रयासों के बावजूद वो गोल करने में असफल रहे और अर्जेंटीना को ड्रा से संतोष करना पड़ा.

आज मेसी के सामने मौका है उस महीन लकीर को मिटाने का, जो उनके और महानतम होने बीच खड़ी हुई है. क्रोशिया के खिलाफ निज़नी नोवगोरॉड स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले पर पूरी दुनिया की नज़रें टिकी हुई हैं. लूका मोड्रिक के नेतृत्व में क्रोशिया पहला मुकाबला नाइजीरिया के खिलाफ जीत चुकी है और अर्जेंटीना के खिलाफ ड्रा उनकी अंतिम 16 की राह को आसान बना सकता है.

lionel messiमेसी के लिए करो या मरो वाली स्थिति

वहीं अर्जेंटीना को आज जीत से कम कुछ मंजूर नहीं होगा. हार मेसी के विश्व कप में आगे बढ़ने के सपने को चकनाचूर कर देगी और ड्रा उन्हें उस डोलड्रम में डाल देगा जहां से टूर्नामेंट में आगे बढ़ने की राह में रोड़े ही रोड़े खड़े हो जाएंगे. मेसी को आज मैदान में वही करना होगा जो दुनिया देखना चाह रही है. रोनाल्डो से उनकी जो रेस है उस पर खरा उतरने के लिए 30 बरस के इस खिलाड़ी को 90 गज के मैदान में चमत्कार करना ही होगा, वर्ना महानतम बनने की दौड़ में वो रोनाल्डो से मीलों पीछे छूट जाएंगे.

ये भी पढ़ें-

रोनाल्डो-मेसी के बीच श्रेष्ठता की जंग विश्वकप से बड़ी हो गई है

आईसलैंड के पुराने ट्वीट को उठाकर हेडलाइन बनाना ये भारत में ही हो सकता है

अनुष्का-विराट को छोड़िए, सेनेगल और जापानी दर्शकों का स्‍वच्‍छता अभियान देखिए

लेखक

विमल सिंह विमल सिंह @vimal.singh.589

लेखक आजतक में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय