New

होम -> समाज

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 16 फरवरी, 2018 02:51 PM
ऑनलाइन एडिक्ट
ऑनलाइन एडिक्ट
 
  • Total Shares

नीरव मोदी के फ्रॉड से बाहर आइए. आपको एक दिलचस्‍प घटना की ओर ले चल रहे हैं, जो यूपी की है. मामला पीएनबी घोटाले से ज्‍यादा दिलचस्‍प है. एक महिला ने पुरुष का रूप धरकर दो महिलाओं से शादी की. दहेज भी मांगा. फिर उनसे मारपीट की. यह सब पांच साल चलता रहा. जब पकड़ी गई तो उसका स्‍वांग सामने आ गया.

सुनकर चौंक गए न कि आखिर ये कैसे हो सकता है, पर ऐसा वाकई हुआ है. ये पूरा मामला पांच साल तक चला. पूरे पांच साल तक उत्तर प्रदेश के बिजनौर की रहने वाली स्वीटी सेन कृष्णा सेन बनकर लोगों को बेवकूफ बनाती रहीं.

कुछ ऐसी थी कहानी...

स्वीटी सेन ने 2013 में कृष्णा सेन नाम से एक फेसबुक अकाउंट बनाया. और फिर लड़कियों से बातें करना शुरू कर दिया. फोटो भी कुछ इसी तरह से शेयर कीं जैसे कोई लड़का हो.

यूपी, महिला, धोखाधड़ी, शादी, पुलिस, महिलास्वीटी उर्फ कृष्णा अपनी शादी में (फोटो- हिंदुस्तान टाइम्स)

फेसबुक पर बात करते-करते नैनीताल के पास काठगोदाम की एक लड़की से स्वीटी ने प्यार का नाटक किया और उससे शादी कर ली. 2014 में ये शादी हुई.

शादी के बाद स्वीटी ने अपनी पत्नी को पीटना शुरू कर दिया.

दहेज लोभी..

स्वीटी ने अपनी पहली पत्नी के परिवार से करीब 8.5 लाख रुपए एक फैक्ट्री लगाने के नाम पर वसूले. उसके बाद भी पत्नी को प्रताड़ित करती रही. कुछ दिनों बाद स्वीटी ने कृष्णा बन कालाधुनगी (उत्तराखंड) की एक लड़की से शादी कर ली. मजे की बात तो ये है कि दूसरी पत्नी कृष्णा उर्फ स्वीटी की पहली शादी में एक मेहमान के तौर पर आई थी.

शादी ही नहीं सेक्स भी...

स्वीटी सिर्फ शादी ही नहीं करती थी बल्कि अपनी पत्नियों के साथ सेक्स भी करती थी वो भी सेक्स टॉयज की मदद से. स्वीटी अपनी पत्नियों को अपना शरीर देखने या छूने नहीं देती थी और उनके साथ पुरुष बनकर संबंध बनाती थी.

दूसरी पत्नी को किसी तरह स्वीटी की बात पता चल गई, लेकिन पैसे का लालच देकर स्वीटी ने उसे चुप करवा दिया. पहली पत्नी ने जब पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की तब कहीं जाकर स्वीटी का राज खुला.

और भी किए हैं धोखे...

स्वीटी ने ये भी बोला था कि उसकी सीएफएल की फैक्ट्री में आग लग गई है और इसलिए वो और पैसे चाहती है. स्वीटी तीसरी शादी करने की तैयारी में भी थी और उसने इसके लिए देहरादून की एक लड़की को फंसा भी लिया था. इतना ही नहीं उत्तराखंड की एक शादीशुदा महिला से उसने झांसा देकर हजारों रुपए वसूले थे. साथ ही, जिस दुकान से उसने सोफा खरीदा उसके एक कर्मचारी को ये बोकर ठगा कि वो पैसे दुगने कर देगा (देगी). यानि कुल मिलाकर स्वीटी का पूरा खेल सिर्फ धोखाधड़ी के भरोसे चल रहा था.

मर्दों वाले शौक..

स्वीटी ने न सिर्फ शादी की, बल्की दहेज लिया, पत्नी को पीटा साथ ही किसी मर्द की तरह सिगरेट-शराब के नशे में पत्नी को गालियां दी और प्रताड़ित भी किया. स्वीटी का परिवार भी उसकी दोनों शादियों में मौजूद था.

स्वीटी का मेडिकल चेकअप भी करवाया गया और तब पता चला कि वो शारीरिक तौर पर वह महिला है. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक स्वीटी बचपन से ही मर्दों की तरह रहती थी, कपड़े भी लड़कों वाले पहनती थी और अपने बाल भी काटकर रखती थी.

ये पूरा वाक्या सुनने में बहुत मजाकिया लगता है, लेकिन है सच. एक महिला पुरुष की तरह रहने का शौक रखती है यहां तक तो बात समझ आती है, लेकिन पुरुषों की तरह शादी भी करती है और साथ ही साथ पत्नी को प्रताड़ित भी करती है. इसे मेडिकल कंडीशन कहा जाए तो शायद गलत न हो, लेकिन असल में स्वीटी बीमार थी या सिर्फ बहरूपिया, ये साबित होना अभी बाकी है.

मर्दों के शौक रखने वाली महिलाएं अक्सर टॉम ब्वॉय की कैटेगरी में आ जाती हैं, लेकिन शायद ही ऐसा कभी सुना हो कि कोई टॉम ब्वॉय शादी के बंधंन में कुछ इस तरह बंध गया हो. स्वीटी के साथ ही बचकाना पन उन महिलाओं का भी है जिन्होंने स्वीटी से शादी की. आज के समय में भी एक महिला सालों तक चुप रहती है और अपने पति की मार खाती है सिर्फ इसलिए क्योंकि उसने शादी की है. पति से कोई सवाल भी नहीं करती, पति को छूने का हक न मिलने पर भी पत्नी कुछ नहीं कहती.

जब पहली पत्नी से काम पूरा हो जाता है सेक्शुअल जरूरतों के लिए कोई और लड़की मिल जाती है तो स्वीटी पहली पत्नी का तिरस्कार और भी ज्यादा करने लगती है. ये बहुत मजाकिया वाक्या इसलिए भी है कि एक के बाद एक महिलाएं स्वीटी का शिकार बनती चली गईं और किसी को स्वीटी के धोखे का पता भी नहीं चला. बस इसे ही कहेंगे असली बहरूपिया.

ये भी पढ़ें-

जूते चुराने की रस्म का इतना खूंखार अंजाम भी हो सकता है !!!

शादी के प्रेशर कुकर में दिगाम सबसे पहले पकता है...

लेखक

ऑनलाइन एडिक्ट ऑनलाइन एडिक्ट

इंटरनेट पर होने वाली हर गतिविधि पर पैनी नजर.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय