New

होम -> समाज

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 दिसम्बर, 2018 01:00 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

प्यार में धोखा खाने की तो आपने कई कहानियां सुनी होंगी. कभी कोई लड़की किसी लड़के को धोखा दे देती है, तो कभी लड़के पर लव, सेक्स और धोखा के आरोप लगते हैं. लेकिन केरल से लव, सेक्स-चेंज और धोखे की एक अनूठी दास्तां सामने आ रही है, जिसने लोगों को हैरान कर दिया है. एक लड़की ने सिर्फ अपने प्यार से शादी करने के लिए सेक्स चेंज कराया, लेकिन उसके बाद उसी प्यार ने धोखा दे दिया. ये कहानी दुनिया के सामने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए रखी गई, जो अब सुर्खियों में छा गई है.

केरल के कालीकट प्रेस क्लब में दीपू आर दर्शन नाम के एक शख्स ने आरोप लगाया कि उसकी प्रेमिका ने उसे धोखा दिया है. यहां दिलचस्प बात ये है कि दीपू ने हाल ही में सेक्स चेंज करवाया है. इससे पहले वह एक लड़की थी और एक लड़का बन चुकी है. आरोप है कि ये सब सिर्फ दूसरी लड़की से शादी करने के लिए उसी के कहने पर किया गया, लेकिन अब वही अपनी बात से मुकर रही है. लव, सेक्स-चेंज और धोखे की ये अनूठी कहानी लोगों को जितना हैरान कर रही है, उतना ही लोगों के दिल में सेक्स चेंज कराने वाली लड़की के लिए सहानुभूति भी पैदा कर रही है. तो चलिए जानते हैं ये कहानी कहां से शुरू हुई और इसमें कब-कब, क्या-क्या हुआ?

केरल, सेक्स चेंज, सर्जरी, प्यार, धोखाकेरल से लव, सेक्स-चेंज और धोखे की एक अनूठी दास्तां सामने आ रही है, जिसने लोगों को हैरान कर दिया है.

ये कहानी 23 साल की अर्चना राज की है, जो केरल के कोझीकोड में पेरुवन्नामुझी में रहती है. एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी के दौरान उसकी मुलाकात एक दूसरी लड़की से हुई, जो वडाकरा की रहने वाली है. दोनों पहली बार एक कंपनी मीटिंग में मिले थे, जिसके बाद उनमें दोस्ती हो गई. अर्चना की इसी साल अप्रैल में शादी हुई थी, लेकिन पति से बन नहीं सकी और जल्द ही उसने अपने पति को तलाक दे दिया. इसी बीच दूसरी लड़की के लिए भी रिश्ते आने लगे और नवंबर में सगाई समारोह का आयोजन तय हुआ.

अर्चना के अनुसार- 'लड़की ने जबरदस्ती की थी और कहा था कि वह मेरे ही साथ रहना चाहती है. उसने ये धमकी भी दी थी कि अगर मैं उसे अपनी पार्टनर नहीं बनाऊंगी तो वह आत्महत्या कर लेगी. इसके बाद हमने सेक्स चेंज के बारे में सोचना शुरू किया. उसने कहा कि वह एक आदमी की तरह अच्छी नहीं लगेगी, इसलिए मुझे सेक्स चेंज कराने के लिए कहा. मैंने इस बारे में किसी को नहीं बताया, सिर्फ अपने चाचा से कहा. उन्होंने मुझे सपोर्ट किया और मेरे साथ चेन्नई के अस्पताल गए.'

चेन्नई के अस्पताल से सेक्स चेंज कराकर दीपू बनी अर्चना ने कहा कि अक्टूबर में सर्जरी के बाद से वह अपनी प्रेमिका से संपर्क नहीं कर सकी है. इसलिए उसने लड़के के मंगेतर से संपर्क किया. अपने मंगेतर से उस लड़की ने कहा था कि सिर्फ अर्चना ही उसके लिए आकर्षित थी. इसके चलते मंगेतर ने भी दीपू बनी अर्चना को धमकाया और पुलिस में शिकायत कर दी. पुलिस स्टेशन में लड़की ने दीपू के दावों को खारिज कर दिया. पुलिस ने ये भी कहा कि वह थाने से बाहर जाकर एक साथ बात कर के सुलह करने की कोशिश करें.

दीपू को अपनी प्रेमिका से अकेले बात करने के लिए 10 मिनट का समय मिला. मनोरमा ऑनलाइन के मुताबिक इस बातचीत के दौरान उस लड़की ने कई राज खोले. लड़की ने बताया कि उसके परिवार वालों ने उसे धमकी दी थी. उन्होंने कहा था कि अगर वह दीपू से शादी करती है तो वह दोनों को मार डालेंगे. दीपू ने ये भी बताया कि लड़की के परिवारवालों ने अपने रिश्तेदारों के बीच ये अफवाह फैला दी कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. इसके बाद दीपू ने कोर्ट में एक केस कर दिया. उसे लगा कि शायद लड़की कोर्ट में अपना बयान बदल दे और उसे अपना ले.

हालांकि, कोर्ट में भी उस लड़की ने अपना बयान नहीं बदला और दीपू से शादी करने से इनकार कर दिया. इसके बाद दीपू को लगा कि उसके साथ धोखा हुआ है. दीपू ने कहा कि वह कोई लेस्बियन नहीं है और उसने सेक्स इसीलिए चेंज कराया, ताकि वह लड़की के साथ रह सके. लेकिन सर्जरी के बाद अब उसने लड़के की तरह ही जीने की सोची है और साथ ही दीपू दुनिया को अपने साथ हुए धोखे के बारे में बताना चाहता है. साथ ही, यह भी बताना चाहता है कि कैसे उसे एक पागल की तरह दुनिया के सामने पेश करने की कोशिश की गई. उसने सर्जरी में करीब 2 लाख रुपए खर्च किए और अब अपना नाम बदलवाने की याचिका भी दायर कर दी है.

ये भी पढ़ें-

गर्भवती बीवी-बच्चों के हत्यारे बाप को खूबसूरत लड़कियां लव लेटर क्यों भेज रही हैं!

1958 में बताए गए थे दूल्हा ढूंढने के 129 तरीके जो आज भी सबक दे जाएंगे!

हम मदद करने के लिए किसी के लुटकर भिखारी होने का इंतजार क्‍यों करते हैं?

#केरल, #प्यार, #धोखा, Sex Change Surgery, Kerala Women, Archana Become Deepu

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय