New

होम -> समाज

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 24 फरवरी, 2018 05:13 PM
ऑनलाइन एडिक्ट
ऑनलाइन एडिक्ट
 
  • Total Shares

बॉलीवुड और विवादों का साथ तो पुराना है और उतना ही पुराना ये सच है कि फिल्मी सितारे असल में कुछ और, और पर्दे पर कुछ और दिखते हैं. पर्दे पर अगर शाहरुख खान कह रहे हैं कि स्मोकिंग से जान जाती है तो असल जिंदगी में वो चेन स्मोकर हैं. ऐसे ही पर्दे पर दिखने वाले अच्छे और खुशहाल लोग असल जिंदगी में किस परेशानी और डिप्रेशन से गुजर रहे होते हैं ये कोई सोच ही नहीं सकता.

कुछ-कुछ ऐसा ही मामला लगता है सिंगल पापोन का. पर्दे पर छोटे बच्चों का टैलेंट हंट शो के जज के तौर पर दिखने वाले इज्जतदार पापोन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसमें वो एक नाबालिग बच्ची को जबरन किस कर रहे हैं.

पापोन, वायरल वीडियो, सोशल मीडिया, फेसबुक, सिंगर, बॉलीवुड

कुछ भी सोचने से पहले ये वीडियो देख लें...

पूरा बॉलीवुड पापोन के पीछे पड़ गया...

ये मामला जैसे ही सामने आया बॉलीवुड और आम लोगों की सोच एक जैसी हो गई. सभी पापोन की इस हरकत को नकारने लगे और कहने लगे कि पापोन ने गलत किया है. उन्हें सजा होनी चाहिए, उन्हें अरेस्ट किया जाना चाहिए. वगैराह वगैराह.

 

 

 

 

पापोन की माफी...

न जाने कितने ही सेलेब्स ने पापोन की इस हरकत पर अपनी नाराजगी जाहिर की और कहा कि ये सरासर गलत है. इस पूरे घटनाक्रम के बाद पापोन ने माफी भी मांग ली.

पापोन इस मामले में भले ही कितनी भी माफी मांग ले वो गलत तो हैं. वो गलत हैं क्योंकि ऐसा करने से पहले उन्होंने एक बार भी ये नहीं सोचा कि वो किसी बच्ची की इजाजत के बिना ये कर रहे हैं, ऐसा करने से पहले एक बार भी उन्होंने ये नहीं सोचा कि वो एक सेलिब्रिटी हैं और जहां तक सेलिब्रिटी का सवाल है वहां आम लोग किसी को भी फॉलो करते हैं और वैसी ही हरकतें करते हैं जैसी उन्होंने टीवी पर देखी है.

पापोन गलत हैं क्योंकि जहां भारत में छेड़छाड़ और सेक्शुअल हैरेस्मेंट को लेकर इतना बवाल चल रहा है वहां ही पापोन ने एक तरह का सेक्शुअल हैरेस्मेंट किया है जो भले ही उन्होंने किसी भी मंशा से किया हो. इस बहस में पड़ना की पापोन की मंशा क्या रही होगी ये गलत होगा. पर एक बार उन लोगों के बारे में भी बात कर लेनी चाहिए जो पापोन को सजा दिलवाने की बात कह रहे हैं.

क्यों पापोन को सजा दिलवाने वाले गलत हैं..

लड़की के घर वाले और अन्य कई लोग पापोन का सपोर्ट कर रहे हैं. उनका कहना है कि ये मान लेना चाहिए कि पापोन ने ऐसा मेंटर के तौर पर किया. वो बच्चों के पिता जैसे हैं और उनका किसी भी तरह से ये करना गलत नहीं था.

बच्ची के माता-पिता पापोन का समर्थन कर रहे हैं और एक बार के लिए हम मान लेते हैं कि पापोन की हरकत गलत नहीं है. आज के समय में अगर वो बच्ची खुद कह देती है कि पापोन ने गलत किया तो आखिर क्या जिंदगी रह जाएगी उस सिंगर की?

I got so many calls yesterday for this ridiculous misinterpretation of a man’s gesture of affection! I am a girl n I know what is sexual perversion in a man! And Papon is anything but that! Leave aside for a kid! Lotsa love @paponmusic #iStandbyPapon ????????https://t.co/UJhX9P8fZH

— Monali Thakur (@monalithakur03) February 24, 2018

ये मामला गुड टच और बैड टच का है. पापोन गलत हैं क्योंकि उन्होंने इस तरह एक बच्ची को छुआ, लेकिन उन्हें सजा दिलवाने की बात करने वाला समाज भी गलत है क्योंकि अभी तक हमने बच्चों को ये तो समझाया ही नहीं कि गुड टच और बैड टच होता क्या है. उन्हें सजा दिलवाने की बात करने वाला समाज इसलिए भी गलत है क्योंकि वाकई अगर चश्मदीद ये कह रहे हैं कि पापोन ने गलती नहीं की है तो एक बेनेफिट ऑफ डाउट पापोन को दिया जा सकता है और कहा जा सकता है कि शायद वाकई उन्होंने गलती नहीं की हो.

लेकिन फिर भी पापोन ने जो किया वो सामाजिक तौर पर तो गलत है और इसकी निंदा करना भी जरूरी है.

ये भी पढ़ें-

ये वीडियो दिखाता है कि हम सिर्फ कैंडल मार्च निकालने वाली कौम हैं

प्रिया से लेकर कमलेश सुलोशन तक! मिलिए उनसे जिन्हें सोशल मीडिया ने रातों रात स्टार बनाया

लेखक

ऑनलाइन एडिक्ट ऑनलाइन एडिक्ट

इंटरनेट पर होने वाली हर गतिविधि पर पैनी नजर.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय