New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 09 दिसम्बर, 2022 09:52 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

बेटी को खोने का गम क्या होता है? यह तकलीफ सिर्फ वह पिता की समझ सकता है जिसने अपने कलेजे के टुकड़े को खोया हो. जिस बेटी की इतनी दर्दनाक मौत हुई हो उस पिता को लगता होगा कि उसके सीने पर 10 किलो का पत्थर बांध दिया गया हो. वह कहीं भी चला जाए उसे चैन की सांस नहीं आती होगी. शायद उसे अपने लिए सुकून चाहिए भी नहीं होगा. उसे रातों को नींद भी नहीं आ रही होगी. वह इसी सोच में डूबा होगा कि बेटी के हत्यारे को सजा कैसे दिलाए? आप शायद समझ गए होंगे कि हम श्रद्धा वॉकर के पिता विकास वॉकर की बात कर रहे हैं जो अपने बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए एड़ी चोटी एक किए हुए हैं.

Shraddha Walkar, Who was Shraddha walkar, Shraddha walkar father Vikas walkar, Vikas walkar press conference, Aftab Amin, Vasai police Shraddha walkar case, Shraddha Walkarnews, Shraddha Walkar murder case updatवसईपुलिस अगर सही समय पर एक्शन लेती तो मेरी बेटी आज जिंदा होती

असल में आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने बेरहमी से श्रद्धा की हत्या कर उसके शरीर के करीब 35 टुकड़े किए थे. वह टुकड़ों को महरौली के जंगलों में फेंक रहा था. कई रिपोर्ट्स में यह बात सामने आई है कि वह श्रद्धा को मेंटली औऱ फिजिकली हरैस कर रहा था. वह श्रद्धा को मारता-पीटता था. अब दिल्ली पुलिस आफताब के खिलाफ जांच कर रही है. इसी सिलसिले में आज विकास वॉकर ने महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की और पहली बार मीडिया के सामने आकर अपने दर्द को बयान किया.

श्रद्धा के पिता ने जो कहा उसी में उनका दर्द छिपा है-

-मैं बहुत परेशान हूं. मेरी तबियत ठीक नहीं रहती.

-वसईपुलिस अगर सही समय पर एक्शन लेती तो मेरी बेटी आज जिंदा होती.

-आफताब से मेरी बेटी की हत्या की है इसकी सही से जांच होनी चाहिए.

-आफताब के परिवार की जांच होनी चाहिए, उन्हें भी सजा मिलनी चाहिए.

-जैसा मेरी बेटी के साथ हुआ वैसा किसी के साथ न हो, आफताब को फांसी की सजा मिलनी चाहिए.

-जिन बच्चों को 18 साल के बाद आजाद रहने की इजाजत मिल जाती है उस पर प्रतिबंध लगना चाहिए या काउंसलिंग होनी चाहिए.

मेरी बेटी ने घर छोड़ते वक्त कहा था कि मैं बड़ी हो चुकी हूं, आत्मनिर्भर हूं, अब मैं कुछ भी कर सकती हूं

श्रद्धा के पिता की एक-एक बात सुनकर यही लग रहा है कि उनका दिमाग पूरा अपनी बेटी के मौत में उलझा हुआ है. ऐसा लग रहा है वे कहीं खोएं हुए हैं. शायद वे यही सोच रहे होंगे कि काश मैंने अपनी बेटी को जाने नहीं दिय़ा होता. काश उस पर सख्ती की होती, काश उसे घर में बंद कर दिया होता, काश पुलिस मेरी बात पहले सुनती, काश मैंने ये कर लिया होता, काश वो कर लिया होता को मेरी बेटी आज जिंदा होती.

ये किसने कह दिया कि 18 साल की उम्र में बच्चे समझदार हो जाते हैं. वे अपनी जिंदगी से जुड़े सही फैसले कैसे ले सकते हैं. वे तो कितने भी बड़े हो जाएं वो तो माता-पिता के लिए बच्चे ही रहेंगे. काश मेरी बेटी ने मेरी बात सुन ली होती...हमने बहुत कोशश की मगर एक पिता के मन की बात हम समझ नहीं पाए, हम समझ भी नहीं सकते. वे अपने अंदर उठने वाली लहर को खुद ही शांत कर रहे हैं. वे खुद ही सवाल कर रहे हैं और खुद को ही जवाब दे रहे हैं. 

#श्रद्धा वॉकर, #श्रद्धा मर्डर केस, #पिता, Shraddha Walkar, Who Was Shraddha Walkar, Shraddha Walkar Father Vikas Walkar

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय