New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 27 जून, 2019 05:17 PM
अभिनव राजवंश
अभिनव राजवंश
  @abhinaw.rajwansh
  • Total Shares

पाकिस्तान कल हुए मैच में न्यूज़ीलैंड को 6 विकेट से हराकर सेमीफाइनल के दौड़ में बरकरार है, हालांकि पाकिस्तान की जीत ने मेजबान इंग्लैंड के लिए सरदर्दी बढ़ा दी है. अभी पाकिस्तान हालांकि 7 अंकों के साथ छठवें स्थान पर है, मगर पाकिस्तान को अगले दो मैच अफगानिस्तान और बांग्लादेश के साथ खेलने हैं और पाकिस्तान के खेल में जिस प्रकार पिछले दो मैचों में सुधार देखने को मिली है, उससे अगले दो मैचों में पाकिस्तान टीम की जीतने की संभावना ज्यादा लगती है और अगर ऐसा होता है तो पाकिस्तान के सेमीफाइनल की राहें आसान हो सकती हैं, हालांकि इसके लिए पाकिस्तान को भारत की जीत की दुआएं करनी होगी.

अगर भारत इंग्लैंड को हरा देता है तो और पाकिस्तान अपने दोनों मैच जीता है तो उस स्थिति में पाकिस्तान के इंग्लैंड से एक अंक ज्यादा हो जायेगा और पाकिस्तान आगे बढ़ जाएगा. मगर यह इतना भी आसान नहीं है क्योंकि पाकिस्तान को श्रीलंका के हार की भी दुआएं करनी होंगी. यानी अब पाकिस्तान के आगे बढ़ने की चाभी भारतीय टीम के हाथ मे है अगर भारतीय टीम अपने आने वाले मैचों में इंग्लैंड, श्रीलंका और बांग्लादेश को हरा देती है तो पाकिस्तान बड़े आराम से अपने मैच जीत कर सेमीफाइनल में पहुंच सकती है.

india vs pakistanपाकिस्तान के सेमीफाइनल की राहें आसान हो सकती हैं

कुल मिलाकर वर्तमान समय में टूर्नामेंट ऐसे मुकाम पर पहुंच गया है जहां हरेक मैच का नतीजा टूर्नामेंट के अंतिम चार की लाइनअप तय करने में अहम होंगे. हालांकि इन सब के बीच मेजबान इंग्लैंड के लिए काफी मुश्किल हो चली है. वैसे इंग्लैंड के लिए जो अच्छी चीज है वो यह कि इंग्लैंड के लिए अभी भी सेमीफाइनल का रास्ता सीधा है यानी उनको अपने दोनों मैच बेहतर रन रेट से जीत कर इंग्लैंड सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है. मगर इंग्लैंड के लिए यह इतना आसान भी नहीं होने वाला है, क्योंकि उनकी राह में भारत और न्यूजीलैंड की तरह दो तगड़ी टीमें खड़ी होंगी और साथ ही उन्हें पाकिस्तान की आवाम की दुआओं से भी पार पाना होगा. और अगर इंग्लैंड इसमें से एक मैच भी हार जाता है तो उसे फिर अगर मगर के भवंर में फंसना होगा.

और यही चीज टूर्नामेंट को काफी रोमांचक बना सकती है क्योंकि इंग्लैंड का जाना पाकिस्तान को अंतिम चार में पहुंचा सकता है. और इस स्थिति में इस बात की संभावनाएं काफी अधिक हैं कि भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल का मैच खेला जाएगा. यह स्थिति टूर्नामेंट के लिहाज से काफी रोमांचक हो सकती है. 2011 के विश्वकप में भी आपस मे यह टीमें भीड़ी थी जिसमें भारतीय टीम ने पाकिस्तान की टीम को मात दी थी. अब अगर सब कुछ ऐसा ही चलता है तो क्रिकेट प्रेमियों को भारत पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल मैच देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें-

Sachin-Dhoni विवाद: 'भगवान' को पता न था कि आस्‍थाएं बदल गई हैं

Sarfaraz Ahmed की fat shaming में दो बातें सही, दो गलत

एक तरफ क्रिकेट विश्वकप और दूसरी ओर पाकिस्तान की जग हंसाई

लेखक

अभिनव राजवंश अभिनव राजवंश @abhinaw.rajwansh

लेखक आज तक में पत्रकार है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय