New

होम -> सोशल मीडिया

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 17 फरवरी, 2018 01:31 PM
मनीष जैसल
मनीष जैसल
  @jaisal123
  • Total Shares

प्रिया प्रकाश वारियर की मुस्कुराहट ने सोशल मीडिया पर उन्हें 1500 से 11 लाख फॉलोवर दे दिए हैं. प्रिया आज हर फेसबुक और व्हाट्सएप के स्टेटस में है. बी. कॉम कर रही 18 वर्षीय प्रिया की लोकप्रियता इकलौती ऐसी लोकप्रियता नहीं है जिस पर अचंभित हुआ जा सके. इसके पहले भी सोशल मीडिया कइयों को फर्श से अर्श पर पहुंचा चुका है. सोशल मीडिया का यह सुनहरा दौर सस्ती लोकप्रियता को पाने का एक बड़ा मंच प्रदान करता है. जितना ही इस मीडिया के बुरे प्रभाव किसी ट्रोल हुए व्यक्ति पर पड़ते हैं, उतने ही सकारात्मक प्रभाव उन लोगों पर देखे गए हैं जिन्हें पहले कोई नहीं जानता था. रातों रात लोकप्रिय हुए ऐसे ही लोगों की एक सूची आप तक पंहुचाई जा रही है.

प्रिया प्रकाश वारियर,वायरल वीडियो, सोशल मीडिया प्रिया की एक छोटी सी क्लिप ने उन्हें लोगों के बीच लोकप्रिय कर दिया है

प्रिया प्रकाश वारियर

Oru Adaar Love नाम के एक मलयाली गाने में प्रिया का आंख मारने वाला अंदाज ही उसकी लोकप्रियता का केंद्र बिन्दु है. इस अंदाज को लोग इतना पसंद कर रहे हैं कि प्रिया ने 1500 फॉलोवर से 11 लाख तक का आंकड़ा भी पार कर लिया. सोशल मीडिया से मिली इस ख्याति पर प्रिया को गर्व होना चाहिए. कह सकते हैं कि एक पूरी फिल्म करके भी वह इतने फॉलोवर नहीं बना पाती जितना सोशल मीडिया में उनके एक अंदाज ने कर दिखाया है.

प्रिया प्रकाश वारियर,वायरल वीडियो, सोशल मीडिया पूजा का भी लोकप्रिय होने का अंदाज कुछ ऐसा ही था

ढिंचक पूजा

दिल्ली की ढिंचक पूजा का खुमार अब भले ही लोगों के दिलों से उतर गया हो लेकिन उसके एक ही गाने ने उसे वाया सोशल मीडिया बिग बॉस तक का सफर तय करवा दिया था. लोगों ने उसके गाने को मज़ाक में लेते हुए शेयर करना शुरू ही किया कि देखते देखते वो मीडिया और टीवी की स्टार बन गयी. उसके गाने सेल्फी मैंने ले ली आज को 32 करोड़ से अधिक व्यू मिल चुके थे. आप भी सुने उसका एक गाना

प्रिया प्रकाश वारियर,वायरल वीडियो, सोशल मीडिया पाकिस्तान के अरशद खान की तारीफ शाहरुख तक कर चुके हैं

अरशद खान

भारत में एक चाय वाले ने करोड़ो लोगों के बीच जाकर अपनी प्रतिभा को पेश कर देश के प्रधानमंत्री की कुर्सी हासिल की. लेकिन पड़ोसी मुल्क का नीली आंखों वाला एक चाय वाला अरशद खान सोशल मीडिया के सहारे रातों रात स्टार हो गया. हुआ ये था कि पाकिस्तान के अरशद ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो डालते हुए कहा कि वह शाहरुख की तरह दिखते हैं. फिर क्या शाहरुख ने खुद उसको ट्वीट करते हुए लिखा कि हाऊ स्वीट इज दिस. ब्यूटी लाइज इन सिंप्लिसिटी. How sweet is this. Beauty lies in simplicity. उसके बाद अरशद ने शायद ही कभी चाय बेची हो. मौजूदा समय में उनके पास मॉडलिंग के कई ऑफर हैं.

प्रिया प्रकाश वारियर,वायरल वीडियो, सोशल मीडिया किसी जमाने में सब्जी बेचने वाली इस लड़की के पास आज मॉडलिंग के ढेरों ऑफर हैं

नेपाल की तरकारी वाली

नेपाल की तरकारी वाली उन दिनों ट्वीटर ट्रेंड हुआ करती थी. किसी ने ट्वीटर पर नेपाल की इस लड़की की तस्वीर क्या डाली कि पूरा सोशल मीडिया ही इस लड़की की खूबसूरती पर फिदा हो गया था. उन दिनों के ट्वीट पर अगर गौर फरमाए तो पाएंगे कि लोग इस फोटो के साथ तरह तरह के कैप्शन डाल इसे वायरल कर रहे थे. कइयों ने तो पाकिस्तानी चाय वाले अरशद से इस नेपाली की शादी तक के कैप्सन डाल दिये थे. कइयों ने यह भी माना कि इसकी मासूमियत, खूबसूरत चेहरे और परफेक्ट फिगर की वजह से यह आदर्श लड़की है.

प्रिया प्रकाश वारियर,वायरल वीडियो, सोशल मीडिया अपनी गालियों से लोकप्रिय हुए हैं शाहिद अल्वी

शाहिद अल्वी

यूट्यूब पर नगर पालिका पर अपना गुस्सा व्यक्त करने के साथ ही गालियों का कोलाज बना कर पेश करने वाले शाहिद अल्वी की लोकप्रियता सोशल मीडिया की ही देन है. वीडियो को यहां भले ही हम दिखा नहीं रहे लेकिन व्हाट्सएप और फेसबुक के दौर में इस वीडियो पर किसी भी प्रकार का कोई सेंसरबोर्ड नाकाम ही रहा. शाहिद का वीडियो इतना वायरल हुआ ही कि अब शाहिद इसकी पूरी सीरीज बनाते हुए दिख रहे हैं. लाखों व्यूवर आज शाहिद को फॉलो करते हैं. कहा जा सकता है कि आपने अगर नगरपालिका वाला वीडियो नहीं देखा, तो समझिए कि आपकी सोशल मीडिया से जरूर उन दिनों दूरी रही होगी.

प्रिया प्रकाश वारियर,वायरल वीडियो, सोशल मीडिया सोशल मीडिया पर सक्रिय लोग शायद ही कमलेश को भूलें हों

कमलेश सुलोशन वाला

नशा मुक्त भारत बनाने का सपना देखने वालों के लिए कमलेश का यह वीडियो आज भी उतना ही जरूरी है जितना उन दिनों था. अपने गांव से भागा हुआ कमलेश शहर आकर व्हाइटनर और सुलोशन जैसे ड्रग्स का आदि हो जाता है. नशा मुक्ति को लेकर बनाई जा रही डॉक्यूमेंट्री का यह अंश यूं तो देखने पर काफी संवेदनशील है लेकिन उन दिनों जब यह वायरल हुआ तो लोगों ने काफी हंसी और मज़ाक वाले कैप्सन के साथ शेयर किया.

नशे की समस्या को दरकिनार करते हुए इस कमलेश पर ना जाने कितने मज़ाकिया पेज, मेम्स और वीडियो बना कर वायरल किये गए. इसका लोकप्रिय होना भले ही उसके लिए फायदे का सौदा न रहा हो लेकिन शेयर करने वालों की नीयत को दर्शाने के लिए यह प्रमुख उदाहरण समझा जा सकता है. भला हो हापुड़ की तत्कालीन डीएम कृष्णा करुणेश का जिन्होंने वीडियो देखते ही एसपी हेमंत कुटियाल से मीटिंग कर जल्द ही इन मासूमों को नशे की लत से मुक्त कराने और इन्हें स्कूलों में भेजने की बात कहीं थी.

ये भी पढ़ें -

प्रिया की अदाओं में आग थी, लेकिन उसके गाने के बोल में बवाल

"काश! मेरी गर्ल फ्रेंड भी प्रिया जैसी होती..."

पहले आंख मारकर करोड़ों को दीवाना बनाया, और अब ये KISS

लेखक

मनीष जैसल मनीष जैसल @jaisal123

लेखक सिनेमा और फिल्म मेकिंग में पीएचडी कर रहे हैं, और समसामयिक मुद्दों के अलावा सिनेमा पर लिखते हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय